Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. कभी शादियों में गाकर पेट भरता था ये सिंगर, इस गाने से रातों-रात बन गए स्टार

कभी शादियों में गाकर पेट भरता था ये सिंगर, इस गाने से रातों-रात बन गए स्टार

भारतीय गायक, गीतकार और संगीतकार जिनका असली नाम गुरशरणजोत सिंह रंधावा हैं। उन्होंने पंजाबी, भांगड़ा, इंडी-पॉप और बॉलीवुड के लिए कई शानदार गाने गाए हैं। गुरु रंधावा का जन्म 30 अगस्त 1991 को पंजाब के गुरदासपुर जिले में हुआ था।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: August 30, 2024 6:00 IST
Guru Randhawa- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM शादियों में गाकर पेट भरता था ये सिंगर

'लगदी लाहौर दी', 'तेनू सूट-सूट करदा', 'बन जा रानी', 'पटोला', 'हाई रेटेड गबरू', 'दारु वरगी' और 'रात कमल है' जैसे बेहतरीन गाने और अपने लुक्स की वजह से हमेशा चर्चा में रहने वाले मशहूर सिंगर गुरु रंधावा का असली नाम गुरशरणजोत सिंह रंधावा हैं। गुरु रंधावा आज 30 अगस्त को अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। पंजाबी से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक अपने गानों के दम पर धूम मचा चुके गुरु रंधावा हमेशा अपने सॉन्ग की वजह से लोगों के बीच खूब सुर्खियों में रहते हैं। वहीं गुरु रंधावा उन सेलेब्रिटीज में शुमार हैं जिन्हें सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किया जाता है। कई फ्लॉप गानों के बाद उनकी किस्मत चमकी।

शादियों में गाकर पेट भरता था ये सिंगर

गुरु रंधावा अब तक कई हिट गाने दे चुके हैं। नेम फेम कमाने के पहले उन्होंने शादियों, छोटे स्टेज शोज और पार्टियों में खूब गाने गाए हैं। म्यूजिक इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए उन्हें लगातार दो साल तक बहुत संघर्ष करना पड़ा था। साल 2012 में उनका पहला गाना 'सेम गर्ल' लॉन्च हुआ था। पहले से ही उनके हाथों निराशा लगी। इस गाने के बाद रंधावा ने दूसरा गाना 'छड़ गई' रिलीज किया था। उनका दूसरा गाना भी हिट नहीं हो पाया, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और कोशिश करते रहे।

इस गाने से स्टार बने गुरु रंधावा

गुरु रंधावा की रैपर बोहेमिया की वजह से किस्मत चमकी थी। उन्होंने अपने साथ गुरु को गाने का मौका दिया था और इसके बाद साल 2015 में उन्हें बोहेमिया ने संग मिलकर 'पटोला' गाने से पूरे देश में धमाका कर दिया। ये गाना रिलीज होते ही हिट गया और गुरु को वो पहचान मिली, जिसका उन्होंने लंबे समय से इंतजार किया था। आज गुरु रंधावा पंजाबी ही नहीं बॉलीवुड के भी मशहूर सिंगर के रूप में मशहूर हैं।

गुरु रंधावा के मशहूर गाने

गुरु रंधावा को 'लाहौर', 'पटोला', 'हाई रेटेड गबरू', 'दारु वारगी', 'रात कमल है', 'सूट', 'बन जा रानी', 'मेड इन इंडिया', 'ईशारे तेरे', 'तेरे ते', 'फैशन', 'डाउनटाउन' और 'स्लोली स्लोली' जैसे गीतों के लिए जाना जाता है। उनके सबसे ज्यादा देखे जाने वाले गानों में 'हाई रेटेड गबरू' और 'लाहौर' को यूट्यूब पर 823 और 785 मिलियन से अधिक बार देखा गया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement