Friday, June 28, 2024
Advertisement

Kalki 2898 AD Box Office Day 1: तीसरी बिगेस्ट ओपनर बनी प्रभास की 'कल्कि 2898 एडी', इन फिल्मों के तोड़े रिकॉर्ड

प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, और कमल हासन स्टारर इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' आखिरकार सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। एडवांस बुकिंग के मामले में पहले ही फिल्म को शानदार रिस्पॉन्स मिला था और अब पहले दिन की कमाई के आंकड़े सामने आ गए हैं।

Written By: Priya Shukla
Published on: June 28, 2024 8:17 IST
kalki 2898 AD- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM प्रभास-दीपिका की फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन

साल 2024 की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी, और कमल हासन जैसे सितारों से सजी इस फिल्म की रिलीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार था, जो गुरिवार यानी 27 जून 2024 को खत्म हो गया। अब जब फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है तो इस साइंस-फिक्शन को देखने सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ भी उमड़ रही है। प्रभास की कल्कि 2898 एडी को एडवांस बुकिंग में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और रिलीज के बाद भी दर्शकों के बीच इसे लेकर दीवानगी देखने को मिल रही है। ऐसे में हर किसी की निगाहें अमिताभ बच्चन और प्रभास स्टारर फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन पर टिकी हैं। कल्कि 2898 एडी ने लंबे समय से चल रहे बॉक्स ऑफिस के सूखे को खत्म करते हुए पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।

बॉक्स ऑफिस पर तूफान बनकर छाई प्रभास की फिल्म

फिल्म के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े भी सामने आ चुके हैं। इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क.कॉम ने कल्कि 2898 एडी के पहले दिन के कलेक्शन के शुरुआती आंकड़े जारी कर दिए हैं, जिसके अनुसार प्रभास, दीपिका और अमिताभ बच्चन की फिल्म भारतीय सिनेमा की तीसरी सबसे बड़ी ओपनर बनकर सामने आई है। शुरुआती अनुमानों के अनुसार, कल्कि 2898 एडी ने पहले दिन दुनियाभर में 180 करोड़ के करीब कलेक्शन किया है। 

पहले दिन कल्कि 2898 एडी का जबरदस्त कलेक्शन

वहीं घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो नाग अश्विन द्वारा निर्देशित फिल्म ने भारत में अपने पहले दिन लगभग 95 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि अभी कलेक्शन के बढ़ने का अनुमान है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन लगभग 115 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। कुल मिलाकर फिल्म ने पहले दिन दुनिया भर में 180 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है।

इन फिल्मों को छोड़ा पीछे

पहले दिन के कलेक्शन के साथ प्रभास की 'कल्कि 2898 एडी' ने यश की 'केजीएफ 2' (159 करोड़ रुपये), खुद प्रभास की 'सालार' (158 करोड़ रुपये), थलापति विजय की 'लियो' (142.75 करोड़ रुपये), साहो (130 करोड़ रुपये) और शाहरुख खान की 'जवान' (129 करोड़ रुपये) के वैश्विक शुरुआती रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। जूनियर एनटीआर और राम चरण स्टारर आरआरआर अभी भी 223 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ भारत की सबसे बड़ी ओपनर बनी हुई है, इसके बाद 'बाहुबली 2' है जिसने अपने शुरुआती दिन में 217 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन किया था।

कल्कि 2898 एडी को दर्शकों से मिल रहा पॉजिटिव रिस्पॉन्स

कल्कि 2898 एडी की की बात करें तो फिल्म 27 जून को दुनिया भर में रिलीज हुई। फिल्म में प्रभास दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दिशा पाटनी स्टारर फिल्म को दर्शकों ओर क्रिटिक्स से पॉजिटिव रिव्यू मिल रहे हैं, ऐसे में वीकेंड पर फिल्म की कमाई में उछाल की उम्मीद है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement