Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'अशरफ अली' पर फिर बरसेगा सनी देओल का गुस्सा, 'गदर' रिलीज से पहले जानें फिल्म से जुड़ी ये बातें

'अशरफ अली' पर फिर बरसेगा सनी देओल का गुस्सा, 'गदर' रिलीज से पहले जानें फिल्म से जुड़ी ये बातें

Gadar: ek prem katha: सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म 'गदर एक प्रेम कथा' आज सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: June 09, 2023 6:00 IST
Gadar ek prem katha- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Gadar ek prem katha

Gadar: ek prem katha: भारतीय सिनेमा लवर्स के लिए 'गदर' एक फिल्म नहीं बल्कि इमोशन है। इसलिए आज भी जब सनी देओल का डायलॉग 'हमारा हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा' सुनने मिलता है तो लोग सारे काम छोड़कर इस सीन को देखना पसंद करते हैं। आज 9 जून, शुक्रवार का दिल बॉलीवुड लवर्स के लिए खास है, क्योंकि एक समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' आज सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

18 करोड़ की लागत और 133 करोड़ की कमाई 

आपको बता दें कि 'गदर' पहली बार 15 जून 2001 को रिलीज हुई थी। अब 22 साल के बाद फिल्म दोबारा सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। जिन लोगों ने अपने बचपन में सनी देओल को हैंडपंप उखाड़ते देखा है उनके लिए यह एक खास मौका है उस दौर को दोबारा अपने जहन में मेहसूस करने का। फिल्म उस समय जबरदस्त हिट हुई थी। इस फिल्म को 18 करोड़ की लागत से बनाया गया था और इसने बॉक्स ऑफिस पर 133 करोड़ की कमाई दर्ज की थी। 

अमरीश पुरी को स्क्रीन पर देखने का सुनहरा मौका 

एक और मायने में यह फिल्म खास है। बॉलीवुड के 'मोगेंबो' या 'अशरफ अली' यानी दिग्गज एक्टर अमरीश पुरी को उनके फैंस एक बार फिर बड़ी स्क्रीन पर देख सकेंगे। क्योंकि लाख विलेन आ जाएं लेकिन अमरीश पुरी की जगह अब तक कोई नहीं भर सका। तो अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो तारा सिंह से ज्यादा अशरफ अली को देखना पसंद करेंगे तो यह मौका हाथ से जाने न दें। 

कैसी है 'गदर' की कहानी 

'गदर' की बात करें तो यह फिल्म भारत पाकिस्तान बंटवारे और हिंदुस्तान की आजादी से समय की कहानी है। जिसमें दो अलग-अलग धर्म के पति-पत्नी तारा सिंह और सकीना बंटवारे में जुदा हो जाते हैं। जिसके बाद तारा सिंह अपने बेटे को लेकर पाकिस्तान अपनी पत्नी को लेने जाता है और मोहब्बत की ताकत से पूरे पाकिस्तान को हिला डालता है। 

एक पर एक टिकट फ्री 

आपको बता दें कि 'गदर' के मेकर्स ने इस फिल्म को पसंद करने वालों के लिए एक स्पेशल ऑफर भी निकाला है। इस फिल्म को अगर आप देखने जाते हैं तो आपको एक टिकट के साथ एक टिकट फ्री मिलेगा। 

आलिया भट्ट बनेंगी सीता, रणबीर कपूर बनेंगे राम, फिल्म 'रामायण' की कास्ट को लेकर बड़ा खुलासा  

ऐसी होगी 'गदर 2' की कहानी 

इस फिल्म को पहली फिल्म से कुछ साल आगे के समय पर आधारित बनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 'गदर 2' 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी है। इस बार, तारा सिंह उर्फ सनी देओल, उत्कर्ष द्वारा अभिनीत अपने बेटे जीते के लिए पाकिस्तान में प्रवेश करेगा। 'गदर 2' का एक टीज़र 9 जून को रिलीज़ होने की उम्मीद है। फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। 

OTT on this Weekend: ये शुक्रवार है काफी खास 'ब्लैडी डेडी' के साथ ये बेवसीरीज और फिल्में हो रही रिलीज

Bigg Boss OTT 2 Trailer: सलमान खान ने किया धमाकेदार डांस, कहा- इस बार इतनी लगेगी कि आपकी मदद लगेगी

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement