Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. राकेश रोशन के डायरेक्शन में बनी इन फिल्मों का नहीं कोई तोड़, एक ने बॉक्स ऑफिस पर रचा था इतिहास

राकेश रोशन के डायरेक्शन में बनी इन फिल्मों का नहीं कोई तोड़, एक ने बॉक्स ऑफिस पर रचा था इतिहास

हिंदी सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर और अभिनेता राकेश रोशन को आखिर कौन नहीं जानता है। कई हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके राकेश आज सक्सेसफुल डायरेक्टर्स में से एक हैं। उन्हें कई फिल्मों के लिए अवॉर्ड भी मिल चुका है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: September 06, 2024 6:27 IST
Rakesh Roshan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM राकेश रोशन

हिंदी सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर, एक्टर, निर्माता और लेखक राकेश रोशन आज अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। राकेश रोशन एक्टिंग ही नहीं अपने डायरेक्शन में बनी कई फिल्मों से भी फैंस का दिल जीता चुके हैं। उन्होंने अपने निर्देशन की कला से सभी को अपना मुरीद बना चुके हैं। मशहूर डायरेक्टर राकेश रोशन ने बतौर एक्टर करियर की शुरुआत की थी, लेकिन बाद में डायरेक्टर बनकर फिल्म इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई है। राकेश रोशन की 'कोई मिल गया' और 'कहो ना प्यार है' ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। वह इन दिनों अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म के सीक्वल 'कृष 4' की शूटिंग में बिजी हैं। 

राकेश रोशन की इन फिल्मों का नहीं कोई तोड़

एक अच्छे एक्टर ही नहीं बल्कि बेहतरीन फिल्म मेकर बन धमाका कर चुके राकेश रोशन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जो दर्शकों को बहुत पसंद आई। एक्टिंग को अलविदा कहने के बाद उन्होंने निर्देशन में अपना दमखम दिखाया और उनकी कई बॉलीवुड फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया। राकेश रोशन की फिल्मों के नाम ज्यादातर K से ही होते हैं।  1970 की फिल्म 'घर-घर की कहानी' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखाने वाले राकेश अपने दौर के सुपरहिट हीरो में से एक रहे हैं। 'किंग अंकल', 'कोयला', 'कहो ना प्यार है', 'कोई मिल गया', 'करन-अर्जुन', 'कृष' और 'कृष 2' जैसी बेहतरीन और सुपरहिट फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं।

इन फिल्मों को मिला अवॉर्ड 

राकेश रोशन ने फिल्म 'कोई मिल गया' के लिए नेशनल अवॉर्ड जीता तो 'कहो ना प्यार है' के लिए बेस्ट डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। इन दोनों ही फिल्म के लिए उन्होंने कई खिताब मिले हैं। बता दें कि राकेश रोशन ने साल 1987 में आई फिल्म 'खुदगर्ज' से डायरेक्शनल डेब्यू किया था। ये फिल्म भी हिट रही। आज राकेश बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गए और उन्होंने अपने निर्देशन में कई एक्टर्स के साथ काम किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement