Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. कभी झोपड़ी में रहता था ये OTT स्टार, न दमदार बॉडी न हीरो जैसी पर्सनालिटी, फिर भी सिर-आंखों पर बिठाते हैं फैन्स

कभी झोपड़ी में रहता था ये OTT स्टार, न दमदार बॉडी न हीरो जैसी पर्सनालिटी, फिर भी सिर-आंखों पर बिठाते हैं फैन्स

jeetendra kumar Rags To Riches Journey: 'पंचायत', 'कोटा फैक्ट्री' और 'पिचर्स' जैसी ओटीटी सीरीज के जरिए स्टार बनने वाले जितेंद्र कुमार आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जितेंद्र कुमार कभी झोपड़ी में रहा करते थे। जितेंद्र कुमार ने खुद ही इसका खुलासा किया है।

Written By: Shyamoo Pathak
Published on: October 09, 2024 16:48 IST
jeetendra kumar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जितेंद्र कुमार

बीते 10 साल में फिल्मी दुनिया ने अपना रूप बढ़ाया है। पहले फिल्मों के साथ टीवी पर लोगों को फिल्मी दुनिया का लुत्फ मिल जाता था। अब फिल्मों और टीवी के साथ ओटीटी भी एक ऐसा ही बड़ा प्लेटफॉर्म उभरकर सामने आया है। बीते 10 साल में ओटीटी की दुनिया फिल्मों और टीवी से भी बड़ी होती जा रही है। ओटीटी ने कई टैलेंटेड एक्टर्स को पहचान दिलाई और उन्हें स्टार बना दिया। ओटीटी की दुनिया का एक ऐसा स्टार भी है जिसने अपने बचपन के दिन झोपड़ी में बिताए। इतना ही नहीं आईआईटी क्रैक कर इंजीनियरिंग की डिग्री लेने वाला इस एक्टर के पास न ही हीरो की तरह धांसू बॉडी है, न 6 फीट हाइट है और न ही हीरोइक पर्सनालिटी है। इसके बाद भी मेहनत से कायनात पलटकर बॉलीवुड में न केवल अपनी जगह बनाई बल्कि स्टार भी बन गए। हम बात कर रहे हैं 'पंचायत' जैसी सुपरहिट सीरीज में लीड रोल निभाने वाले एक्टर 'जितेंद्र कुमार' की। जितेंद्र कुमार को आज फैन्स अपने सिर-आंखों पर बिठाते हैं।

लेकिन जितेंद्र कुमार के लिए यहां तक की जर्नी बेहद मुश्किल रही है। जितेंद्र कुमार ने अपने बचपन के दिन झोपड़ी में भी बिताए हैं। इसका खुलासा खुद जितेंद्र कुमार ने ही किया है। जितेंद्र कुमार ने हाल ही में साइरस भरूचा को दिए इंटरव्यू में बताया, 'मैं अलवर जिले के खैरताल में पैदा हुआ। मुझे याद कि जंगल के बीच में हमारी झोपड़ी हुआ करती थी। हालांकि पक्का मकाने भी था जिसमें 2 कमरे थे और बगल में ही झोपड़ी थी। हम संयुक्त परिवार में वहीं रहते थे। मुझे ठीक से याद है कि पक्के मकाने के बगल में ही झोपड़ी लिया करते थे। हालांकि मेरे पिता और चाचा सिविल इंजीनियर थे और उन्होंने 2-3 कमरे और बना लिए थे। लेकिन करीह 6-8 महीने तक हम झोपड़ी में रहते रहे।'

2015 में 1 यूट्यूब सीरीज से चमकी थी किस्मत

जितेंद्र कुमार ने राजस्थान से अपनी पढ़ाई की और आईआईटी खड़गपुर में सिविल इंजीनियरिंग के कोर्स में दाखिला लिया। यहां से डिग्री करने के दौरान ही जितेंद्र को एक्टर बनने का ख्वाब दिमाग में आया। यहीं से एक्टर बनने की तैयारी शुरू कर दी। जितेंद्र ने कॉलेज के दिनों में भी थियेटर में काम किया। इसके बाद मुंबई में स्ट्रगल करने आ गए। यहां जितेंद्र ने अपने ही कॉलेज के सीनियर्स द्वारा शुरू किए गए स्टार्टअप टीवीएफ के साथ काम करना शुरू कर दिया। साल 2015 में 'पिचर्स' नाम की यूट्यूब सीरीज ने लोगों का दिल जीत लिया। इस सीरीज में जितेंद्र ने लीड रोल किया था। यहीं से जितेंद्र का करियर शुरू हो गया। इस हिट सीरीज ने जितेंद्र के लिए रास्ते खोले और बॉलीवुड का स्टार बना दिया।

 

24 से ज्यादा प्रोजेक्ट्स में कर चुके हैं काम

जितेंद्र कुमार ने अपने करियर में अब तक 24 से ज्यादा प्रोजेक्ट्स में काम किया है। जितेंद्र कुमार ओटीटी की दुनिया के स्टार हैं। अब तक जितेंद्र ओटीटी पर पंचायत जैसी सुपरहिट सीरीज भी दे चुके हैं। ओटीटी के साथ जितेंद्र फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। 2020 में आई फिल्म चमन बहार में भी जितेंद्र कुमार ने काम किया था। इसके साथ ही जितेंद्र कुमार की सुपरहिट सीरीज में ट्रिपलिंग, कोटा फैक्ट्री, चीजकैक जैसे प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement