Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. ड्रग पार्टी-नेपोटिज्म से लेकर 'जिगरा' की टिकट बिक्री तक, इन 5 विवादों में उछला था करण जौहर का नाम

ड्रग पार्टी-नेपोटिज्म से लेकर 'जिगरा' की टिकट बिक्री तक, इन 5 विवादों में उछला था करण जौहर का नाम

करण जौहर अक्सर विवादों में घिरे रहते हैं, हाल ही में 'जिगरा' की टिकट बिक्री को लेकर दिव्या खोसला के साथ उनकी सोशल मीडिया पर लड़ाई हुई है। चलिए करण जौहर की जिंदगी के पांच सबसे बड़े विवादों पर एक नजर डालते हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: October 28, 2024 20:37 IST
Karan johar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM करण जौहर।

करण जौहर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के बड़े नामों में से एक हैं। पिछले कई सालों से करण फिल्म निर्माता होने के अलावा इंडस्ट्री में कई भूमिकाएं निभा रहे हैं। चाहे वह निर्देशक हों, अभिनेता हों, होस्ट हों, आरजे हों या फिर मैचमेकर, निर्माता को हमेशा इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए सराहा जाता है। हालांकि, 52 वर्षीय फिल्म निर्माता को जितने लोग पसंद करते हैं, दर्शकों द्वारा उनकी हर हरकत के लिए उन्हें उतना ही ट्रोल भी किया जाता है। करण अक्सर विवादों में घिरे रहते हैं, जिसमें सबसे ताजा मामला 'जिगरा' की टिकट बिक्री को लेकर दिव्या खोसला के साथ उनकी सोशल मीडिया लड़ाई का है। तो आइए एक नजर डालते हैं करण जौहर की जिंदगी के पांच सबसे बड़े विवादों पर। 

'जिगरा' विवाद

आलिया भट्ट की फिल्म 'जिगरा' 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। यह फिल्म राजकुमार राव और त्रिपती डिमरी स्टारर 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो' से सिनेमाघरों में टकराई। हालांकि नई रिलीज के बीच फिल्म निर्माता और अभिनेता दिव्या खोसला और करण जौहर के बीच सोशल मीडिया वॉर छिड़ गई। यह सब दिव्या द्वारा 'जिगरा' कलेक्शन को फर्जी कहने से शुरू हुआ। बाद में 'जिगरा' के निर्माता करण जौहर ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर ऐसे पोस्ट को 'महत्वहीन' बताया। हालांकि इसके बारे में एक दिलचस्प तथ्य यह है कि दोनों पक्षों में से किसी ने भी शुरुआत में एक-दूसरे का नाम नहीं लिया, उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर सिर्फ क्रिप्टि पोस्ट शेयर किए। फिर दिव्या ने एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने करण को उन्हें मूर्ख कहने के लिए आड़े हाथों लिया, क्योंकि फिल्म निर्माता ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की थी, जिसमें लिखा था, 'मूर्खों को सबसे अच्छा जवाब चुप रहना है।' करण पर 'जिगरा' की कास्टिंग के दौरान अन्य प्रतिभाओं की तुलना में आलिया को तरजीह देने का भी आरोप लगाया गया था। 

ड्रग पार्टी विवाद

करण जौहर साल 2019 में तब विवादों में आ गए थे जब उन्होंने सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक फैंसी पार्टी का वीडियो शेयर किया था। करण द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में दीपिका पादुकोण, अर्जुन कपूर, वरुण धवन, रणबीर कपूर, शाहिद कपूर, मलाइका अरोड़ा और विक्की कौशल जैसे मशहूर बॉलीवुड कलाकार शामिल थे। पोस्ट के वायरल होते ही पार्टी में ड्रग सेवन की खबरें सामने आने लगीं। वीडियो देखने के बाद पार्टी में मौजूद सभी लोगों पर ड्रग लेने का आरोप लगा और इस विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरीं। बाद में करण ने अफवाहों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'हम सभी पार्टी में खूब मस्ती कर रहे थे। मैंने वह वीडियो अपने मजे के लिए बनाया था और अगर वहां ड्रग जैसी कोई चीज चल रही होती तो क्या मैं उसे सोशल मीडिया पर शेयर करता? मैं इतना बेवकूफ नहीं हूं।'

कॉफी विद करण एपिसोड का विवाद

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या स्टार बल्लेबाज केएल राहुल के साथ करण जौहर के चैट शो में नजर आए। 'कॉफी विद करण' में महिलाओं को लेकर उनके विवादित बयानों ने इंटरनेट पर खूब चर्चा बटोरी। हार्दिक को न केवल उनके अनुचित कमेंट के लिए सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा, बल्कि करण जौहर को भी इस एपिसोड को प्रसारित करने के लिए दोषी ठहराया गया, जबकि यह एपिसोड विवादास्पद था। एपिसोड के ऑन-एयर होने के बाद बीसीसीआई ने हार्दिक और केएल राहुल को दो वनडे मैचों के लिए बैन कर दिया। इसके अलावा, KWK एपिसोड को डिज्नी+हॉटस्टार से हटा दिया गया।

भाई-भतीजावाद की बहस

'कॉफी विद करण' से एक और विवाद शुरू हुआ, जो बाद में पूरी इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा मुद्दा बन गया। यह तब हुआ जब कंगना सैफ अली खान के साथ शो पर अपनी फिल्म 'रंगून' के बारे में बात करने पहुंचीं। टॉक शो में कंगना ने भाई-भतीजावाद पर टिप्पणी की जो शायद सैफ और करण को भी पसंद नहीं आईं। इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने करण को भाई-भतीजावाद को बढ़ावा देने वाला भी करार दिया। तब से यह विवाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को घेरे हुए है। जब भी कोई स्टार किड इंडस्ट्री में डेब्यू करता है तो यह विवाद चर्चा में आ जाता है और करण सबसे ज्यादा स्टारकिड्स को लॉन्च करने के लिए जाने जाते हैं।

फवाद खान का दिलचस्प मामला

पाकिस्तान द्वारा उरी पर हमला किए जाने पर करण एक बार फिर विवादों में घिर गए। इस हमले में हमारी सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के तुरंत बाद करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' सिनेमाघरों में रिलीज हुई, जिसमें पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान भी मुख्य भूमिका में थे। करण को फवाद के सभी सीन फिर से शूट करने के लिए कहा गया था, क्योंकि इस हमले के बाद पाकिस्तानी एक्टर्स के हमारी इंडस्ट्री में काम करने पर बैन लगा दिया गया था, लेकिन करण ने ऐसा नहीं किया, जिसकी वजह से पूरे देश में उनको लेकर काफी विवाद हुआ।

जब करण और अजय के बीच छिड़ी जंग

करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' और बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन की फिल्म 'शिवाय' एक ही दिन रिलीज हुई थी। अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान अजय देवगन ने करण जौहर से जुड़ा एक वीडियो ट्वीट किया, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। वीडियो में कमाल आर खान को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि करण ने उन्हें 'ऐ दिल है मुश्किल' का अच्छा रिव्यू देने के लिए 25 लाख रुपये दिए हैं। करण की बहुत अच्छी दोस्त काजोल इस वीडियो को देखकर हैरान रह गईं और उन्होंने इस वीडियो को रीट्वीट किया। करण को यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने अपनी किताब 'द अनसूटेबल बॉय' में इस बारे में लिखा। हालांकि करण, अजय और काजोल अब फिर से अच्छे दोस्त बन गए हैं, लेकिन इस मामले ने तब खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement