Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. नहीं टल रही कंगना की मुसीबत, 'इमरजेंसी' में कट को लेकर अड़ा सेंसर बोर्ड, मेकर्स ने मांगा हाई कोर्ट से वक्त

नहीं टल रही कंगना की मुसीबत, 'इमरजेंसी' में कट को लेकर अड़ा सेंसर बोर्ड, मेकर्स ने मांगा हाई कोर्ट से वक्त

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर सेंसर बोर्ड ने आज सुनवाई की है। कोर्ट ने सोमवार तक के लिए मामले को टाल दिया है। फिल्म के मेकर्स ने भी कट्स पर विचार करने के लिए समय मांगा है।

Reported By : Saket Rai Written By : Jaya Dwivedie Updated on: September 26, 2024 13:56 IST
Kangana Ranaut - India TV Hindi
Image Source : X कंगना रनौत।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' के मामले की सुनवाई की। बेंच ने सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से मामले पर पूरी जानकारी मांगी। हालांकि सीबीएफसी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने मेकर्स से फिल्म में कई कट्स लगाने के लिए कहें, जो कि अभी तक नहीं हो सके हैं। ऐसे में वो फिल्म को रिलीज डेट नहीं दे पा रहे हैं। दरअसल पहले ही इस मामले में कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' अपनी रिलीज डेट में देरी को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची थी। मामला तब शुरू हुआ जब फिल्म के निर्माता अपनी फिल्म को सेंसर बोर्ड से प्रमाणित नहीं करवा पाए। बाद में सीबीएफसी ने कंगना की फिल्म में तीन कट मांगे थे। फिलहाल अब सेंसर बोर्ड अपनी बातों पर अड़ा है। ऐसे में निर्माताओं ने जरूरी बदलाव करने के लिए कुछ समय की मांग की है। उनका कहना है कि वो देखना चाहेंगे कि 'इमरजेंसी' में क्या वो कट संभव हैं।

कोर्ट ने पहले क्या कहा था? 

पिछली कई सुनवाई में बॉम्बे हाई कोर्ट ने सीबीएफसी से इस मामले में जल्द से जल्द फैसला लेने को कहा था। आज की सुनवाई में सेंसर बोर्ड ने कोर्ट को बताया कि सेंसर बोर्ड की रिवाइजिंग कमेटी बेंच ने फिल्म में कुछ कट्स मांगे हैं। ऐसे में जिस स्टूडियो की ओर से बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, उसने कोर्ट से समय मांगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सुझाए जा रहे कट्स किए जा सकते हैं या नहीं। बॉम्बे हाई कोर्ट ने मामले को सोमवार तक के लिए टाल दिया है।

इस दिन रिलीज होनी थी फिल्म

बता दें कि कंगना के निर्देशन में बनी फिल्म 'इमरजेंसी' पहले 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी। हालांकि, फिल्म रिलीज से कुछ दिन पहले 'इमरजेंसी' के निर्माताओं ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपनी फिल्म के लिए सर्टिफिकेशन की मांग करते हुए अपील की। ​​अपने फैसले में हाई कोर्ट ने कहा कि वह सेंसर बोर्ड को सर्टिफिकेट देने का निर्देश नहीं दे सकता क्योंकि यह मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के फैसले के विपरीत होगा। मध्य प्रदेश कोर्ट ने सीबीएफसी को निर्देश दिया कि वह सिख समूहों के प्रतिनिधित्व को सुने जिन्होंने उसके समक्ष याचिका दायर की थी।

फिल्म से जुड़ी जानकारी

कंगना रनौत द्वारा लिखित और निर्देशित 'इमरजेंसी' में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। जी स्टूडियोज और मणिकर्णिका फिल्म्स द्वारा निर्मित, इस फिल्म में संचित बलहारा का संगीत और रितेश शाह की पटकथा और संवाद हैं। इमरजेंसी की कहानी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है और कंगना दिवंगत राजनेता की मुख्य भूमिका निभा रही हैं। पूर्व प्रधानमंत्री ने 1975 में देश में आपातकाल लगाया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement