Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. अमीरी में अक्षय-अमिताभ को भी इस हसीना ने छोड़ा पीछे, बनीं भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस

अमीरी में अक्षय-अमिताभ को भी इस हसीना ने छोड़ा पीछे, बनीं भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस

सबसे अमीर अभिनेताओं की लिस्ट में एक हसीना खूब चमक रही हैं। ये हसीना बड़े-बड़े सितारों पर भी भारी पड़ रही हैं। अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार को भी इन्होंने पीछे छोड़ दिया है, जानें कौन हैं ये?

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: October 17, 2024 18:47 IST
juhi chawala- India TV Hindi
Image Source : DESIGN PHOTO अमिताभ बच्चन, जूही और अक्षय कुमार।

90 दशक में ही वो दौर आ गया था जब भारतीय अभिनेता फीस के तौर निर्माताओं से एक करोड़ से ज्यादा की डिमांड करने लगे थे। बीते सालों में ये फीस बढ़ती ही गई है। फिल्मों के अलावा ये सितारे कई और तरीकों से भी अब कमाई करते हैं। विज्ञापन और बिजनेस के जरिए भी अब एक्टर्स की कमाई होती है। इनके चेहरे की इन्हें अब पूरी कीमत मिलती है। यही वजह है कि सितारे अब झट से करोड़पति बन जाते हैं। यही वजह है कि भारत की सबसे अमीर अभिनेत्री दुनिया की शीर्ष 10 सबसे अमीर अभिनेत्रियों में अपनी जगह बना चुकी हैं। इन्होंने कई भारतीय अभिनेताओं को भी पीछे छोड़ दिया है और सबसे अमीर अभिनेताओं की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। 

तो ये हीरोइन हैं सबसे अमीर

जूही चावला को भारत की सबसे अमीर अभिनेत्री होने का सम्मान हासिल हुआ है। हुरुन रिच लिस्ट 2024 के अनुसार सबसे अमीर भारतीय अभिनेताओं की बात करें तो उनकी संपत्ति ₹4600 करोड़ ($580 मिलियन) है, जो बाकी सभी हसीनाओं से सबसे ज्यादा है। वो सबसे अमीर अभिनेताओं की लिस्ट सिर्फ अपने करीबी दोस्त शाहरुख खान से पीछे हैं। शाहरुख ने इस लिस्ट में पहला स्थाल हासिल किया है। बाकी समकालीन या जूनियर एक्टर जूही चावला और शाहरुख खान के आस-पास भी नहीं हैं।  

टॉप पांच में हैं ये हसीनाएं

जूही के बाद पांच सबसे अमीर भारतीय अभिनेत्रियों की कुल संपत्ति को एक साथ भी जोड़ा जाए तो भी वो जूही की संपत्ति से कम ही होगी। जूही के बाद दूसरे स्थान पर ऐश्वर्या राय बच्चन हैं, जिनकी कुल संपत्ति 100 मिलियन डॉलर (लगभग ₹850 करोड़) से अधिक बताई गई है। प्रियंका चोपड़ा अपने ब्रांड, फिल्म निर्माण कंपनी और हॉलीवुड फिल्मों की बदौलत 650 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर हैं। शीर्ष पांच में मौजूदा शीर्ष सितारे आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण हैं, जो बड़े व्यवसाय की मालिक हैं।

कहां से होती है जूही की कमाई

जूही चावला की कमाई का स्रोत सिनेमा है, लेकिन आंशिक रूप से। भले ही वह 90 के दशक में शीर्ष सितारों में से एक थीं, लेकिन जूही की आखिरी बॉक्स ऑफिस हिट 2009 में आई थी। फिल्म का नाम 'लक बाय चांस' था। उनकी संपत्ति का बड़ा हिस्सा उनके व्यावसायिक निवेशों से है। रेड चिलीज समूह में भी उनकी हिस्सेदारी है। जूही क्रिकेट टीम की भी मालकिन हैं। एक्ट्रेस के पास कई अचल संपत्ति भी हैं। उन्होंने अपने करोड़पति व्यवसायी पति जय मेहता के साथ संयुक्त रूप से अन्य व्यवसायों में भी निवेश किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement