Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. दीपिका पादुकोण के हाथ से फिसली थी 500 करोड़ कमाने वाली पहली इंडियन फिल्म, विलेन था इसका शोस्टॉपर

दीपिका पादुकोण के हाथ से फिसली थी 500 करोड़ कमाने वाली पहली इंडियन फिल्म, विलेन था इसका शोस्टॉपर

दीपिका पादुकोण ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में करने के लिए जानी जाती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस के हाथ में 500 करोड़ कमाने वाली पहली इंडियन फिल्म चली गई थी। आपको इस फिल्म के बारे में बताते हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: August 14, 2024 9:30 IST
DEEPIKA PADUKONE- India TV Hindi
Image Source : DESIGN PHOTO दीपिका पादुकोण।

दीपिका पादुकोण ने अपने करियर में कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। पिछले साल से इस साल तक अभिनेत्री लगातार 4 हिट फिल्में दी हैं। दीपिका ही एकमात्र ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी बीते 2 साल में रिलीज हुई फिल्मों ने 4000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। वैसे क्या आप जानते हैं कि उन्होंने 500 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली पहली भारतीय फिल्म गंवा दी थी? जी हां, एक्ट्रेस ने 500 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली पहली भारतीय फिल्म को ठुकरा नहीं था बल्कि उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपए कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म दो सितरे  थे और इस फिल्म ने 13 साल के बच्चे को स्टार बनााया था। इस फिल्म में खलनायक ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। यह कोई और नहीं बल्कि 'धूम 3' है। दीपिका को फिल्म से हटाने की वजह उनकी डांसिंग स्किल्स थीं। आमिर खान का मानना था कि कैटरीना बेहतर डांस कर सकती हैं। 

फिल्म से चमका ये चाइल्ड एक्टर

'धूम 3' एक एक्शन थ्रिलर है जिसमें आमिर खान, कैटरीना कैफ, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ और सिद्धार्थ निगम भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। 175 करोड़ रुपये के भारी भरकम बजट पर बनी यह फिल्म उस समय की सबसे महंगी फिल्म थी। सिद्धार्थ निगम की यह पहली फिल्म थी और इसने 13 साल के लड़के को स्टार बना दिया जिसके बाद वह कई हिट टीवी शो में दिखाई दिए।

दीपिका को किया गया था रिप्लेस

हालांकि आमिर खान और कैटरीना कैफ की केमिस्ट्री दर्शकों को पसंद आई, लेकिन वह इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं। कैटरीना से पहले यह फिल्म दीपिका पादुकोण को ऑफर की गई थी, लेकिन बाद में आमिर ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। हालांकि, उन्होंने रणबीर कपूर के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' उसी दौरान की। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। इस बीच 'धूम 3' ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 550 करोड़ रुपये कमाए और ब्लॉकबस्टर साबित हुई। यह फिल्म 500 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई और अन्य भारतीय फिल्मों के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित किया। 

सचिन से है फिल्म के गाने का कनेक्शन

इस फिल्म का सचिन तेंदुलकर से भी कनेक्शन है। आमिर ने एक बयान में कहा कि टाइटल ट्रैक 'धूम मचाले धूम' सचिन तेंदुलकर को समर्पित है, जो उस समय वानखेड़े स्टेडियम में अपना 200वां और अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे थे। इस बीच, आमिर खान को आखिरी बार फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में देखा गया था, जिसके बाद उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया। हालांकि, वह अगली बार फिल्म 'सितारे जमीन पर' में नजर आएंगे। दूसरी ओर दीपिका पादुकोण अगली बार अजय देवगन, रणवीर सिंह, टाइगर श्रॉफ, जैकी श्रॉफ और अर्जुन कपूर के साथ फिल्म 'सिंघम अगेन' में नजर आएंगी और यह फिल्म इस दिवाली पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement