Friday, July 05, 2024
Advertisement

आमिर खान के लाडले जुनैद की फिल्म का दुनिया में बजा डंका, 2 ही हफ्ते में 'महाराज' ने बना डाला ये रिकॉर्ड

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की पहली फिल्म 'महाराज' भले ही कॉन्ट्रोवर्सी के बीच रिलीज हुई, लेकिन जब से रिलीज हुई है बस इसी के चर्चे हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई इस फिल्म ने वो कर दिखाया है, जिसके बारे में खुद जुनैद ने भी शायद ही सोचा होगा।

Written By: Priya Shukla
Published on: July 04, 2024 20:17 IST
maharaj- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जुनैद खान की डेब्यू फिल्म है महाराज।

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के बेटे जुनैद खान भी दूसरे स्टारकिड्स की तरह एक्टिंग जगत में कदम रख चुके हैं। अक्सर ही स्टारकिड्स का डेब्यू सुर्खियों में रहता है। कई बार इन्हें बड़े-बड़े बैनर्स की फिल्में आसानी से मिल जाती हैं, जिसे लेकर अक्सर ही डिबेट चलती रहती है। लेकिन, जुनैद खान ने अपनी पहली ही फिल्म से साबित कर दिया है कि वह एक्टिंग के मामले में अपने पापा से जरा भी कम नहीं हैं। जुनैद की पहली फिल्म 'महाराज' 21 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज की गई थी, जिसने अब एक नया रिकॉर्ड बनाया है। जुनैद खान अपनी पहली ही फिल्म से दुनियाभर में छा गए हैं। फिल्म ने दर्शकों पर क्या जादू किया है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह अब नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है और ग्लोबली यह फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर दूसरे नंबर पर ट्रेंड कर रही है।

भारत सहित चार अन्य देशों में नंबर 1 है 'महाराज'

सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा ​​के निर्देशन में बनी फिल्म 'महाराज' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धूम मचा रही है। फिल्म ने भारत और 4 अन्य देशों में नंबर 1 के अलावा 22 देशों में पहला स्थान हासिल किया है और टॉप 10 में जगह बनाई है। डेब्यूटेंट जुनैद खान ने 'करसनदास मुलजी' और जयदीप अहलावत ने 'जदुनाथ महाराज' की भूमिका निभाई है, इस फिल्म ने अपनी स्टोरीलाइन और सोशल मैसेज के साथ दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया है। शालिनी पांडे ने एक मासूम और भोली-भाली 'किशोरी' का किरदार निभाया है और शरवरी वाघ ने साहसी 'विराज' का किरदार निभाया है। 

24 से 30 जून के बीच हासिल किए 5.3 मिलियन व्यूज

रिलीज के बाद से, 'महाराज' को फैंस और क्रिटिक्स दोनों के खूब सराहा गया है। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लेटेस्ट डेटा से पता चलता है कि फिल्म ने 24 जून से 30 जून, 2024 तक वैश्विक स्तर पर 5.3 मिलियन व्यूज हासिल किए हैं। फिल्म बॉम्बे में 'द महाराज लाइबल केस' के नाम से प्रसिद्ध 1862 के कोर्ट केस पर आधारित है, जो अब नेटफ्लिक्स पर दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है। फिल्म के निर्देशक पी मल्होत्रा ने भी फिल्म को मिल रहे रिस्पॉन्स को लेकर अपनी खुशी जाहिर की है। 

नेटफ्लिक्स पर महाराज का बोलबाला

बता दें, महाराज ने ओटीटी पर दर्शकों की संख्या के मामले में एशिया और जीसीसी देशों के साथ काफी प्रगति की है, जिसमें सबसे बड़ा हिस्सा भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान और मालदीव में नंबर 1 पर है। वहीं, दूसरी तरफ बहरीन, कुवैत, मलेशिया, ओमान, कतर, संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, सिंगापुर, श्रीलंका और थाईलैंड में टॉप 10 में प्रवेश किया है। इसके अलावा महाराज ने ओटीटी पर दर्शकों की संख्या के मामले में एशिया और जीसीसी देशों के साथ काफी प्रगति की है, जिसमें सबसे बड़ा हिस्सा भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान और मालदीव में नंबर 1 पर है। वहीं, दूसरी तरफ बहरीन, कुवैत, मलेशिया, ओमान, कतर, संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, सिंगापुर, श्रीलंका और थाईलैंड में टॉप 10 में एंटर कर चुकी है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement