Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. Border 2 के कॉपीराइट विवाद पर निधि दत्ता का पहला रिएक्शन आया सामने, भरत शाह को दिया करारा जवाब

Border 2 के कॉपीराइट विवाद पर निधि दत्ता का पहला रिएक्शन आया सामने, भरत शाह को दिया करारा जवाब

'बॉर्डर 2' रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। इस बीच मशहूर प्रोड्यूसर भरत शाह ने दावा किया है कि बॉर्डर के सीक्वल का कॉपीराइट सिर्फ उनके पास है। ऐसे में अब 'बॉर्डर 2' की निर्माता निधि दत्ता उन्हें करारा जवाब देते हुए अपना पहला रिएक्शन शेयर किया है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: September 13, 2024 18:52 IST
Border 2- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM बॉर्डर 2 रिलीज से पहले विवादों में फंसी

साल 1997 की सुपरहिट फिल्म 'बॉर्डर' का 27 साल बाद सीक्वल आने वाला है, जिसकी रिलीज का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई है और 'बॉर्डर 2' की स्टार कास्ट का भी धीरे-धीरे खुलासा हो रहा है। वहीं सनी देओल की फिल्म 'बॉर्डर 2' रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है। दरअसल, भरत शाह और निधि दत्ता के बीच कॉपीराइट को लेकर कानूनी जंग शुरू हो गई है। फिल्म के फाइनेंसर और डिस्ट्रीब्यूटर भरत शाह ने 'बॉर्डर 2' के मेकर्स को पब्लिक नोटिस जारी किया। भरत शाह ने दावा किया है कि बॉर्डर के सारे राइट्स उनके और बीना भरत शाह के पास हैं, जिसके बाद निधि दत्ता का पहला रिएक्शन सामने आया है।

निधि दत्ता ने भरत शाह को दिया करारा जवाब

भरत शाह ने 2014 में जेपी दत्ता पर 'बॉर्डर' की कमाई का आधा हिस्सा न देने का आरोप लगाया था और ये मामला कोर्ट तक लेकर पहुंच गए थे। कॉपीराइट के दावे के बाद अब 'बॉर्डर 2' की प्रोड्यूसर और जेपी दत्ता की बेटी निधि दत्ता ने भरत शाह के इन दावों को गलत बताते हुए उन्होंने जवाब दिया है। जूम को दिए इंटरव्यू में कहा, 'इस केस में हमारी कोर्ट में जीत हुई है। माननीय उच्च न्यायालय के पास इसे जुड़ी सारी जानकारी है और उन्होंने हमारे फेवर में केस भी खारिज कर दिया था। एसोसिएशन द्वारा किए गए समझौते के अनुसार, भरत शाह को सबसे पहले हमें अतिरिक्त भुगतान करना होगा न की हमको और इतना ही नहीं 27 सालों हो गए उन्होंने आज तक फिल्म के किसी भी व्यवसाय का एक भी रिकॉर्ड नहीं दिया है।'

भरत शाह-निधि दत्ता की कानूनी जंग

निधि दत्ता ने आगे कहा, 'यही कारण है कि हमने उस वक्त समझौते में पहले ही साफ कर दिया था कि हम उनकी किसी भी चीज के लिए उत्तरदायी नहीं होने वाले हैं। न ही बॉर्डर 2 में उनका कोई हिस्सा नहीं है।' बता दें कि जेपी दत्ता और भरत शाह के बीच 50-50 प्रतिशत रेवेन्यू के डिवाइड होने की डील पहले ही हो गई थी।

भारत सिनेमा की बिग बजट वॉर फिल्म

'बॉर्डर 2' का निर्देशन अनुराग सिंह करेंगे, जिन्होंने इससे पहले 'केसरी', 'पंजाब 1984', 'जट्ट एंड जूलियट' और 'दिल बोले हड़िप्पा!' जैसी फिल्में बनाई हैं। फिल्म की घोषणा 13 जून, 2024 को 'बॉर्डर' के 27 साल पूरे होने पर की गई थी। निर्माताओं ने इसे 'भारत की सबसे बड़ी वॉर फिल्म' बताया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement