Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. पहले किया इग्नोर, फिर भागकर धर्मेंद्र के पैरों पर गिरा एक्टर, बोला- 'मेरी नजरों में उनके लिए...'

पहले किया इग्नोर, फिर भागकर धर्मेंद्र के पैरों पर गिरा एक्टर, बोला- 'मेरी नजरों में उनके लिए...'

मुकेश ऋषि ने धर्मेंद्र से जुड़ा एक किस्सा याद करते हुए बताया कि जब वह पहली बार धर्मेंद्र से मिले तो उन्होंने हीमैन को इग्नोर कर दिया था। लेकिन, फिर वह भागकर उनके पास पहुंचे और उनके पैरों में गिर पड़े। क्या है ये पूरा किस्सा,चलिए आपको बताते हैं।

Written By: Priya Shukla
Published on: July 25, 2024 23:43 IST
dharmendra- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मुकेश ऋषि ने सुनाया धर्मेंद्र से पहली मुलाकात का किस्सा।

मुकेश ऋषि भारतीय सिनेमा के सबसे खतरनाक खलनायकों में से एक हैं। उन्होंने हिंदी ही नहीं कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी विलेन की भूमिका निभाई है और अपने किरदारों से दर्शकों के दिलों पर एक खास छाप भी छोड़ी है। तभी तो जब भारतीय सिनेमा के खलनायकों का जिक्र होता है दर्शकों की आंखों के सामने और जुबान पर उनका नाम जरूर होता है। उन्होंने अपने करियर में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र से लेकर आमिर खान, अजय देवगन, गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती जैसे तमाम बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। अब हाल ही में मुकेश ऋषि ने फिल्मी दुनिया से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों के बारे में बात की। इस दौरान उन्होंने धर्मेंद्र से जुड़ा भी एक मजेदार किस्सा शेयर किया।

मुकेश ऋषि ने किया दिलचस्प किस्से का खुलासा

रेडियो नशा ऑफिशियल संग बात करते हुए मुकेश ऋषि ने इस दिलचस्प किस्से के बारे में बात की। उन्होने धर्मेंद्र के साथ कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने बताया कि वह आज भी धर्मेंद्र के बहुत बड़े फैन हैं। इंटरव्यू में उन्होंने हीमैन संग अपनी पहली मुलाकात भी याद की और बताया कि जब उन्हें पता चला कि सेट पर धर्मेंद्र आए हैं तो वह उनसे मिलने ही नहीं गए।

पहली मुलाकात में मुकेश ऋषि ने धर्मेंद्र को किया था इग्नोर

मुकेश ऋषि कहते हैं- 'जब मुझे पहली बार पता चला कि सेट पर धर्मेंद्र आए हैं तो मैं उनसे मिलने नहीं गया। मैं बस अपनी लाइन याद करता रहा और जब शूटिंग के लिए सेट पर पहुंचा तो वहां धर्मेंद्र जी पहले से ही मौजूद थे। फिर भी मैंने उनकी तरफ नहीं देखा और सीधा अपने सीन की शूटिंग के लिए चला गया, जबकि मेरी अलमारी के सामने भी उनकी तस्वीर लगी थी।'

शूट पूरा होते ही धर्मेंद्र के पास पहुंचे मुकेश ऋषि

वह आगे कहते हैं- 'जैसे ही मेरा शूट पूरा हुआ मैं भागकर धर्मेंद्र साहब के पास पहुंच गया और उनके पैरों पर गिर गया। सीन की शूटिंग से पहले मैंने उनकी तरफ देखा भी नहीं था, क्योंकि मेरी नजरों में उनके लिए बहुत ज्यादा इज्जत थी। अगर मैं उनकी तरफ देख लेता तो मैं जानता हूं मैं बिलकुल भी शूट नहीं कर पाता, सब भूल जाता। बड़ों की इज्जत कैसे करना है, ये आपको कोई नहीं सिखाता। ये एक ऐसी चीज है, जो आपको खुद ही सीखनी पड़ती है।' बता दें, मुकेश ऋषि ने धर्मेंद्र के साथ कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें हमला, जियो शान से और लौह पुरुष जैसी फिल्में शामिल हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement