Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'कल्कि 2898 AD' ने रचा इतिहास, शाहरुख खान की 'जवान' को छोड़ा पीछे, बनी सबसे तेज 500 करोड़ कमाने वाली फिल्म

'कल्कि 2898 AD' ने रचा इतिहास, शाहरुख खान की 'जवान' को छोड़ा पीछे, बनी सबसे तेज 500 करोड़ कमाने वाली फिल्म

'कल्कि 2898 एडी' रिलीज होते ही दर्शकों के दिल में उतर गई और यही वजह है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बना रही है। फिल्म की छप्परफाड़ कमाई हो रही है और इसने शाहरुख खान की 'जवान' को भी पीछे छोड़ दिया है।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: July 08, 2024 9:11 IST
Kalki 2898 AD- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM दीपिका पादुकोण, प्रभास और अमिताभ बच्चन।

इस साल की शुरुआत में सिर्फ 'फाइटर', 'शैतान और 'मुंज्या' ही बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज़्यादा कमा पाईं और अपने कलाकारों और निर्माताओं की लाज बचा सकीं। हालांकि, कई फ्लॉप फिल्मों के बीच लंबे इंतजार के बाद नाग अश्विन की 'कल्कि 2898 एडी' रिलीज हुई और इसने कई रिकॉर्ड टोड़ दिए। फिल्म को बंपर ओपनिंग डे मिला और वीकडे पर 90 करोड़ से ज्यादा की कमाई हुई। प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन स्टारर यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई और अब फिल्म ने भारत में 500 करोड़ रुपये कमा लिए हैं, वो भी सिर्फ 11 दिनों में। इसके साथ ही 'कल्कि 2898 एडी' 500 ​​करोड़ क्लब में सबसे तेज़ एंट्री करने वाली फ़िल्म बन गई है। इसके बाद शाहरुख़ खान की जवान को 13 दिन लगे और रणबीर कपूर की एनिमल को 500 करोड़ क्लब में एंट्री करने में 16 दिन लगे।

फिल्म आ रही लोगों को पसंद

'कल्कि 2898 एडी' अपने बनने के समय से ही चर्चा में रही है। चार साल बाद 27 जून को फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स का खूब प्यार मिला। माइथोलॉजी और वीएफएक्स का जादू ऐसा है कि 'कल्कि 2898 एडी' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। पहले वीकेंड तक फिल्म का बिजनेस 300 करोड़ के करीब पहुंच गया। 'कल्कि 2898 एडी' इस साल सबसे तेज कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई है। फिल्म की कमाई अब भी जारी है और ये बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। 

दुनियाभर में की इतनी कमाई

सकनिल्क के मुताबिक दीपिका पादुकोण की इस फिल्म ने अपने 10वें दिन (रिलीज से दूसरे शनिवार) 34.45 करोड़ का बिजनेस किया है। वहीं दूसरे रविवार यानी रविवार को फिल्म ने 41.3 का बिजनेस किया। इसके साथ ही भारत में 'कल्कि 2898 एडी' का कुल कलेक्शन 507 करोड़ रुपये हो गया है। इसके अलावा विदेशों में भी प्रभास की फिल्म का जलवा कायम है। फिल्म ने दुनियाभर में 759.6 करोड़ की कमाई की है। 650 करोड़ रुपये के बजट में बनी 'कल्कि 2898 एडी' ने अपनी कमाई वसूल कर ली है। 

किस प्लॉट पर है फिल्म

नाग अश्विन की साइंस-फिक्शन फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी अहम भूमिका में हैं। वहीं, एसएस राजामौली, विजय देवरकोंडा, राम गोपाल वर्मा, मृणाल ठाकुर और दुलकर सलमान जैसे कलाकारों ने कैमियो किया है। अब लोग इसके सीक्वल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो मेकर्स के मुताबिक तीन साल बाद रिलीज होगा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement