Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. सुपरस्टार की बेटी और करोड़ों की मालकिन, मगर 49 की उम्र में भी सिंगल हैं एकता कपूर, अकेले कर रही हैं बेटे की परवरिश

सुपरस्टार की बेटी और करोड़ों की मालकिन, मगर 49 की उम्र में भी सिंगल हैं एकता कपूर, अकेले कर रही हैं बेटे की परवरिश

एकता तब सिर्फ 19 साल की थीं, जब उन्होंने अपना पहला सीरियल 'हम पांच' प्रोड्यूस किया था। उनका पहला ही सीरियल सुपरहिट रहा और इसकी पॉपुलैरिटी ने उन्हें देखते ही देखते सातवें आसमान पर पहुंचा दिया था।

Written By: Priya Shukla
Updated on: June 07, 2024 11:27 IST
ekta kapoor- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM एकता कपूर इंडस्ट्री की सबसे कामयाब फीमेल प्रोड्यूसर हैं।

बॉलीवुड सुपरस्टार जीतेंद्र ने अपने दौर में कई शानदार फिल्मों में काम किया। अब वह फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन उनकी बेटी एकता कपूर अब उनकी विरासत को आगे बढ़ा रही हैं। एकता खुद दो एक्ट्रेस नहीं बनीं, लेकिन अब अपने इशारों पर जाने कितने ही स्टार्स को नचाती हैं। एकता कपूर को ‘टेलीविजन क्वीन’ के नाम से भी पहचाना जाता है। आज यानी 7 जून को एकता अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एकता तब सिर्फ 19 साल की थीं, जब उन्होंने अपना पहला सीरियल 'हम पांच' प्रोड्यूस किया था। उनका पहला ही सीरियल सुपरहिट रहा और इसकी पॉपुलैरिटी ने उन्हें देखते ही देखते सातवें आसमान पर पहुंचा दिया था। एकता जितनी अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं, उतनी ही अपनी पर्सनल लाइफ से भी सुर्खियां बटोरीं।

49 की उम्र में भी सिंगल हैं एकता कपूर

एकता कपूर अब 49 साल की हो चुकी हैं, लेकिन आज भी वह सिंगल हैं। उन्होंने अब तक शादी नहीं की है और इस बात से सभी वाकिफ हैं। एकता की ही तरह उनके भाई तुषार कपूर भी सिंगल ही हैं, उन्होंने भी अब तक अपने लिए कोई जीवनसाथी तलाश नहीं की है। एकता कपूर भले सिंगल हैं, लेकिन वह पहले ही 1 बेटे की मम्मी बन चुकी हैं। जी हां, एकता कपूर ने 2019 में ही बेटे रवि कपूर का वेलमक किया था। अब उनका बेटा 5 साल का हो चुका है, जिसे पूरा घर प्यार-दुलार करता है। एकता ने सरोगेसी की मदद से अपने बेटे का इस दुनिया में स्वागत किया। एकता एक बेहतरीन डायरेक्टर और प्रोड्यूसर तो हैं ही, साथ ही वह एक शानदार मां भी हैं।

एकता कपूर के हिट टीवी शोज

बता दें, एकता कपूर बालाजी टेलीफिल्म्स बैनर तले अब तक 130 से ज्यादा डेली सोप प्रोड्यूस कर चुकी हैं और कई फिल्मों का भी निर्माण कर चुकी हैं। एकता कपूर अब तक कई फिल्मों का भी निर्माण कर चुकी हैं और इंडस्ट्री को कई बड़े स्टार दे चुकी हैं। टीवी इंडस्ट्री में भी उन्होंने कई कलाकारों के करियर चमकाए हैं, जिनमें मौनी रॉय, रिद्धिमा पंडित, साक्षी तंवर और श्वेता तिवारी जैसी अभिनेत्रियों के नाम भी शामिल हैं। उन्होंने क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कसौटी जिंदगी की, हम पांच, कुमकुम भाग्य, कहीं किसी रोज, कहीं तो होगा ही जैसे जबरदस्त टीवी सीरियल बनाए हैं और इन सीरियल्स ने दर्शकों को दीवाना बना दिया।

फिल्मों का भी किया निर्माण

फिल्मों की बात करें तो एकता ने 'क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता', 'कृष्णा कॉटेज', 'क्या कूल हैं हम'और 'शूटआउट एट लोखंडवाला' जैसी फिल्में भी बनाई हैं। फिल्मों, टीवी और ओटीटी में दिए अपने योगदान के लिए एकता कपूर को पद्मश्री सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है। एकता कपूर की गिनती आज टीवी इंडस्ट्री की टॉप प्रोड्यूसर्स में होती है, जिन्होंने कई कलाकारों को काम और पहचान दिलाई है। एकता कपूर एक लैविश लाइफस्टाइल जीती हैं और करोड़ों की नेटवर्थ की मालकिन हैं। कमाई के मामले में वह बड़े-बड़े स्टार्स को टक्कर देती हैं। एकता कपूर की देश में कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टी भी हैं। यानी ये कहना गलत नहीं होगा कि आज एकता कपूर जिस मुकाम पर हैं, उन्होंने वह मुकाम अपने दम पर हासिल किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement