Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. भाई की मौत की वजह से बने सिंगर, सलमान खान की फिल्म में गाना गाकर रातों-रात चमकी किस्मत

भाई की मौत की वजह से बने सिंगर, सलमान खान की फिल्म में गाना गाकर रातों-रात चमकी किस्मत

हिमेश रेशमिया इंडस्ट्री के जाने माने सिंगर हैं। उन्होंने पार्टी सॉन्ग्स से लेकर कई सैड सॉन्ग गाए जिसे फैंस ने खूब पंसद किया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हिमेश सिंगर नहीं बनना चाहते थे। लेकिन एक मजबूरी की वजह से उन्हें सिंगर बनना पड़ा। आइए आज हिमेश के बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें।

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: July 23, 2024 6:30 IST
Himesh Reshammiya- India TV Hindi
Image Source : DESIGN भाई की मौत की वजह से बनना पड़ा सिंगर

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर, कम्पोजर और एक्टर, हिमेश रेशमिया को कौन नहीं जानता। अपने सिंगिग स्टाइल को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले हिमेश रेशमिया इंडस्‍ट्री के पहले ऐसे सिंगर हैं जिन्हें उनके पहले डेब्‍यू गाने के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर अवॉर्ड से नवाजा गया था। हिमेश अपने गानों के चलते खूब चर्चा में रहते हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्मों में सुपरहिट म्यूजिक दिया है। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। 

भाई की मौत की वजह से बनना पड़ा सिंगर

लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि 'आशिक बनाया आपने', 'झलक दिखला जा' जैसे सुपरहिट गाने देने वाले हिमेश रेशमिया कभी सिंगर नहीं बनना चाहते थे वो एक्टर बनना चाहते थे। लेकिन जब वो 11 साल के थे तब उनके बड़े भाई की मौत एक एक्सीडेंट में हो गयी थी। जिसके कारण उनके पिता (विपिन रेशमिया ) चाहते थे कि हिमेश सिंगर बने। अपने पिता की इच्छा को पूरा करने के लिए हिमेश ने संगीत को अपना करियर बनाया और सफलता की ऊंचाईयों को छुआ। 

सलमान ने किया सपोर्ट

हिमेश रेशमिया ने अपनी सिंगिंग करियर शुरुआत की सलमान खान की हिट फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से किया था। आपको बता दे कि, हिमेश को उनके जीवन में सबसे ज्यादा सपोर्ट सलमान खान ने किया है। इस बात का जिक्र वो खुद भी कई बार कर चुके हैं। सलमान हिमेश के पिता के काफी करीब थे इसलिए उन्होनें हिमेश को अपनी फिल्म तेरे नाम के सारे गानों को कंपोज करने का काम दिया। फिल्म के गाने दर्शकों के जुबान पर चढ़ गए और रातों-रात हिमेश का करियर चमक गया।

एक्टिंग में भी आजमाया हाथ

वहीं हिमेश रेशमिया ने सिगिंग में शोहरत हासिल करने के बाद एक्टिंग में भी हाथ आजमाया। उन्होंने साल 2007 में आई फिल्म 'आपका सुरूर' से डेब्यू किया था। हालांकि उनका एक्टिंग करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा। लेकिन उनके गाने काफी हिट रहे हैं। उन्होंने एक के बाद एक कई​ हिट गाने दिए हैं। हिमेश ने अब तक 800 से ज्यादा गाने गाए है। साथ ही 120 गानों को कंपोज किया है। हिमेश के पहले एल्बम 'आप का सुरूर' इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है। आज हिमेश की गिनती सबसे सफल और अमीर सिंगर के रुप में की जाती है। हिमेश एक गाना गाने का 15 से 20 लाख की फीस चार्ज करते हैं। वही हिमेश की सबसे ज्यादा कमाई स्टेज शोज से होती है। जहां वो हर साल दुनियाभर में करीब 100 से ज्यादा स्टेज शोज करते हैं। सूत्रों की माने तो सिंगर एक स्टेज शो का 40 लाख रुपये लेते हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement