Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. मां-पापा डॉक्टर और बीवी हैं डिजाइनर, बॉलीवुड ने नहीं दी इज्जत तो बांग्लादेश जाकर बने सुपरस्टार, पहचाना?

मां-पापा डॉक्टर और बीवी हैं डिजाइनर, बॉलीवुड ने नहीं दी इज्जत तो बांग्लादेश जाकर बने सुपरस्टार, पहचाना?

इनकी अदाकारी के आज भी लाखों दीवाने हैं। ये सिर्फ हंसाने में ही नहीं डराने में भी माहिर हैं। आज बॉलीवुड के इस स्टार का जन्मदिन है, जो कभी बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रह चुके हैं। क्या आप फोटो में नजर आ रहे बर्थडे बॉय को पहचान पाए?

Written By: Priya Shukla
Updated on: September 26, 2024 6:30 IST
chunky panday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM फोटो में नजर आ रहे इस स्टार का आज जन्मदिन है।

बॉलीवुड के 90 के दशक के सुपरस्टार्स की बात की जाए तो शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान जैसे बड़े नाम सबसे पहले जहन में आते हैं। इनके साथ कई और कलाकारों ने भी अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई। इन सबके बीच एक और नाम था चंकी पांडे का, जो इन कलाकारों के भीड़ में कहीं खो गया था। मगर क्या आप जानते है उसी समय चंकी पांडे ने बांग्लादेश फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था। जहां वह रातों रात स्‍टार बन गए।

चंकी पांडे ने क्यों किया बांग्लादेश फिल्म इंडस्ट्री का रुख?

बांग्लादेश फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता चंकी पांडे ने वो मुकाम हासिल किया, जो उन्‍हें बॉलीवुड में नहीं मिल पाया था। 26 सितंबर, 1962 को जन्मे चंकी पांडे का असली नाम सुरेश पांडे है। एक इंटरव्यू में चंकी पांडे ने कहा था कि लोगों को ऐसा लगता है कि मेरा नाम चंद्रकांत है, जिसे मैंने छोटा करके चंकी रख लिया है। उन्‍होंने यह भी बताया था कि स्‍कूल के दिनों में भी उनके दोस्‍त उन्‍हें सुरेश ही कहते थे।

फेमस सर्जन थे चंकी पांडे के पिता

चंकी पांडे के पिता शरद पांडे एक फेमस सर्जन थे। चंकी की मां स्नेहलता पांडे भी चिकित्सक रहीं। एक बार इंटरव्यू में चंकी पांडे ने कहा था कि वह भी अपने माता पिता की तरह ही चिकित्सा के पेशे में जाना चाहते थे, मगर वह इसमें असफल रहे। चंकी पांडे के करियर पर एक नजर डालेंं, तो उन्‍होंने अपने करियर की शुरुआत 1987 में फिल्म दरार से की। मगर उन्‍हें असली पहचान फिल्म ‘तेजाब’ में मुन्ना के किरदार से मिली। अभिनेता ने वर्ष 1987 से 1993 तक कई बेहतरीन फिल्‍मों में काम किया।

बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री के बने सुपरस्टार

थोड़े समय बाद वह अन्‍य अभिनेताओं के भीड़ में खो गए। इसके बाद स्‍टार ने बांग्लादेश फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया। कुछ समय बाद वह दोबारा बॉलीवुड की कई फिल्‍मों में नजर आए। अपने अब तक के करियर में वह लगभग 80 फिल्‍मों में काम कर चुके हैं। चंकी पांडे ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अगर मैं एक्टर नहीं बनता, तो एक बेहतर बेकर होता, क्‍योंकि वे स्वादिष्ट केक बनाने में माहिर हैं।

अच्छे स्विमर भी हैं चंकी पांडे

एक अच्‍छे बेकर होने के साथ अभिनेता एक अच्‍छे स्विमर भी हैं। जब भी उन्‍हें फिल्‍मों की शूटिंग से समय मिलता है, तो वह घंटों स्विमिंग करते हैं। शायद यहीं राज है कि उम्र के इस पड़ाव पर भी वह फिट और हैंडसम हैं। 'हाउसफुल 3' के प्रमोशनल इवेंट के दौरान अक्षय कुमार ने कहा था चंकी पांडे साहब जिस जगह एक्टिंग सीखते थे, वहां वे मेरे सीनियर हुआ करते थे। जब मैं बतौर जूनियर वहां जाता था, तो सभी की निगाहें चंकी पांडे को ही तलाशती थीं। अक्षय ने भी माना कि वह चंकी पांडे के बहुत बड़े फैन हुआ करते थे। बता दें कि चंकी पांडे ने अक्षय कुमार की हाउसफुल 3 में भी काम किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement