Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 62 करोड़ में बनी फिल्म, 2 सुपरस्टार्स भी नहीं बचा पाए लाज, BO पर फ्लॉप, लेकिन टीवी ने फेर दी किस्मत

62 करोड़ में बनी फिल्म, 2 सुपरस्टार्स भी नहीं बचा पाए लाज, BO पर फ्लॉप, लेकिन टीवी ने फेर दी किस्मत

अक्षय कुमार और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'चांदनी चौक टू चाइना' 2009 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। लेकिन टीवी पर सुपरहिट रही थी। अब फिल्म के डायरेक्टर निखिल आडवाणी इसको लेकर कई अहम किस्से सुनाए हैं।

Written By: Shyamoo Pathak
Published on: October 27, 2024 18:35 IST
Chandani Chauk To China- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM चांदनी चौक टू चाइना

अक्षय कुमार की साल 2009 में आई फिल्म 'चांदनी चौक टू चाइना' रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। इस फिल्म में 2 सुपरस्टार्स होने के बाद भी फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर लाज नहीं बचा पाए थे। हालांकि जब ये फिल्म टीवी पर रिलीज हुई इसकी किस्मत पलट गई। ये बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप फिल्म सबसे ज्यादा देखी जाने वाली टॉप-5 फिल्मों में शामिल हो गई। फिल्म को लोगों ने टीवी पर काफी प्यार दिया। लेकिन इस फिल्म के प्रोड्यूसर ने इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद अपना बोरी बिस्तर बांधकर देश ही छोड़ दिया था। ये सारे किस्से फिल्म के डायरेक्टर निखिल आडवाणी ने खुद सुनाए हैं। 

प्रोड्यूसर ने छोड़ दिया देश

फिल्म के डायरेक्टर निखिल आडवाणी ने सायरस भरूच के पॉडकास्ट में बताया कि 'चांदनी चौक टू चाइना एक डिजास्टर फिल्म साबित हुई थी। फिल्म का पहला पार्ट ठीक है लेकिन दूसरा उतना अच्छा नहीं है। लेकिन फिल्म टीवी की दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में से एक है। इसका एक कारण तो ये है कि बच्चों को ये फिल्म काफी पसंद आई है। मेरी फिल्म वाले महीने में ही आमिर खान की गजिनी रिलीज हुई थी और शाहरुख खान की रब ने बना दी जोड़ी। इन दोनों फिल्मों के बीच फिल्म पिट गई।' फिल्म को हॉलीवुड के प्रोड्यूसर वॉर्नर ब्रोस ने भी इस फिल्म के बाद देश छोड़ दिया था। निखिल ने बताया, 'फिल्म को हॉलीवुड के वॉर्नर ब्रोस ने इसमें पैसे लगाए थे। वे बॉलीवुड में अपना काम जमाना चाह रहे थे। लेकिन इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद उन्होंने बॉलीवुड को छोड़ अमेरिका की वापसी कर ली। वहीं फिल्म के एक और प्रोड्यूसर रिलीज से पहले मर्सडीज खरीदने का प्लान बना रहे थे। लेकिन जब ये फिल्म फ्लॉप हुई तो होंडा सिटी खरीदनी पड़ी।'

बॉक्स ऑफिस पर पिटी लेकिन टीवी पर हिट रही फिल्म

अक्षय कुमार और दीपिका पादुकोण स्टारर ये फिल्म 16 जनवरी 2009 को रिलीज हुई थी। बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक 62 करोड़ रुपयों की लागत से बनी ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। फिल्म ने पहले हफ्ते महज 29 करोड़ रुपयों की कमाई की थी। भारत में फिल्म ने कुल 40 करोड़ रुपये ही कमा पाए थे। वहीं फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई 56 करोड़ रुपये पहुंच गई थी। बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप होने के बाद ये फिल्म जब टीवी पर प्रीमियर की गई तो खूब पसंद की गई थी। फिल्म को बच्चों ने खूब प्यार दिया और टीवी की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में शामिल हो गई।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement