Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 36 साल पहले आई इस हॉरर थ्रिलर का नाम सुन कांपते थे लोग, अंडरवर्ल्ड डॉन भी भूतिया फिल्म की एक्ट्रेस का था दीवाना

36 साल पहले आई इस हॉरर थ्रिलर का नाम सुन कांपते थे लोग, अंडरवर्ल्ड डॉन भी भूतिया फिल्म की एक्ट्रेस का था दीवाना

1988 की कल्ट क्लासिक 'वीराना' का जिक्र जब भी होता है तो सभी को फिल्म की खूबसूरत भूतनी याद आ जाती है जो 35 साल से कहां है किसी को नहीं पता है। ये हॉरर फिल्म लीड एक्ट्रेस की खूबसूरती के चलते सुर्खियों में थी, जिसके दीवाने दाऊद इब्राहिम भी थे।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: October 20, 2024 7:20 IST
Veerana- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM भूतिया फिल्म की एक्ट्रेस का दीवाना था दाऊद इब्राहिम

ब्लॉकबस्टर 'स्त्री 2' के बाद से 'भूल भुलैया 3' की रिलीज को लेकर भी लोगों के बीच जबरदस्त बज देखने को मिल रहा है। दर्शकों के बीच हॉरर फिल्मों का क्रेज कुछ इस तरह छाया हुआ है कि लोग बॉलीवुड की सबसे डरवानी भूतिया फिल्में देखने के लिए सर्च कर रहे हैं। आज के समय में भले ही हॉरर के साथ कॉमेडी का तड़का लगाकर मूवी को पेश किया जाता हो, लेकिन 90 के दशक में हॉरर फिल्मों ने अपनी खतरनाक कहानी से गजब का आतंक मचाया था। उस दौर में रामसे ब्रदर्स ने कई डरावनी फिल्में बनाई, जिन्हें देखकर लोगों की रातों की नींद उड़ जाती थी। इनमें से कुछ ऐसी भी थी, जिनका नाम सुन हाथ-पैर थरथराने लगते थे। इतना ही नहीं उस टाइम कई हॉरर फिल्मों के शो रात में हुआ करते थे।

वीराना की एक्ट्रेस के दीवाने थे दाऊद इब्राहिम

आज हम ऐसी ही फिल्म की बारे में बात कर रहे हैं जो 1988 में रिलीज होते ही छा गई। खास बात तो ये थी कि इस कल्ट क्लासिक के हिट होने की वजह थी। इसकी खूबसूरत भूतनी, जिसे मूवी में देखने के बाद लोग उनके दीवाने हो गए थे। उनका नाम जैस्मीन धुन्ना हैं। 'वीराना' से एक्ट्रेस जैस्मीन रातोंरात स्टार बन गई थीं और फिल्म इंडस्ट्री में इस कदर छा गई कि उन्हें एक महीने में दर्जनों फिल्म के ऑफर मिलने लगे। 'वीराना' एक्ट्रेस 35 साल से गायब है और किसी को नहीं पता कि वो कहां है। वह इतनी खूबसूरत थी कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भी उनके दीवाने हो गए और उन्हें हासिल करना चाहते थे। जैस्मिन को लगातार अंडरवर्ल्ड से धमकी भरे कॉल आते थे और इसी बीच वो अचानक गुमशुदा हो गईं।

रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्म

कब्रिस्तान, ताबूत, तहखाने और भूत दिखाने वाली फिल्मों के दौर में इस फिल्म को देखने के बाद कई लोगों को इतना डर लगा कि उन्होंने कुछ दिनों तक घर से बाहर निकलना ही बंद कर दिया। इतना ही नहीं 90 के दशक में इस हॉरर फिल्म का नाम सुन लोग कांपने लगते थे। फिल्म में टार्जन फेम हेमंत बिरजे और जैस्मीन धुन्ना के अलावा सतीश शाह, कुलभूषण खरबंदा, राजेश विवेक, विजय अरोड़ा, राजेंद्रनाथ मल्होत्रा और गुलशन ग्रोवर जैसे सितारें दिखाई दिए थे। बता दें कि फिल्म 'वीराना' का डायरेक्शन तुलसी रामसे और श्याम रामसे ने किया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी।

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement