Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. आलिया भट्ट नहीं, हाईवे के लिए ये एक्ट्रेस थी इम्तियाज अली की पहली पसंद, एक मुलाकात और बदल गए इरादे

आलिया भट्ट नहीं, हाईवे के लिए ये एक्ट्रेस थी इम्तियाज अली की पहली पसंद, एक मुलाकात और बदल गए इरादे

फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर इम्तियाज अली ने हाल ही में खुलासा किया कि 'हाईवे' में आलिया भट्ट की शानदार परफॉर्मेंस की जमकर तारीफ की और साथ ही ये भी खुलासा किया कि वह शुरुआत में उन्हें इस फिल्म में लीड रोल में नहीं लेना चाहते थे।

Written By: Priya Shukla
Published on: August 18, 2024 9:05 IST
imtiaz ali- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आलिया भट्ट हाईवे के लिए नहीं थीं पहली पसंद

'जब वी मेट', 'रॉकस्टार' से लेकर 'अमर सिंह चमकीला' तक, इम्तियाज अली ने कई शानदार फिल्में बनाई हैं। इन्हीं में से एक है 'हाईवे', जो आलिया भट्ट के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई। इस फिल्म में आलिया और रणवीर हुड्डा लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में आलिया ने वो कर दिखाया, जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। लेकिन, इम्तियाज अली शुरुआत में इस फिल्म में आलिया भट्ट को कास्ट नहीं करना चाहते थे। वे चाहते थे कि फिल्म में कोई मेच्योर अभिनेत्री काम करे, लेकिन एक फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान जब वह आलिया से मिले तो फिल्म की कास्टिंग को लेकर उनकी राय ही बदल गई।

हाईवे के लिए आलिया नहीं थीं पहली पसंद

इम्तियाज अली ने मिड डे के साथ बातचीत में इसका खुलासा किया और बताया कि शुरुआत में वह इस फिल्म में आलिया भट्ट को नहीं लेना चाहते थे। वह फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी किसी मेच्योर अदाकारा को इस फिल्म में लेना चाह रहे थे, क्योंकि फिल्म की लीड की कल्पना उन्होंने एक मेच्योर महिला के रूप में की थी ना कि आलिया भट्ट जैसी यंग एक्ट्रेस के रूप में। लेकिन, जब वह 'लव शव ते चिकन खुराना' की स्क्रीनिंग में आलिया से मिले तो वह उनक जिंदादिली से मंत्रमुग्ध हो गए।

आलिया से कैसे इंप्रेस हुए इम्तियाज

इम्तियाज अली ने इस पर बात करते हुए कहा - 'उनका भावनात्मक स्तर बहुत ऊंचा था, जिसके चलते मैं उनसे बात करने के लिए आकर्षित हुआ। वो जैसे ही घर और समाज के विषयों पर गहराई से बात करती गईं, मुझे उनकी समझ का एहसास हुआ। मुझे समझ आया कि जो इमोशनल गहराई उनमें है, वही उन्हें वीरा में चाहिए। इस किरदार को मेरे सामने खड़ी युवा लड़की निभा सकती है।' 

ऐश्वर्या को हाईवे में कास्ट करना चाहते थे इम्तियाज अली

इम्तियाज अली ने माना कि वे इस रोल के लिए मूल रूप से किसी बड़ी उम्र की एक्ट्रेस को कास्ट करना चाहते थे। वह संभवतः ऐश्वर्या राय जैसी किसी अभिनेत्री को फिल्म में लेना चाहते थे। ऐश्वर्या को लेकर उन्होंने बिना मेकअप वाली वीरा के रूप में कल्पना की थी, जिसमें वह फिट लग रही थीं। हालांकि, उन्होंने आलिया से मिलने के बाद कभी किसी और से संपर्क नहीं किया। अली कहते हैं- "बिना मेकअप के ऐश्वर्या राय एक अच्छी पसंद होंगी, लेकिन मैंने किसी से संपर्क नहीं किया।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement