Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. चार फिल्में, 4000 करोड़ से ज्यादा की कमाई, माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी को पीछे छोड़ ये एक्ट्रेस बनी बॉक्स ऑफिस क्वीन

चार फिल्में, 4000 करोड़ से ज्यादा की कमाई, माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी को पीछे छोड़ ये एक्ट्रेस बनी बॉक्स ऑफिस क्वीन

बॉलीवुड में कई हीरोइनें ऐसी आईं जो हिट मशीन बन गईं और बैक टू बैक कई सुपरहिट फिल्में दीं। ऐसी ही एक हीरोइन है जिसने बॉलीवुड में सभी को पीछे छोड़ दिया है। माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी जैसी हीरोइन को पीछे छोड़ इस एक्ट्रेस ने नया रिकॉर्ड बनाया है।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: August 07, 2024 0:04 IST
Sridevi, Deepika, madhuri- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM श्रीदेवी, दीपिका पादुकोण और माधुरी दीक्षित।

पिछले तीन दशक की नंबर वन अभिनेत्रियां हेमा मालिनी, श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित रही हैं, लेकिन अब इस दौर की नंबर वन हीरोइन दीपिका पादुकोण ने सफलता का एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। उनकी पिछली चार फिल्मों ने वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर 4000 करोड़ की कमाई की है और उन्होंने एक ऐसा मुकाम हासिल किया है जिसे छू पाना दूसरी अभिनेत्रियों के लिए भी मुश्किल होगा। दीपिका पादुकोण को चाहने वाले सभी लोग उनकी एक्टिंग के साथ ही उनकी खूबसूरती और स्टालिंग की भी तारीफें करते नहीं थकते। बॉक्स ऑफिस पर भी दीपिका नंबर 1 हीरोइन बन गई हैं। पिछले साल फिल्म 'पठान' से शुरू हुई उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का सिलसिला 'जवान' से होते हुए 'कल्कि 2898 एडी' तक पहुंच चुका है। 

श्रीदेवी और माधुरी को दीपिका ने छोड़ा पीछे

इस बीच उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ 'फाइटर' में भी धमाल मचाया और इन चारों फिल्मों का कलेक्शन अकेले ही 4,750 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया। ट्रेड विशेषज्ञों की मानें तो सिर्फ इन चार फिल्मों से दीपिका पादुकोण ने वो कर दिखाया है जितना उनकी सीनियर एक्ट्रेस हेमा मालिनी, श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित अपने पूरे करियर में नहीं कर पाईं। दीपिका के लिए यह सफलता किसी ध्रव तारे की चमक से कम नहीं है। फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में काम करना वह अपनी जिंदगी का एक संयोग मानती हैं, जो शायद उनका सबसे अच्छा फैसला था।

दीपिका ने किए कई दमदार किरदार

इसके अलावा ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया कि सिल्वर स्क्रीन पर गर्भवती महिला का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री असल जिंदगी में भी गर्भवती हो। लोग उन्हें फिल्म 'जवान' में मां का किरदार निभाते हुए आज भी याद करते हैं। पिछले साल जन्माष्टमी पर रिलीज हुई इस फिल्म में उन्होंने देवकी का हुनर ​​दिखाया था और इस बार फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में वह अपने बच्चे के लिए अग्नि में भी तप गईं। 'पद्मावत' में जौहर का सीन दीपिका के अब तक के अभिनय सफर में मील का पत्थर रहा है, फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में वह इससे एक कदम आगे निकल गई हैं। 

दीपिका पादुकोण बनेंगी मां

अब जल्द ही दीपिका पादुकोण 'सिंघम अगेन' में नजर आएंगी। एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो इन दिनों प्रेग्नेंसी फेज एंजॉय कर रही हैं। एक्ट्रेस का लास्ट ट्राइमेस्ट जारी है। वो अगले महीने अपने फैंस को खुशखबरी देंगी। उन्होंने कुछ महीनों पहले ही रणवीर सिंह के साथ मिलकर प्रेग्नेंसी का ऐलान किया था। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement