Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'जवान' से लेकर 'कल्कि 2898 एडी' तक, इस एक फिल्म ने सबको छोड़ा पीछे, पहले ही वीकेंड में की धुआंधार कमाई

'जवान' से लेकर 'कल्कि 2898 एडी' तक, इस एक फिल्म ने सबको छोड़ा पीछे, पहले ही वीकेंड में की धुआंधार कमाई

बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों एक ऐसी फिल्म का जलवा देखने को मिल रहा है, जिसने शाहरुख खान जवान और प्रभास स्टारर कल्कि 2898 एडी जैसी फिल्मों को भी कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। इस फिल्म ने तीन ही दिन में इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों की ढाई गुना ज्यादा कमाई कर ली है।

Written By: Priya Shukla
Published on: July 31, 2024 20:05 IST
jawan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 2023 में जवान तो 2024 में कल्कि 2898 एडी का बॉक्स ऑफिस पर रहा जलवा

बीते साल शाहरुख खान की तीन फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं और तीनों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। जवान, पठान और डंकी ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की। इसके अलावा रणबीर कपूर की 'एनिमल' और सनी देओल की 'गदर 2' ने भी 2023 में जमकर बवाल काटा। वहीं पिछले दिनों रिलीज हुई प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन स्टारर 'कल्कि 2898 एडी' ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब गदर काटा। लेकिन, अब सिनेमाघरों में एक ऐसी फिल्म आई है, जिसने तीन ही दिनों में इन सभी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कमाई के मामले में इसने तीन ही दिन में जवान और कल्कि 2898 एडी जैसी फिल्मों की तीन गुना कमाई कर ली है।

2024 की सबसे बड़ी ओपनर

हम बात कर रहे हैं हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म 'डेडपूल और वुल्वरीन' की। इस फिल्म को दुनियाभर में खूब पसंद किया जा रहा है। ह्यू जैकमैन और रयान रेनॉल्ड्स की ये फिल्म बीते शुक्रवार को ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और दुनियाभर में इसे पहले ही दिन शानदार रिस्पॉन्स मिला। खास बात तो ये है कि इस फिल्म ने पहले ही वीकेंड पर 3650 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है और इसी के साथ ये फिल्म 2024 की सबसे बड़ी ओपनर बन चुकी है।

भारतीय दर्शकों के बीच छाई डेडपूल एंड वुल्वरीन

भारत में 'डेडपूल और वुल्वरीन' की कमाई की बात करें तो इसने पहले वीकेंड में 83.28 करोड़ का ताबड़तोड़ कलेक्शन किया। इस फिल्म की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसके आगे कल्कि 2898 एडी का जादू भी फीका पड़ गया। इससे पहले रिलीज हुई डेडपूल 1 ने भारत में 40.79 करोड़ और डेडपूल 2 ने 69.94 करोड़ का कलेक्शन किया था। मार्वल स्टूडियोज की ये फिल्म (डेडपूल और वुल्वरीन) अंग्रेजी और हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु भाषा में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

ह्यू जैकमैन करीब 10 फिल्मों में वुल्वरीन के रोल में नजर आ चुके हैं

बता दें, ह्यू जैकमैन करीब 10 फिल्मों में वुल्वरीन के किरदार में दिखाई दे चुके हैं और इसकी शुरुआत 2000 में रिलीज हुई फिल्म एक्समैन के साथ हुई थी। हालांकि, 2017 में रिलीज हुई 'लोगन' देखने के बाद ह्यू जैकमैन के फैंस क लगा कि अब वुल्वरीन की विदाई हो चुकी है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब एक बार फिर इस किरदार के साथ ह्यू जैकमैन ने बड़े पर्दे पर वापसी कर ली है, जिसके चलते उनके फैंस काफी खुश हैं। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की इस फिल्म से उम्मीद है कि ये भारत में कुछ जबरदस्त रिकॉर्ड बना सकती है। 'डेडपूल और वुल्वरीन' में फैंस को दो अलग-अलग यूनिवर्स के दो सुपरहीरो को एक साथ देखने का मौका मिला है, जिससे वह बेहद खुश हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement