Saturday, June 29, 2024
Advertisement

आर्मी अफसर से राजनेता बनने वाले जनरल वीके सिंह ने फिल्म में भी किया काम, नाना पाटेकर संग दी थी सुपरहिट मूवी

आर्मी अफसर से केंद्रीय मंत्री बनने वाले जनरल वीके सिंह बहुमुखी प्रतिभा के धनी रहे हैं। उन्होंने काफी सालों पहले अभिनय भी किया है। वीके सिंह एक्टर नाना पाटेकर की सुपरहिट फिल्म में नजर आ चुके हैं। उनका किरदार कैसा था, ये आपको बताते हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: June 28, 2024 16:55 IST
Nana patekar, general VK singh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM नाना पाटेकर और जनरल वीके सिंह।

साल 1991 में फिल्म 'प्रहा'र रिलीज हुई थी। इस फिल्म में नाना पाटेकर, माधुरी दीक्षित और डिंपल कपाड़िया लीड रोल में थीं। इस फिल्म का निर्देश और कहानी लेखन भी नाना पाटेकर ने खुद किया था। फिल्म में नाना पाटेकर एक आर्मी ऑफिसर के रोल में थे। फिल्म की कहानी भारतीय सेना में एक उच्च प्रशिक्षित अधिकारी मेजर चौहान पर गौर करती है, जो कि एक फिक्शनल किरदार है। देश की सेवा करने के बाद वो देश में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने का भी काम करता है। इस फिल्म में  ये फिल्म बड़े पर्दे से लेकर सिटकॉम पर सफल रही। फिल्म ने कई गंभीर मुद्दों को उठाते हुए कई इमोशन्स बयां किए। इस फिल्म में एक अहम किरदार आर्मी अफसर से राजनेता बनने वाले जनरल वीके सिंह ने भी निभाया है। जी हां, केंद्रीय मंत्री रह चुके जनरल वीके सिंह इस फिल्म का हिस्सा रहे और उन्होंने नाना पाटेकर के साथ स्क्रीन स्पेस भी साझा किया। 

फिल्म में कैसा था वीके सिंह का रोल

पूर्व सेना प्रमुख और पूर्व केंद्रिय मंत्री जनरल वीके सिंह फिल्म 'प्रहार' में नजर आए थे। वो पूरी फिल्म में नहीं दिखे लेकिन मुख्स सीन का हिस्सा रहे। जिस सीन की हम बात कर रहे हैं उसमें आर्मी के अधिकारी आपस में बैठकर आतंकवादियों के प्लान पर बातचीत कर रहे हैं, जहां नाना पाटेकर और वीके सिंह को उनका उच्च अधिकारी दिशा निर्देश दे रहा है। दोनों ही अधिकारी की बातें बड़े ध्यान से सुनते नजर आते हैं। इस दौरान उच्च अधिकारी कहता है कि नाना पाटेकर को खास मिशन के लिए चुना गया है। इसी कड़ी में वीके सिंह को कहता है, 'हमें उस जगह की कुछ स्लाइड्स मिली हैं। कर्नल वीके सिंह आपको एक्सप्लेन करेंगे।'

यहां देखें वीडियो 

ऐसे मिला था वीके सिंह को फिल्म में एक्टिंग का मौका

दरअसल इस सीन में बच्चों को हाईजैक करने की आतंकी घटना बताई जा रही है, जिसमें होस्टेज बनाए गए बच्चों को हर घंटे मारने की धमकी दी गई होती और सरकार के सामने शर्त रखी जाती है। इसी चुनौती से निपटने के लिए नाना पाटेकर और कर्नल वीके सिंह को चुना जाता है। फिल्म का ये सीन काफी चर्चित रहा है। इस सीन के बारे में जब जनरल वीके सिंह से पूछा गया था कि उन्होंने फिल्म में काम करने की योजना कैसे बनाई तो उन्होंने बताया कि मेकर्स को फिल्म में असली आर्मी अफसरों की जरूरत थी, ऐसे में उन्हें चुना गया। इस पर नाना पाटेकर भी हाल के इंटरव्यू में बात कर चुके हैं उन्होंने भी बताया कि फिल्म के कई सीन्स के लिए उन्होंने असल आर्मी अफसरों की मदद ली और इसी बीच वीके सिंह से भी टकराए और उनके साथ काम भी किए।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement