Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. कंगना रनौत से पहले ये अभिनेत्रियां निभा चुकी हैं इंदिरा गांधी का किरदार, पर्दे पर मचाई थी धूम

कंगना रनौत से पहले ये अभिनेत्रियां निभा चुकी हैं इंदिरा गांधी का किरदार, पर्दे पर मचाई थी धूम

फिल्म 'इमरजेंसी' में कंगना रनौत इंदिरा गांधी का किरदार निभाती नजर आएंगी, लेकिन कंगना से पहले भी कई अभिनेत्रियां स्क्रीन पर इंदिरा गांधी का किरदार निभा चुकी हैं। कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी' 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: August 14, 2024 18:51 IST
actress who have played the Indira Gandhi Role- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM ये अभिनेत्रियां निभा चुकी हैं इंदिरा गांधी का किरदार

सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत जल्द ही रिलीज होने वाली फिल्म 'इमरजेंसी' में इंदिरा गांधी का किरदार निभाते नजर आने वाली हैं। इस फिल्म की कहानी इंदिरा गांधी के शासनकाल के दौरान स्वतंत्र भारत की राजनीतिक के दौर पर बेस्ड है जो अपने मजबूत व्यक्तित्व और पद पर रहते हुए कठोर निर्णयों के लिए जानी जाती थीं। भारत में 1975 में लगे आपातकाल के काले वक्त की कहानी को कंगना रनौत पर्दे पर उतारने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कंगना रनौत से पहले भी कई अभिनेत्रियां भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा चुकी हैं। यहां देखें लिस्ट...

कंगना रनौत

Kangana Ranaut as Indira Gandhi

Image Source : INSTAGRAM
कंगना रनौत बनीं इंदिरा गांधी

फिल्म 'इमरजेंसी' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसमें कंगना रनौत को इंदिरा गांधी का दमदार किरदार निभाते हुए देख सकते हैं। इस फिल्म में कंगना के साथ, अनुपम खेर जयप्रकाश नारायण की भूमिका निभा रहे हैं, मिलिंद सोमन फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की भूमिका निभा रहे हैं और श्रेयस तलपड़े अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Avantika Akerkar as Indira Gandhi

Image Source : INSTAGRAM
अवंतिका​ अकेरकर बनीं इंदिरा गांधी

अवंतिका​ अकेरकर

अभिनेत्री ने दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार दो बार निभाया है, पहली बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा निर्देशित शिवसेना संस्थापक ठाकरे (2019) की बायोपिक में और दूसरी बार रणवीर सिंह की स्पोर्ट्स ड्रामा '83' (2021) में। अगर उन्हें एक ही भूमिका में दो बार कास्ट किया गया है तो इससे ये पता चलता है कि उन्होंने इस किरदार को बखूबी निभाया है।

Lara dutta as Indira Gandhi

Image Source : INSTAGRAM
लारा दत्ता बनीं इंदिरा गांधी

लारा दत्ता

मिस यूनिवर्स रह चुकी लारा दत्ता ने थ्रिलर फिल्म 'बेल बॉटम' (2021) में इंदिरा की भूमिका निभाई, जिसे रंजीत एम. तिवारी ने निर्देशित किया था, जिसे महामारी के बीच रिलीज किया गया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार, वाणी कपूर और हुमा कुरैशी भी लीड में थे।

Supriya Vinod as Indira Gandhi

Image Source : INSTAGRAM
सुप्रिया विनोद बनीं इंदिरा गांधी

सुप्रिया विनोद

अवंतिका की तरह सुप्रिया ने भी कई फिल्मों और नाटकों में आयरन लेडी का किरदार निभाया है। पूर्व प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने पहली ऑन-स्क्रीन भूमिका 'यशवंतराव चव्हाण' (2014) में निभाई थीं। उसके बाद उनके पिता रत्नाकर मटकरी के स्टेज प्रोडक्शन, 'इंदिरा - द प्ले' (2015) में उन्हें इस रोल में देखा गया था।

Sarita Choudhury as Indira Gandhi

Image Source : INSTAGRAM
सरिता चौधरी बनीं इंदिरा गांधी

सरिता चौधरी

सलमान रुश्दी की मशहूर फिल्म 'मिडनाइट्स चिल्ड्रन' (2012) में सरिता ने इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई थी। मशहूर अभिनेत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री की बॉडी लैंग्वेज और उनके किरदार को बड़ी सहजता से पेश किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement