Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'दंगल 2 का समय आ गया है..' विनेश फोगाट की ऐतिहासिक जीत पर झूमे फैंस, आमिर खान से लगाई ये गुहार

'दंगल 2 का समय आ गया है..' विनेश फोगाट की ऐतिहासिक जीत पर झूमे फैंस, आमिर खान से लगाई ये गुहार

पेरिस 2024 ओलंपिक में सेमीफाइनल मैच में अपनी शानदार जीत के बाद विनेश फोगाट हर तरफ छा गई हैं। उनकी इस ऐतिहासिक जीत के बाद सोशल मीडिया पर उनकी प्रेरणादायक यात्रा पर फैंस ने फिल्म बनाने की मांग शुरू कर दी है।

Written By: Priya Shukla
Published on: August 07, 2024 8:22 IST
Aamir Khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आमिर खान से दंगल 2 बनाए जाने की मांग कर रहे हैं सोशल मीडिया यूजर

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रच दिया है। भारतीय स्टार पहलवान ने ओलंपिक में महिला कुश्ती ऐतिहासिक जीत दर्ज कराते हुए भारत के लिए सिल्वर मेडल पक्का कर दिया है। उन्होंने महिला 50 किग्रा फ्रीस्टाइल के फाइनल में एंट्री कर ली है। यही नहीं, इस जीत के साथ वह ओलंपिक के इतिहास में फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर भी बन चुकी हैं। अपनी इस ऐतिहासिक जीत के साथ विनेश फोगाट सोशल मीडिया पर भी छा गई हैं।

ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट ने रचा इतिहास

विनेश फोगाट ने जैसे ही ओलंपिक में ये जीत हासिल की, हैशटैग दंगल 2 सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। नेटिजंस ने आमिर खान से दंगल का सीक्वल बनाए जाने की डिमांड शुरू कर दी। 2016 में आमिर खान स्टारर 'दंगल' रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अभिनेता के साथ फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, जायरा वसीम, दिवंगत चाइल्ड आर्टिस्ट सुहानी भटनागर और साक्षी तंवर जैसे कलाकार नजर आए थे।

सोशल मीडिया पर दंगल 2 की डिमांड

विनेश फोगाट की बात करें तो वह गीता फोगाट और बबीता फोगाट की कजिन सिस्टर हैं। ऐसे में अब विनेश फोगाट की पेरिस ओलंपिक में शानदार जीत और सिल्वर मेडल पक्का करने के बाद नेटिजंस स्पोर्ट्स बायोपिक "दंगल" की अगली कड़ी की मांग कर रहे हैं। फोगाट की क्यूबा की युसनेलिस गुज़मैन लोपेज पर 5-0 की शानदार जीत ने फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया, जिससे वह ओलंपिक कुश्ती फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं और इसी के साथ सोशल मीडिया पर दंगल 2 बनाए जाने की मांग उठने लगी है।

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म

आमिर खान अभिनीत दंगल 2016 में रिलीज हुई थी, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनी। जी हां, नितेश तिवारी द्वारा बनाई गई दंगल भारत की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। फिल्म की कहानी पूर्व रेसलर महावीर फोगाट और उनकी बेटियों गीता फोगाट और बबीता फोगाट के जीवन पर आधारित है।

जापान की यूई सुसाकी पर शानदार जीत के साथ शुरू हुआ विनेश का सफर

वहीं विनेश फोगाट की बात करें तो विनेश फोगाट का फाइनल तक का सफर बेहद असाधारण रहा है। पेरिस ओलंपिक के लिए उनका सफर 16वें राउंड में दुनिया की नंबर वन और मौजूदा चैंपियन जापान की युई सुसाकी पर शानदार जीत के साथ शुरू हुआ। इसके बाद फोगाट ने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की ओक्साना लिवाच को हराया। हालिया विवादों के बावजूद, पेरिस ओलंपिक में फोगाट का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement