Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. दुनिया के सबसे खूबसूरत लोगों की लिस्ट में बॉलीवुड का किंग, नई मम्मी ने भी किया खूबसूरती से घायल

दुनिया के सबसे खूबसूरत लोगों की लिस्ट में बॉलीवुड का किंग, नई मम्मी ने भी किया खूबसूरती से घायल

विश्व की सबसे खूबसूरत महिलाओं और हैंडसम पुरुषों की लिस्ट जारी की गई है। इसे एक रिसर्च के अनुसार जारी किया गया है। इस लिस्ट में भारत से सिर्फ दो ही लोग हैं, ये दोनों ही बॉलीवुड के पॉपुलर सितारे हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: October 18, 2024 19:56 IST
Shah rukh khan, Deepika padukone- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण।

हर साल कई ऐसी लिस्ट सामने आती हैं, जिसमें दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी की जाती है। कुछ कॉम्पिटिशन के आधार पर होती हैं तो कुछ साइंटिफिक रिसर्च के अनुसार होती हैं। हाल में ऐसी ही एक नई साइंस बेस्ड रिसर्च जारी की गई है, जिसे विश्व की सबसे खूबसूरत महिलाओं के साथ ही हैंडसम पुरुषों की लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में कई विदेशियों के साथ दो भारतीय लोग भी हैं। ये कोई आम लोग नहीं बल्कि फिल्मी सितारे हैं। ये दोनों ही फिल्मी सितारे बॉलीवुड का बड़ा नाम हैं। बैक टू बैक सफल फिल्में देने वाले इन दोनों सितारों ने साथ में कई हिट फिल्में दी हैं। चलिए बिना पहेलियां बुझाए आपको इन दोनों का नाम बताते हैं।  

दीपिका पादुकोण को लिस्ट में मिली जगह 

एक नए अध्ययन में प्रसिद्ध प्लास्टिक सर्जन डॉ. जूलियन डी सिल्वा ने अलग-अलग अभिनेत्रियों के चेहरे की विशेषताओं को ग्रीक गोल्डन रेश्यो के आधार पर मापा। यह रेश्यो चेहरे की समरूपता और सुंदरता को मापने के लिए एक प्राचीन गणितीय फार्मूला है। इस सूची में "किलिंग ईव" की जोडी कोमर ने पहले स्थान पर जगह बनाई, जबकि दीपिका पादुकोण एकमात्र भारतीय हैं जो टॉप 10 में शामिल हुईं। दीपिका ने 91.22% स्कोर के साथ 9वां स्थान प्राप्त किया। यह स्कोर उनके चेहरे की संतुलन और सुंदरता को दर्शाता है। वैज्ञानिकों का मानना है कि जिन चेहरों का माप गोल्डन रेश्यो के अनुसार होता है, वे अधिक आकर्षक माने जाते हैं। दीपिका की खूबसूरती सिर्फ उनकी फिल्मी भूमिकाओं में ही नहीं, बल्कि उनके वास्तविक जीवन में भी लोगों को प्रभावित करती है।

शाहरुख को लिस्ट में मिला ये स्थान

हैंडसम पुरुषों की सूची में शाहरुख खान ने 86.76% स्कोर के साथ 10वां स्थान हासिल किया। वह इस सूची में एकमात्र भारतीय अभिनेता हैं। शाहरुख को अक्सर दुनिया के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में से एक माना जाता है, और अब यह अध्ययन उनके लुक्स को भी वैज्ञानिक मान्यता देता है। गोल्डन रेश्यो का उपयोग विभिन्न क्षेत्रों में होता है, जैसे कि कला, आर्किटेक्चर, और अब विज्ञान में भी। यह दर्शाता है कि चेहरे की विशेषताएँ कैसे संतुलित और समरूप हो सकती हैं। जब हम किसी चेहरे को देखते हैं जो इस रेश्यो के अनुसार है, तो हमें वह अधिक आकर्षक लगता है। दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान ने न केवल अपनी प्रतिभा से बल्कि अपनी खूबसूरती से भी दुनिया भर में पहचान बनाई है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement