Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. कंगना रनौत ने ठुकराई थी 600 करोड़ कमाने वाली ये फिल्म, अनुष्का शर्मा के करियर की बनी सबसे बड़ी हिट

कंगना रनौत ने ठुकराई थी 600 करोड़ कमाने वाली ये फिल्म, अनुष्का शर्मा के करियर की बनी सबसे बड़ी हिट

कंगना रनौत को एक सुपरहिट फिल्म ऑफर हुई थी। एक्ट्रेस ने उस फिल्म को साफ मना कर दिया। बाद में इसी फिल्म को अनुष्का शर्मा ने किया और ये फिल्म उनके करियर की सबसे सफल फिल्म बन गई।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: September 16, 2024 10:06 IST
Kangana Ranaut, Anushka Sharma- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कंगना रनौत और अनुष्का शर्मा।

बॉलीवुड की सफल और कमाल की एक्टिंग करने वाली अभिनेत्रियों की जब भी बात की जाती है तो कंगना रनौत का नाम इस लिस्ट में जरूर आता है। एक्ट्रेस ने कई बार बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया। यही वजह है कि उन्हें 5 बार नेशनल अवॉर्ड भी मिला। अपनी बेबाकी के लिए पहचानी जाने वाली कंगना रनौत देश-दुनिया के हर मुद्दे पर बात करने के साथ ही अपने करियर के अलग-अलग पहलुओं पर भी बात करने से नहीं चूकतीं। कंगना रनौत ने हाल में ही अपने हाथ से गई फिल्मों के बारे में भी बात की और बताया कि उन्होंने खुद उन फिल्मों को न कह दिया। इनमें से कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रहीं और बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई। ऐसी ही एक फिल्म थी जिसे कंगना रनौत ने ठुकरा दिया और वो फिल्म अनुष्का शर्मा के करियर की सबसे सफल और बॉक्स ऑफिस हिट फिल्म बन गई।

कंगना ने क्यों छोड़ी थी फिल्म

कंगना रनौत ने सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत में बताया की साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'सुल्तान' में उन्होंने लीड एक्ट्रेस की भूमिका को ठुकरा दिया था। फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट होने के बावजूद, कंगना ने कहा कि उन्होंने प्रस्ताव ठुकरा दिया क्योंकि उन्हें उनके सामने पेश की गई भूमिकाएं पसंद नहीं आईं। सिद्धार्थ कन्नन से बात करते हुए कंगना ने बताया, 'सलमान ने मुझे बजरंगी भाईजान में एक रोल ऑफर किया, मैंने सोचा 'ये क्या रोल दिया है?' फिर उन्होंने मुझे सुल्तान के लिए अप्रोच किया। मैंने उसे स्वीकार नहीं किया। उन्होंने कहा, 'अब मैं तुम्हें और क्या ऑफर कर सकता हूं?'' बता दें, बाद में 'सुल्तान' में यह रोल अनुष्का शर्मा को मिला और यह फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बन गई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। आज भी इसे देखना लोग काफी पसंद करते हैं।  

खूब की थी फिल्म ने कमाई

'सुल्तान' अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित और यश राज फिल्म्स के तहत आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित 2016 की एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है। फिल्म में सलमान खान मुख्य भूमिका में हैं, जबकि अनुष्का शर्मा, अमित साध और रणदीप हुड्डा सहायक भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म हरियाणा के एक काल्पनिक पहलवान सुल्तान अली खान के इर्द-गिर्द घूमती है, जो विश्व कुश्ती चैंपियन बन जाता है। फिल्म ने अपने पहले तीन दिनों में 206 करोड़ रुपये और अपने 5-दिवसीय ओपनिंग वीकेंड में 328 करोड़ रुपये कमाए। 3 अगस्त 2016 तक इसने भारत में 416 करोड़ रुपये और विदेशों में 24 मिलियन रुपये की कमाई कर ली थी। चीन में रिलीज होने से पहले, इसने दुनिया भर में 589.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। 9 सितंबर 2018 तक यह वैश्विक स्तर पर 623.33 करोड़ रुपये तक पहुंच गई थी। 

इन फिल्मों में दिखेंगी अनुष्का और कंगना

इस बीच, वर्क फ्रंट की बात करें तो अनुष्का शर्मा आगामी स्पोर्ट्स बायोपिक 'चकदा एक्सप्रेस' में नजर आएंगी, जो पूर्व भारतीय क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के जीवन पर आधारित है। फिल्म का ऐलान काफी पहले ही हुआ था, लेकिन हालिया अपडेट इस पर अब तक सामने नहीं आई है। अभी एक्ट्रेस बेबी अकाय के जन्म के बाद से पूरी तरह से ब्रेक पर हैं। वहीं कंगना रनौत की बात की जाए तो वो 'इमरजेंसी' में नजर आने के लिए तैयारप हैं। उनकी ये फिल्म सिनेमाघरों में जल्द रिलीज हो सकती है। फिलहाल इसकी रिलीज को सीबीएफसी से सर्टीफिकेट न मिलने के चलते रोका गया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement