Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. फ़िल्म 'हमारे बारह' पर आया कोर्ट का फैसला, फिल्म में हुए ये तीन अहम बदलाव

फ़िल्म 'हमारे बारह' पर आया कोर्ट का फैसला, फिल्म में हुए ये तीन अहम बदलाव

विवादित फिल्म 'हमारे बारह' को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला सामने आ गया है। कोर्ट ने फिल्म में 3 अहम बदलाव करने के बाद फिल्म को रिलीज़ करने की मंजूरी दे दी है। फिल्म में क्या-क्य़ा बदलाव आए हैं, जानने के लिए पढ़िए हमारी ये पूरी खबर।

Reported By : Saket Rai Written By : Sarika Swaroop Updated on: June 19, 2024 13:31 IST
Hamare Baarah- India TV Hindi
Image Source : DESIGN फ़िल्म 'हमारे बारह' पर आया कोर्ट का फैसला

अन्नू कपूर स्टारर फिल्म 'हमारे बारह' लगातार विवादों में घिरी हुई है। फिल्म का टीजर जारी होने के बाद से ही इस फिल्म को लेकर बवाल मचा हुआ है। फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की जा रही है। वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हमारे बारह का ट्रेलर भी हटाया जा चुका है। फिल्म पर धर्म विशेष के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप लगाया जा रहा है और इसकी रिलीज को रोके जाने की मांग हो रही है। इस बीच अब फिल्म को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला सामने आ गया है। जानिए कोर्ट ने फिल्म को लेकर क्या अहम फैसला लिया है। 

फिल्म हमारे बारह पर कोर्ट अपडेट

बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने फ़िल्म 'हमारे बारह' में केवल 3 बदलाव किए हैं। जिसमें केवल 3 डायलॉग हैं जिन्हें म्यूट किया गया है। बाकी पूरी फिल्म वैसे ही होगी। निर्माताओं द्वारा फिल्म में कुछ बदलावों पर सहमति के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्म 'हमारे बारह' को रिलीज करने की मंजूरी दे दी। वहीं याचिकाकर्ता कोर्ट द्वारा फिल्म में परिवर्तन किए जाने के बाद इसकी रिलीज पर आपत्ति नहीं करते हुए इस फैसले पर अपनी सहमति दिखा रहे हैं।  

मामले के निपटारे तक फिल्म की रिलीज पर लगी थी रोक 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाई कोर्ट के द्वारा मामले के निपटारे तक फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी। साथ ही हाई कोर्ट से अनुरोध करते हुए कहा है कि याचिका को तेजी से निपटाया जाए। याचिकाकर्ता का कहना था कि बाम्बे हाईकोर्ट में दाखिल की गई याचिका मे CBFC खुद पक्षकार है और उसकी ही कमेटी फिल्म की स्क्रीनिंग कैसे कर सकती है? याचिकाकर्ता का कहना था कि CBFC इस फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए एक कमेटी बनाई थी। CBFC की कमेटी ने स्क्रीनिंग के बाद उस फिल्म के टीजर और उससे जुड़े कुछ हिस्सों को हटाने का सुझाव दिया था। जिसको हटा लिया गया था और उसके बाद हाईकोर्ट में इस फिल्म की रिलीज की अनुमति दी थी।

बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती

याचिकाकर्ता द्वारा बॉम्बे हाई कोर्ट के इस आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट मे दाखिल की गई याचिका मे कहा गया था कि यह फिल्म इस्लामी आस्था के खिलाफ और भारत में विवाहित मुस्लिम महिलाओं का अपमान करने वाला है। फिल्म के कुछ डायलॉग्स पर भी आपत्ति जताई गई थी। हालांकि इतने विवादों के बाद अब कोर्ट ने इसपर अपना फैसला सुना दिया और फाइनली फिल्म की रिलीज के लिए मंजूरी दे दी है। फिलहाल फैंस को फिल्म की रिलीज की नई तारीख का इंतजार है।  

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement