Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 18 साल पहले रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म, जिसे काजोल ने कहा था NO, क्या थी वजह?

18 साल पहले रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म, जिसे काजोल ने कहा था NO, क्या थी वजह?

काजोल ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। खासकर शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी को खूब प्यार मिला। लेकिन, क्या आप उस ब्लॉकबस्टर फिल्म के बारे में जानते हैं,जिसे करने से अभिनेत्री ने इनकार कर दिया था।

Written By: Priya Shukla
Published on: August 11, 2024 12:59 IST
kajol- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM रानी मुखर्जी से पहले काजोल को ऑफर हुई थी फिल्म

काजोल 90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में से रही हैं, जिन्होंने अपने समय में शाहरुख खान से लेकर आमिर खान तक के साथ काम किया। उनके नाम कई ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं, जिनमें 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'दिल' से लेकर 'कुछ कुछ होता है' और 'माय नेम इज खान' तक शामिल हैं। लेकिन, क्या आप उस फिल्म के बारे में जानते हैं, जिसे करने से काजोल ने इनकार कर दिया था। जबकि, इस फिल्म के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर उनके दोस्त करण जौहर थे और फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में थे। आज से ठीक 18 साल पहले ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 

2006 की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

हम बात कर रहे हैं 2006 में रिलीज हुई 'कभी अलविदा ना कहना' की, जो इस साल की सबसे बड़ी कमर्शियल हिट्स में से थी। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। ये साल की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। करण जौहर ने ये फिल्म बड़े पैमाने पर बनाई थी। बड़े पैमाने पर इसलिए, क्योंकि करण ने इस फिल्म में उस समय के बड़े स्टार्स को इस फिल्म में कास्ट किया था। फिल्म में शाहरुख खान के साथ रानी मुखर्जी, अभिषेक बच्चन, अमिताभ बच्चन और प्रीति जिंटा जैसे कलाकार नजर आए थे।

काजोल को ऑफर हुई थी कभी अलविदा ना कहना

यही नहीं, फिल्म की लोकेशन भी बेहद शानदार थी। करण जौहर ने फिल्म की शूटिंग विदेश में की थी। करण इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ काजोल को कास्ट करना चाहते थे, क्योंकि उन दिनों शाहरुख-काजोल की जोड़ी का अलग ही क्रेज था। फिल्म में काजोल को रानी मुखर्जी वाला रोल ऑफर किया गया था। लेकिन, काजोल ने फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया। काजोल ने काफी समय बाद 'कॉफी विद करण' करण में किया था।

खुद को किरदार से जोड़ नहीं पा रही थीं काजोल

काजोल ने बताया था कि वह फिल्म में रानी मुखर्जी वाले रोल से एग्री नहीं कर पा रही थीं, क्योंकि उनका मानना था कि वो खुद उस किस्म की महिला हैं जो शादी तोड़ने नहीं शादी बचाने पर यकीन करती हैं। वह इस किरदार से खुद को जुड़ा हुआ महसूस नहीं कर पा रही थीं। शो में काजोल रानी मुखर्जी, शाहरुख खान के साथ पहुंची थीं, जहां उन्होंने इस पर खुलकर चर्चा की थी।

KANK में क्या था रानी मुखर्जी का रोल?

बता दें, कभी अलविदा ना कहना में रानी मुखर्जी और शाहरुख खान ने ऐसे 2 शख्स का किरदार निभाया था, जो अपनी फैमिली में खुश रहने की बहुत कोशिश करते हैं, लेकिन चाह कर भी इस शादी से खुश नहीं हो पाते। जिसके बाद दोनों की मुलाकात होती है और दोनों को एक-दूसरे का साथ बहुत पसंद आता है। दोनों फिल्म के आखिरी में अपनी-अपनी शादी तोड़ देते हैं और एक-दूसरे के साथ हो लेते हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement