Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. इस मशहूर एक्टर का हुआ निधन, 69 की उम्र में ली अंतिम सांस, सिनेमा जगत में पसरा मातम

इस मशहूर एक्टर का हुआ निधन, 69 की उम्र में ली अंतिम सांस, सिनेमा जगत में पसरा मातम

सिनेमा जगत के दो मशहूर स्टार्स की 17, अक्टूबर की रात को मौत हो गई है। दिग्गज बंगाली अभिनेता देवराज रॉय का निधन हो गया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने भी दिवंगत अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया। कुछ समय पहले अभिनेत्री नेय्यत्तिनकारा कोमलम के मौत की खबर सामने आई थी।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: October 18, 2024 15:34 IST
Debraj Roy dies at 69- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM देवराज रॉय का हुआ निधन

दिग्गज बंगाली अभिनेता और लोकप्रिय वाचक देवराज रॉय का निधन हो गया। अभिनेता का निधन गुरुवार की रात एक निजी अस्पताल में हुआ। कई महीनों तक गंभीर बीमारियों से पीड़ित रहने के बाद मल्टीपल ऑर्गन फेलियर होने के बाद उनके मौत की खबर सामने आई। वह 69 वर्ष के थे। अभिनेता को कुछ महीने पहले ब्रेन स्ट्रोक भी आया था और वो न्यूरोलॉजिकल जैसी समस्याओं से भी पीड़ित थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी अनुराधा रॉय हैं जो एक बंगाली अभिनेत्री और लोकप्रिय समाचार वाचक थीं। वहीं 17 अक्टूबर, गुरुवार की रात अभिनेत्री नेय्यत्तिनकारा कोमलम ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था। एक दिन में दो मौत की खबर सुन सिनेमा जगत में मातम पसरा हुआ है।

सीएम ममता बनर्जी ने देवराज रॉय के निधन पर जताया शोक

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभिनेता देवराज रॉय के निधन पर दुख जताया और उनके परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। बनर्जी ने एक्स पर लिखा,'अभिनेता देवराज रॉय के निधन से दुखी हूं। एक अभिनेता जिसने हमारे प्रतिष्ठित निर्देशकों को गौरवान्वित किया, वह दूरदर्शन पर एक लोकप्रिय समाचार वाचक भी थे। मैं उन्हें जाती हूं वो एक अच्छे इंसान थे और इस नुकसान से बहुत दुखी हूं। उनके परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं। हमारी सांस्कृतिक दुनिया से आज एक दिग्गज कम हो गएह। भावभीनी श्रद्धांजलि।'

देवराज रॉय का हिट करियर

रॉय ने प्रसिद्ध फिल्म मेकर सत्यजीत रे की 1970 की फिल्म 'प्रतिद्वंद्वी' से अपने करियर की शुरुआत की और फिर उसके दूसरे साल मृणाल सेन की 'कलकत्ता 71' में अभिनय किया, जिसके लिए उन्होंने दर्शकों का खूब प्यार मिला। उनकी कुछ अन्य लोकप्रिय फिल्मों में 'दूजोन मिलबो अबार', 'स्मृति कथा बोले', 'जोड़ी कागोजे लेखो नाम', 'बड़ोदिर ब्रम्हचारी बाबा लोकनाथ' और 'श्री रामकृष्ण विवेकानंद' शामिल हैं। उनकी आखिरी फिल्म 'भूत अद्भुत' थी, जो 2014 में रिलीज हुई थी। फिल्मों के अलावा, रॉय डीडीके कोलकाता के एक लोकप्रिय न्यूजरीडर थे और उनकी आवाज ने आकाशवाणी कोलकाता पर कई नाटकों में रेडियो दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement