Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. हू-ब-हू माधुरी दीक्षित लगती थी ये एक्ट्रेस, शाहरुख खान को किया था रिजेक्ट, अब कहां गायब है ये हसीना

हू-ब-हू माधुरी दीक्षित लगती थी ये एक्ट्रेस, शाहरुख खान को किया था रिजेक्ट, अब कहां गायब है ये हसीना

बॉलीवुड में एंट्री के साथ ही ये हीरोइन माधुरी दीक्षित की हमशक्ल कहलाने लगी थी। अक्षय कुमार और कमल हसन जैसे बड़े एक्टर्स के साथ काम किया, लेकिन शाहरुख खान की फिल्म को न कह दिया था। अब ये हीरोइन कहां है और क्या कर रही हैं आपको बताते हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: September 25, 2024 11:19 IST
Farheen Khan, Madhuri Dixit- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM फरहीन खान और माधुरी दीक्षित।

फिल्म इंडस्ट्री में कई हीरोइनें आईं और गईं। कुछ की खूबसूरती की आज भी दुनिया कायल है तो वहीं कई ऐसी भी रहीं जिन्हें हमशक्ल कह दिया दिया गया। एक ऐसी ही हीरोइन के बारे में आज बात करेंगे, जो माधुरी दीक्षित की हमशक्ल कहलाईं और सफल फिल्मों के बाद भी अपनी अलग पहचान बनाने में खासा कामयाब नहीं हो सकीं। साल 1992 में आई फिल्म 'जान तेरे नाम' से डेब्यू करने के बाद यह अभिनेत्री 1990 के दशक में जाना-माना नाम बन गई थी। इस फिल्म ने उन्हें मशहूर किया, लेकिन इस फिल्म की रिलीज से ही उनकी तुलना माधुरी दीक्षित से होने लगी। ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि फरहीन खान हैं। 

पहली ही फिल्म से लगा हमशक्ल ठप्पा

अभिनेत्री फरहीन खान की तुलना अक्सर माधुरी दीक्षित से की जाती थी, क्योंकि उनके चेहरे की बनावट और हाव-भाव एक जैसे थे। ऐसे में उन्हें माधुरी की हमशक्ल कहा जाने लगा। ‘जान तेरे नाम’ की सफलता और गाने 'पहली बार देखा तुम्हें' की लोकप्रियता के बावजूद, उनका करियर माधुरी की तरह ऊंचाइयों तक नहीं पहुंच पाया। फरहीन कुछ और फिल्मों में भी नजर आईं और फिर गायब हो गईं। फरहीन खान ने 1993 में रिलीज हुई ‘सैनिक’ में अक्षय कुमार की बहन की भूमिका निभाई। इस फिल्म में उनके किरदार को सराहा गया। बॉलीवुड के अलावा फरहीन साउथ की फिल्मों में भी खूब काम कर रही थीं और वहीं उन्हें असल सफलता भी मिली। 

शाहरुख के साथ इसलिए नहीं किया काम

साल 1993 में ही उन्होंने कमल हासन के साथ फिल्म की, जिसका नाम ‘कलैगनन’ था। दिलचस्प बात यह है कि उसी साल फरहीन को शाहरुख खान के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाजीगर' में सीमा का रोल ऑफर किया गया था, जो बाद में शिल्पा शेट्टी को मिल गया। हालांकि, उन्होंने इसके बजाय ‘कलैगनन’ में काम करना चुना, जो उस समय तमिल सिनेमा की सुपरहिट फिल्म कहलाई। फरहीन खान अब फिल्मों से दूर हैं। उन्होंने शादी करने के बाद एक्टिंग से पूरी तरह किनारा कर लिया। 

Farheen khan manoj prabhakar

Image Source : INSTAGRAM
फरहीन खान और पति मनोज प्रभाकर।

शादी के बाद ऐसी है जिंदगी

भारतीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से फरहीन खान प्यार में थी। शादी करने के लिए फरहीन खान ने अपना करियर पीक पर छोड़ दिया। वो हमेशा से फैमिली वुमन बनना चाहती थी। उन्होंने कई इंटरव्यू में बताया भी कि वो एक टूटे परिवार से आती थीं, इसलिए वो अपना खुशहाल परिवार बनाना चाहती थीं। शादी के बाद वो मुंबई से मनोज प्रभाकर के साथ दिल्ली आ गईं।  उनके दो बेटे राहिल और मानवांश हैं। फरहीन ने अपना बिजनेस कर रही हैं। ऑर्गेनिक स्किनकेयर लाइन की वो मालकिन हैं। इसके साथ फरहीन नैनीताल में एक होमस्टे चलाती हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement