Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' पर जबलपुर हाईकोर्ट की रोक, रिलीज पर लटकी सेंसर की तलवार

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' पर जबलपुर हाईकोर्ट की रोक, रिलीज पर लटकी सेंसर की तलवार

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज पर जबलपुर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। फिल्म की रिलीज को लेकर 3 सितंबर को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है। जज ने कहा है कि सेंसर बोर्ड ने अभी तक फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है।

Edited By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: September 03, 2024 17:10 IST
Kangana Ranaut Emergency- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' पर जबलपुर हाईकोर्ट की रोक।

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' के ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को लेकर खूब बवाल हो रहा है। 'इमरजेंसी' की रिलीज के तीन दिन पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत की फिल्म को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट ने नया फैसला सुनाया है। फिल्म की रिलीज रोकने और सर्टिफिकेशन को लेकर नया खुलासा किया है। जबलपुर हाईकोर्ट जज ने बताया है कि फिल्म को अभी तक सेंसर से कोई सर्टिफिकेट नहीं मिला है। इसलिए बिना मंजूरी के फिल्म 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होगी।

इमरजेंसी को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' बुरी तरह से विवादों में फंस गई है। सेंसर सर्टिफिकेट न मिलने की वजह से फिल्म 6 सितंबर को रिलीज नहीं हो पाएगी। सिख संगठनों ने फिल्म के ट्रेलर को लेकर आरोप लगाया है कि सिखों की गलत छवि को दिखाया गया है। जबलपुर हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड को आदेश दिया था कि फिल्म के सर्टिफिकेट जारी करने से पहले सिख समुदाय के प्रतिनिधि फिल्म पर अपनी बातें शेयर करेंगे।  वहीं 3 सितंबर को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद जज ने कहा कि, 'फिल्म 6 सितंबर को नहीं रिलीज होगी... सेंसर बोर्ड ने अभी तक फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है।'

सेंसर बोर्ड ने हाईकोर्ट को दिया जवाब

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' को अभी सिर्फ ऑनलाइन सर्टिफिकेट सीरियल नम्बर जारी हुआ है। सेंसर बोर्ड ने हाईकोर्ट को दिया जवाब दिया है कि फिल्म 'इमरजेंसी' को अभी सर्टिफिकेट जारी नहीं हुआ है। वहीं फिल्म के ट्रेलर पर भी रोक लगाने के आवेदन पर HC ने सेंसर बोर्ड को निर्देश दिया है। जबलपुर हाईकोर्ट का अभी विस्तृत फैसला आना बाकी है। सेंसर बोर्ड की ओर से डिप्टी सॉलिसिटर जनरल ने जवाब पेश किया। बता दें कि यह जनहित याचिका (PIL) जबलपुर सिख संगत और गुरु सिंह सभा इंदौर द्वारा दायर की गई है।

नहीं रिलीज होगी इमरजेंसी?

फिल्म 'इमरजेंसी' में कंगना रनौत इंदिरा गांधी का किरदार निभाती नजर आएंगी। कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी' 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अभी इस फिल्म की रिलीज का और इंतजार करना होगा।

Reporter- Debjeet Deb 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement