Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. मथुरा में हेमा मालिनी ने दर्ज की बंपर वोटों से जीत, INDIA अलायंस के प्रत्याशी को चटाई धूल

मथुरा में हेमा मालिनी ने दर्ज की बंपर वोटों से जीत, INDIA अलायंस के प्रत्याशी को चटाई धूल

मथुरा लोकसभा सीट के लिए वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। भाजपा उम्मीदवार और दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी मथुरा से एक बार भी लोकसभा चुनाव में भारी वोटों से जीती हैं। तीसरी बार जीत हासिल करते हुए उन्होंने कांग्रेस के मुकेश धनगर को हराया है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: June 04, 2024 21:04 IST
hema malini winner for third time from mathura- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM हेमा मालिनी

मथुरा लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग रिपोर्ट सामने आ चुकी है और इस सीट से बीजेपी कैंडिडेट हेमा मालिनी ने शानदार जीत हासिल करते हुए हैट्रिक लगा दी है। बॉलीवुड की 'ड्रीमगर्ल' के नाम से मशहूर हेमा मालिनी ने कांग्रेस कैंडिडेट को करारी शिकस्त दी है। मथुरा से हेमा मालिनी ने तीसरी बार बड़ी जीत दर्ज की है। एक्ट्रेस ने एक बार फिर इस लोकसभा सीट पर जबरदस्त जीत के साथ नया रिकॉर्ड बना दिया है। हेमा को 5,10,064 वोट मिले।

मथुरा में हेमा मालिनी की सरकार

हेमा मालिनी ने इस सीट पर कब्जा बरकरार रखते हुए 5,10,064 वोट से तगड़ी जीत हासिल की है जबकि कांग्रेस कैंडिडेट मुकेश धनगर 216657 वोट मिले हैं। बता दें कि इस बार हेमा मालिनी के सामने कांग्रेस के मुकेश धनगर और मायावती की बसपा ने सुरेश सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। एक्ट्रेस ने मथुरा लोकसभा चुनाव 2024 में मुकेश धनगर को 2,93,407 वोटों से हराया है। 

हेमा मालिनी तीसरी बार बनीं बीजेपी उम्मीदवार

भाजपा ने लगातार तीसरी बार हेमा मालिनी को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि 2019 में 61 फीसदी मतदान हुआ था। साल 2019 में भी मथुरा लोकसभा सीट से हेमा मालिनी को शानदार जीत मिली थी और लोकसभा चुनाव में मथुरा में कुल वोटरों की संख्या 1807893 थी। 2003 से 2009 तक हेमा मालिनी ने राज्यसभा में सांसद के रूप में काम किया। साल 2010 में हेमा मालिनी भाजपा की महासचिव बनीं।

मथुरा में हेमा मालिनी ने लगाई हैट्रिक

हेमा मालिनी एक भारतीय अभिनेत्री, निर्देशक, निर्माता, नर्तक और राजनीतिज्ञ हैं। 2014 में उन्होंने मथुरा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ा और अपने रालोद प्रतिद्वंद्वी, जयंत चौधरी के खिलाफ जीत हासिल की। इसके बाद साल 2019 में उन्हें दोबारा मथुरा लोकसभा सीट से जीती।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement