Saturday, July 06, 2024
Advertisement

कौन हैं ईशा अंबानी की सास स्वाति पीरामल? पूर्व पीएम संग कर चुकी हैं काम... एजुकेशन जान रह जाएंगे हैरान

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की ग्रैंड वेडिंग 12 जुलाई को है। इस बिग फेट वेडिंग की शुरुआत 'मामेरु रस्म' के साथ शुरू हुई। इस फंक्शन में अंबानी फैमिली के सदस्यों के साथ-साथ ईशा अंबानी की सास स्वाति पीरामल भी खूब चर्चा में रहीं।

Written By: Priya Shukla
Published on: July 05, 2024 17:35 IST
जानें ईशा अंबानी की...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जानें ईशा अंबानी की सास स्वाति पीरामल के बारे में।

मुकेश अंबानी-नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी इन दिनों सुर्खियों में छाई है। इस बिग फेट वेडिंग के सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में भी चर्चे हैं। 3 जुलाई को मामेरु रस्म के साथ अनंत-राधिका की शादी की रस्मों का शुभारंभ हुआ। मामेरु के बाद 4 जुलाई को अंबानी फैमिली ने गरबा नाइट आयोजित की। इस बीच अंबानी फैमिली की लेडीज लगातार सुर्खियों में हैं। उनके लुक्स, कपड़ों, स्टाइलिंग सब पर फैंस की नजर है। अनंत-राधिका के वेडिंग फंक्शन्स में ईशा अंबानी के साथ-साथ उनकी सास स्वाति पीरामल भी चर्चा में बनी हुई हैं। 

अनंत-राधिका की मामेरु रस्म में रेड साड़ी पहनकर पहुंचीं स्वाति पीरामल

अनंत-राधिका की मामेरु रस्म में स्वाति पीरामल रेड साड़ी पहनकर पहुंचीं, जिसमें वह वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं। इस इवेंट के बाद से लगातार उनके चर्चे हो रहे हैं और लोग स्वाति पीरामल के बारे में जानने को भी बेताब लग रहे हैं। तो चलिए आपको उनकी प्रोफेशनल लाइफ से रुबरु करवाते हैं।

स्वाति पीरामल की एजुकेशन

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी देश के दिग्गज कारोबारी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है। स्वाति पीरामल की एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने हावर्ड स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ से पढ़ाई की है और उन्होंने मुंबई से MBBS की भी डिग्री हासिल की है। ईशा की सास स्वाति पीरामल हैं जो पेशे से एक साइंटिस्ट और बिजनेस वुमन हैं। उन्होंने विज्ञान, फार्मास्युटिकल्स, वित्तीय सेवाओं और प्रोद्योगिकी व्यवसाय में अहम योगदान दिया है।

2012 में स्वाति पीरामल को पद्मश्री से सम्मानित किया गया था

वह काउंसिल ऑफ ट्रेड फॉर पीएम और साइंटिफिक एडवाइजरी काउंसिल की भी सदस्य रह चुकी हैं। यही नहीं, ईशा अंबानी की सास को पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें 2012 में ये सम्मान दिया गया था। स्वाति पीरामल हेल्थकेयर इनोवेशन में सक्रिय रही हैं और अपने पति अजय पीरामल के साथ-साथ फैमिली बिजनेस भी संभालती हैं। वह पीरामल ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन भी हैं। यही नहीं उन्होंने हावर्ड बोर्ड ऑफ ओवरसियर की सदस्यता के साथ पब्लिक हेल्थ के डीन के सलाहकार जैसे पद भी हासिल किए हैं।

swati piramal

Image Source : INSTAGRAM
अनंत-राधिका की मामेरु रस्म के दौरान स्वाति पीरामल।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के साथ किया काम

बता दें, ईशा अंबानी की सास स्वाति पीरामल देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने पूर्व पीएम के साथ 2010 से 2014 के बीच साइंटिफिक एडवायजरी काउंसिल के तौर पर काम किया और काउंसिल ऑफ ट्रेड फॉर पीएम की सदस्य भी रह चुकी हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement