Tuesday, September 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. कितने कॉन्सोनेंट होते हैं? जब इस सवाल का करीना ने दिया गलत जवाब, आलिया नहीं बता पाई इंग्लिश में हैं कितने अल्फाबेट

कितने कॉन्सोनेंट होते हैं? जब इस सवाल का करीना ने दिया गलत जवाब, आलिया नहीं बता पाई इंग्लिश में हैं कितने अल्फाबेट

करीना कपूर और आलिया भट्ट के एक पुराने वीडियो का चंक काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक्ट्रेस की एक चूक यूजर्स ने पकड़ ली है और जमकर ट्रोल कर रहे हैं। अंग्रेजी भाषा से जुड़े सवालों का जवाब देने में दोनों हसीनाएं चूक गई हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: August 21, 2024 14:36 IST
Alia Bhatt Kareena Kapoor- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आलिया भट्ट और करीना कपूर।

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हीरोइन हैं। खूबसूरती के मामले में इनका कोई मेल नहीं। एक्टिंग में भी ये एक दूसरे को पीछे छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़तीं, लेकिन अक्सर देखा जाता है कि ये सामान्य ज्ञान के सवालों से बचती हैं। बॉलीवुड में इन दिनों आलिया भट्ट और करीना कपूर लीडिंग एक्ट्रेस हैं और अपनी एक्टिंग के साथ ही अपनी खूबसूरती से लोगों का दिल जीत लेती हैं। कई ऐसे मौके इनके सामने आए हैं जब ये कुछ सवालों का अटपटा जवाब देकर फंस गई हैं। 'कॉफी विद करण' के एक एपिसोड में आलिया भट्ट प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया का नाम नहीं बता सकी थीं। गलत जवाब बताने के चलते उनकी खूब ट्रोलिंग हुई थी। इसके बाद से वो अलग-अलग मौकों पर खुद को जागरूक बताने में कभी नहीं चूकीं, लेकिन अब उनका और करीना कपूर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अंग्रेजी भाषा से जुड़े कुछ सवालों का दोनों जवाब नहीं दे सकीं और अब ट्रोलिंग का शिकार हो रही हैं। 

इन सवालों का जवाब देने से चूकीं आलिया और करीना

कुछ वक्त पहले कोमल नहाटा को आलिया भट्टो और करीना कपूर ने एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने अंग्रेजी भाषा से जुड़े सवाल पूछे थे। इन सवालों का जवाब बताने में दोनों ही एक्ट्रेस चूक गई थीं। अब ये सवाल क्या था और इन्होंने क्या जवाब दिया ये आपको बताते हैं। सामने आए वीडियो में आप देख सकते हैं कि करीना कपूर से पूछा जाता है कि अंग्रेजी भाषा की वर्णमाला में कितने कॉन्सोनेंट हैं। इसके जवाब में करीना कहती हैं नौ। ये जवाब पूरी तरह से गलत है, अंग्रेसी भाषा में 21 कॉन्सोनेंट होते हैं। वहीं आलिया भट्ट से पूछा जाता कि अंग्रेजी वर्णमाला में कितने अक्षर हैं? इसके जवाब में आलिया कहती हैं कि शायद कुछ बीस के करीब...! उनका जवाब भी लोगों को हैरान कर रहा है। दरअसल अंग्रेजी में कुल 26 अक्षर होते हैं, जिसमें से 21 कॉन्सोनेंट और 5 वॉवल।

यहां देखें वीडियो

लोगों का रिएक्शन

अब इस वीडियो को देखने के बाद लोग दोनों के सामान्य ज्ञान की समझ पर सवाल उठा रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, 'और कमाल की बात दोनों ही लेखक हैं।' वहीं एक और ने लिखा, 'क्या हाल है इनका क्या ये सीरियस हैं।' वहीं एक ने लिखा, 'क्या इन्हें शर्म नहीं आती?' वहीं एक और यूजर ने लिखा, 'क्या ये कभी स्कूल नहीं गईं।' ऐसे ही ट्रोलिंग भरे कमेंट्स से कमेंट सेक्शन भरा पड़ा है। 

इन फिल्मों में नजर आएंगी करीना

बात करें करीना कपूर के वर्कफ्रंट की तो वो जल्दी ही 'द बकिंघम मर्डर्स' में नजर आएंगी। इसके अलावा उनके पास 'सिंघम अगेन' भी लिस्ट में शामिल है। दोनों ही फिल्मों से उनका लुक सामने आ चुका है। जहां 'द बकिंघम मर्डर्स' एक मर्डर मिस्ट्री होने वाली है, वहीं 'सिंघम अगेन' में उनका एक्शन अवतार देखने को मिलेगा। इससे पहले करीना कपूर 'क्रू' में नजर आई थीं। इस फिल्म में करीना कपूर ने फ्लाइट अटेंडेंट का किरदार निभाया था। इसके अलावा 'जाने जान' में भी उनका किरदार काफी पसंद किया गया। 

इन फिल्मों में नजर आएंगी आलिया

आलिया भट्ट भी एक के बाद एक नई फिल्मों में नजर आ रही हैं। एक्ट्रेस के पास पाइपलाइन में कई फिल्में हैं। आलिया भट्ट इस साल 'जिगरा' में नजर आएंगी। एक्ट्रेस के साथ इस फिल्म में वेदांग रैना है और इसे वो करण जौहर के साथ मिलकर प्रोड्यूस कर रही हैं। इसके अलावा उनके खाते में 'लव एंड वॉर' है, जिसमें एक बार फिर रणबीर कपूर के साथ उनका रोमांस देखने को मिलेगा। वहीं इस फिल्म में विक्की कौशल भी नजर आएंगे। दोनों को एक साथ 'राजी' में काफी पसंद किया गया था। 'अल्फा' में भी आलिया भट्ट, शरवरी वाघ और ऋतिक रोशन के साथ नजर आएंगी। इसकी शूटिंग भी जल्द शुरू होने वाली है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement