Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. Birthday Special: 10 साल टीवी में घिसी एड़ियां, फिर 1 किरदार ने चमका दी किस्मत, कैसे बॉलीवुड स्टार बनीं मौनी रॉय?

Birthday Special: 10 साल टीवी में घिसी एड़ियां, फिर 1 किरदार ने चमका दी किस्मत, कैसे बॉलीवुड स्टार बनीं मौनी रॉय?

बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय आज 39 साल की हो गई हैं। मौनी ने साल 2006 में टीवी की दुनिया से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद 10 साल तक खूब मेहनत की और नाम कमाया। टीवी के बाद मौनी ने फिल्मों में कदम रखा।

Written By: Shyamoo Pathak
Published on: September 28, 2024 7:08 IST
mouni roy- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मौनी रॉय

बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। 18 साल के बॉलीवुड करियर में मौनी रॉय ने शोहरत का एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। मौनी रॉय के 39वें जन्मदिन पर फैन्स ने उन्हें सोशल मीडिया पर जन्मदिन की मुबारकबाद दी है। मौनी रॉय ने करीब 10 साल तक टीवी की दुनिया में एड़ियां घिसीं और खूब नाम कमाया। टीवी में मौनी रॉय टॉप एक्ट्रेस में शुमार हो गईं और फिल्मों में एंट्री ले ली। लेकिन मौनी रॉय की किस्मत बड़े पर्दे के बॉक्स ऑफिस पर अब तक नहीं चमक पाई है। मौनी रॉय ने फिल्मों के 8 साल के करियर में अब तक 1 भी सोलो हिट का स्वाद नहीं चखा है। हालांकि मौनी रॉय 'ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा' जैसी सुपरहिट फिल्म में काम कर चुकी हैं। 

टीवी की दुनिया में 10 साल किया काम 

आज ही के दिन साल 1985 में पश्चिम बंगाल में जन्मी मौनी की मां मुक्ति भी एक थियेटर आर्टिस्ट हैं। मौनी के पिता अनिल रॉय जिला परिसद सचिव हैं। मौनी की स्कूलिंग उनके होमटाउन कूच बहर जिले के केंद्रीय विद्यालय में हुई। इसके बाद मौनी मीडिया की पढ़ाई करने जामिया मीलिया इस्लामिया कॉलेज दिल्ली आ गईं और यहां से डिग्री ली। इसके बाद मौनी ने मुंबई का रुख किया और मॉडलिंग के साथ एक्टिंग में करियर बनाने का सपना देखा। यहां साल 2006 में मौनी रॉय को सुपरहिट सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहु थी' में काम मिल गया। इस सीरियल से ही मौनी रॉय हिट हो गईं। मौनी के किरदार को लोगों ने खूब प्यार दिया। इस सीरियल में मौनी रॉय ने पुलकित सम्राट के साथ लीड रोल निभाया। इसके बाद झलक दिखला जा नाम के रियालिटी शो के पहले सीजन में हिस्सा लिया और जीत भी गईं। इसके बाद मौनी रॉय टीवी की दुनिया का जाना पहचाना नाम बन गईं। मौनी रॉय ने इस दौरान दर्जनभर से ज्यादा टीवी सीरियल्स में काम किया। लेकिन साल 2016 में आया टीवी सीरियल 'नागिन' ने मौनी के लिए फिल्मों का रास्ता खोल दिया। मौनी रॉय के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया और घर-घर में पहचान दिलाई। 

फिल्मों में नहीं चमकी किस्मत

इस सीरियल के बाद मौनी रॉय के लिए बड़े पर्दे का रास्ता खुल गया। मौनी रॉय ने 2018 में आई अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'गोल्ड' में काम किया। डायरेक्टर रीमा कागती की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई और औसतन रही। इसके बाद मौनी रॉय 2019 में 'रोमियो अकबर बोल्टर' फिल्म में नजर आईं। हालांकि ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही। इसके बाद 2019 में 'मेड इन चाइना' फिल्म में राजकुमार राव के साथ लीड रोल में नजर आईं। ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। इसके बाद 2021 में आई फिल्म 'वेले' की और फ्लॉप रहीं। हालांकि मौनी रॉय ने ब्रह्मास्त्र फिल्म में भी काम किया जो सुपरहिट रही। लेकिन इस फिल्म में मौनी रॉय का साइड रोल था। मौनी रॉय आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं, अब देखना होगा कि ये साल उनके करियर में क्या इजाफा कराता है। जन्मदिन के खास मौके पर मौनी रॉय को बॉलीवुड सितारों समेत फैन्स भी बधाई दी है। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement