Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'स्त्री 2' से पहले इन बॉलीवुड फिल्मों के सीक्वल ने मचाई थी धूम, बॉक्स ऑफिस पर किया था करोड़ों का कारोबार

'स्त्री 2' से पहले इन बॉलीवुड फिल्मों के सीक्वल ने मचाई थी धूम, बॉक्स ऑफिस पर किया था करोड़ों का कारोबार

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की 'स्त्री 2' पहली बॉलीवुड सीक्वल नहीं है, जिसने सिनेमाघरों में रिलीज होते ही तहलका मचा दिया है। 'गदर 2' से 'भूल भुलैया 2' तक, कई बॉलीवुड हिट फिल्मों के सीक्वल बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई कर चुकी है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: August 18, 2024 18:40 IST
these Bollywood sequels break box office records- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM इन फिल्मों के सीक्वल ने मचाई थी धूम

श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी की फिल्म 'स्त्री 2' ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी है है। 'स्त्री 2' ने सिर्फ तीन दिन में वर्ल्ड वाइल्ड 100 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन कर लिया है। 'खेल खेल में' और 'वेदा' को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त टक्कर दे रही है। बड़ी फिल्मों के साथ रिलीज़ होने के बावजूद, 'स्त्री 2' ने आसानी से इन फिल्मों को पछाड़ दिया है और सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के चार दिन बाद भी फिल्म धमाकेदार कमाई करने में लगी हुई है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी बॉलीवुड फिल्म के सीक्वल ने इस तरह तहलका मचाया है। इसके पहले बॉलीवुड की इन 10 फिल्मों के सीक्वल ने भी बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कर कई रिकॉर्ड बनाए थे।

गदर 2

2023 में रिलीज हुई सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म 'गदर 2' न केवल साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर खुद की फिल्म का कलेक्शन तोड़ रिकॉर्ड बना दिया था। 10 हफ्तों तक सिनेमाघरों में चलने के बाद भारत में इसका नेट कलेक्शन 525.70 करोड़ रुपये रहा है।

ओएमजी 2
अक्षय कुमार, यामी गौतम और पंकज त्रिपाठी की शानदार फिल्मों में से एक 'ओ माय गॉड 2' ने भी भारत में 151.16 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म के पहले भाग ने भी अच्छा कलेक्शन किया था।

दबंग 2
फ्रैंचाइज की दूसरी किस्त में सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान, माही गिल और विनोद खन्ना लीड किरादर में नजर आए थे। 'दबंग 2' का भारत में कुल नेट कलेक्शन 155 करोड़ रुपये रहा, जो 2010 में रिलीज हुई फिल्म 'दबंग' से करीब 15 करोड़ रुपये ज्यादा था।

रेस 2
सैफ अली खान, जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर स्टारर 'रेस 2', 2013 में रिलीज हुई थी। 'रेस 2' का भारत में नेट कलेक्शन 100 करोड़ रुपये से थोड़ा ज्यादा था। वहीं 2008 में रिलीज हुई 'रेस' ने 60.64 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

धूम 2
अपने समय की सबसे लोकप्रिय एक्शन फिल्मों में से एक 'धूम 2' में ऋतिक रोशन को विलेन के रोल में देखा गया था। संजय गढ़वी द्वारा निर्देशित 'धूम 2' का भारत में कुल नेट कलेक्शन 80.91 करोड़ रुपये रहा है जो 2004 में रिलीज हुई इसकी पिछली फिल्म से दोगुना से भी ज्यादा है।

सिंघम रिटर्न्स
रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स की दूसरी किस्त में अजय देवगन और करीना कपूर खान लीड रोल में थे। 'सिंघम अगेन' ने छह सप्ताह तक सिनेमाघरों में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत में 140.60 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि सिंघम (2011) ने बॉक्स ऑफिस पर 100.5 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं इसका तीसरा सीक्वल भी जल्द ही रिलीज होने वाला है।

भूल भुलैया 2
इस फिल्म में अक्षय कुमार की जगह कार्तिक आर्यन लीड रोल में दिखाई दिए थे। हालांकि, इससे फिल्म की कमाई और कहानी पर कोई असर नहीं पड़ा और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसने भारत में 184.32 करोड़ रुपये की कमाई की और दुनिया भर में इसका कलेक्शन 265.5 करोड़ रुपये रहा है।

डॉन 2
शाहरुख खान की सबसे शानदार और सुपरहिट फिल्मों में से एक 'डॉन 2' भी इस लिस्ट में शामिल है। इस फिल्म ने भारत में 107.21 करोड़ रुपये कमाए और दुनिया भर में इसका कलेक्शन 210.35 करोड़ रुपये था।

दृश्यम 2
यह 2015 में इसी नाम से रिलीज हुई फिल्म का सीक्वल है। 'दृश्यम 2' ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफ़िस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए और अपनी पिछली फिल्म से लगभग चार गुना ज्यादा कलेक्शन किया। भारत में 'दृश्यम 2' का नेट कलेक्शन 239.67 करोड़ रुपये रहा।

फिर हेरा फेरी
इस बेहतरीन कॉमेडी क्लासिक फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल को साथ में लीड रोल में दर्शकों को हंसाते देखा गया। इस सीरीज़ का पहला भाग 2000 में आया था और यह सुपर हिट फिल्म साबित हुई थी। 'फिर हेरा फेरी' ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पिछली फिल्म से कहीं ज्यादा अच्छी कमाई की। 'फिर हेरा फेरी' का भारत में कुल नेट कलेक्शन 40.82 करोड़ रुपये रहा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement