Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. पूर्व एक्टर और क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां का निधन, फ्लैट में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

पूर्व एक्टर और क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां का निधन, फ्लैट में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

पूर्व एक्टर और क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां का निधन हो गया है। अभिनेता की मां का शव उनके पुणे स्थित फ्लैट में मिला। जिसके बाद उनकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। पूर्व अभिनेता की मां का शव मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

Written By: Priya Shukla
Published on: October 05, 2024 12:55 IST
Salil Ankola- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सलिल अंकोला की मां का निधन

पूर्व क्रिकेटर और अभिनेता सलिल अंकोला की मां का शुक्रवार को निधन हो गया। उनका शव पुणे स्थित उनके फ्लैट में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है। पूर्व अभिनेता की मां की गर्दन पर कुछ घातक चोटों के निशान मिले हैं, जिसके चलते उनकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल पुणे पुलिस की एक टीम सलिल के घर पहुंची है और मामले की जांच शुरू हो गई है। सलिल ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपनी मां की एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें उनकी मृत्यु की पुष्टि की है।

सलिल अंकोला ने की मां के निधन की पुष्टि

सलिल अंकोला ने अपनी मां के निधन की जानकारी देते हुए एक पोस्ट शेयर किया, जिसके साथ कैप्शन में लिखा- 'अलविदा मां'। मिली जानकारी के मुताबिक 77 वर्षीय मृतका सलिल की मां का नाम माला अशोक अंकोला है। वह पुणे के डेक्कन जिमखाना इलाके में स्थित प्रभात रोड कॉम्प्लेक्स में रहती थीं।

अंदर से बंद था कमरा

जब काफी देर तक उसके कमरे का दरवाजा बंद रहा तो उसके घर में काम कर रहे लोग अंदर घुसे और देखा कि माला बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ी है। उसका गला किसी धारदार हथियार से काटा गया था। बाद में उनके परिजन भी मौके पर पहुंच गए और उसे तुरंत इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इससे पहले ही डॉक्टर ने परिजनों को उसकी मौत की सूचना दे दी। फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि ये हत्या का मामला है या आत्महत्या का।

सलिल अंकोला का क्रिकेट करियर

सलिल अंकोला ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत महाराष्ट्र से की और 15 नवंबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ एक ऐतिहासिक मैच में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, जिसमें सचिन तेंदुलकर भी पहली बार शामिल हुए थे। सलिल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए दोनों पारियों में एक विकेट लिया। उस वर्ष बाद में, उन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की ओर रुख किया, यहां तक ​​कि 1996 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया। दुर्भाग्य से, उनकी बायीं पिंडली में एक ट्यूमर के कारण उन्हें 1997 में 29 वर्ष की उम्र में क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिससे उनका शानदार करियर छोटा हो गया।

एक अभिनेता के रूप में सलिल अंकोला का सफर

सलिल अंकोला को हमेशा से ही एक्टिंग का शौक था और क्रिकेट छोड़ने के बाद उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने 2000 में संजय दत्त के साथ 'कुरुक्षेत्र' में सब इंस्पेक्टर अविनाश की भूमिका निभाकर अपना एक्टिंग डेब्यू किया। इसके बाद, सलिल को 'चुरा लिया है तुमने', 'रिवायत', 'एकता' और 'द पावर' जैसी फिल्मों में काम किया।

एक नजर उनकी निजी जिंदगी पर

शराब की लत से सलिल के संघर्ष ने उनके निजी जीवन को नुकसान पहुंचाया, जिससे वित्तीय समस्याएं पैदा हुईं और फिर उनकी पहली पत्नी परिणीता अंकोला से उनका तलाक हो गया। बाद में सलिल ने रिया बनर्जी से दोबारा शादी कर ली, लेकिन उनकी परेशानियां बरकरार रहीं। इसके बाद उन्होंने टेलीविजन का रुख किया और 'सीआईडी' ​​तथा 'विकारल' और 'गबराल' जैसे लोकप्रिय धारावाहिकों में भाग लेकर एक अभिनेता के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement