Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 1994 की इस बॉलीवुड फिल्म ने बजट से 7 गुना ज्यादा की थी कमाई, श्रीदेवी ने ठुकराया था ऑफर

1994 की इस बॉलीवुड फिल्म ने बजट से 7 गुना ज्यादा की थी कमाई, श्रीदेवी ने ठुकराया था ऑफर

1994 में रिलीज हुई बॉलीवुड की वो सुपरहिट फिल्म जो 2 करोड़ रुपए में बनी थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर बजट से 7 गुना ज्यादा की कमाई थी। फिल्म में डिंपल कपाड़िया के साथ नाना पाटेकर, अतुल अग्निहोत्री, परेश रावल, ममता कुलकर्णी और मुश्ताक खान ने अभिनय किया था।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: August 26, 2024 19:47 IST
Krantiveer Made 7 Times Its Budget in 1994- India TV Hindi
Image Source : X इस बॉलीवुड फिल्म ने बजट से 7 गुना ज्यादा की थी कमाई

डिंपल कपाड़िया बॉलीवुड की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1973 में फिल्म 'बॉबी' से की थी। इस फिल्म में उन्होंने ऋषि कपूर के साथ काम किया था। दर्शकों ने उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री की खूब पसंद किया था और तारीफ भी की थी। आज हम दिग्गज अभिनेत्री की एक और फिल्म के बारे में बताने वाले हैं, जिसने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। इस बॉलीवुड फिल्म ने अपने बजट से 7 गुना ज्यादा की कमाई की थी। इतना ही नहीं श्रीदेवी ने इस फिल्म का ऑफर भी ठुकराया दिया था।

फिल्म ने बजट से 7 गुना ज्यादा की थी कमाई

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उसका नाम 'क्रांतिवीर' है। इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया के साथ नाना पाटेकर, अतुल अग्निहोत्री, परेश रावल, ममता कुलकर्णी और मुश्ताक खान लीड रोल में दिखाई दिए थे। फिल्म में अभिनेत्री ने एक पत्रकार की भूमिका निभाई थी। दर्शकों ने उनके अभिनय और किरदार की खूब तारीफ की थी। इस एक्शन-थ्रिलर में फिल्म में नाना पाटेकर और डिंपल कपाड़िया लीड रोल में थे। 'क्रांतिवीर' में डैनी डेन्जोंगपा खलनायक बने थे। फिल्म ने अपने बजट से 7 गुना कमाई की। फिल्म 'क्रांतिवीर' करीब 2 करोड़ रुपए के बजट में बनी थी। इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने सभी को बहुत खुश कर दिया। 'क्रांतिवीर' ने 14.81 करोड़ रुपए का थिएटर कलेक्शन कर धूम मचा दी थी।

श्रीदेवी ने ठुकराया था इस हिट फिल्म का ऑफर

1994 में 'क्रांतिवीर', 'हम आपके हैं कौन' और 'मोहरा' के बाद तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। ये फिल्म इतनी लोकप्रिय हुई कि इसने कमाई के मामले में उस साल की दूसरी सबसे लोकप्रिय फिल्मों जैसे 'राजा बाबू', 'दिलवाले', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' और 'लाडला' को भी पीछे छोड़ दिया। फिल्म 'क्रांतिवीर' का निर्देशन मेहुल कुमार ने किया था, जबकि फिल्म की कहानी केके सिंह ने लिखी थी। इसका निर्माण मेहुल कुमार ने किया था, जबकि संगीत आनंद चित्रगुप्त और मिलिंद चित्रगुप्त ने दिया था। बता दें कि जब श्रीदेवी को इस फिल्म का ऑफर मिला था तो उन्होंने ठुकरा दिया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement