Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 2 एक्शन स्टार, 350 करोड़ रुपयों का बजट और महाफ्लॉप रही फिल्म, फिर आपस में भिड़े प्रोड्यूसर-डायरेक्टर

2 एक्शन स्टार, 350 करोड़ रुपयों का बजट और महाफ्लॉप रही फिल्म, फिर आपस में भिड़े प्रोड्यूसर-डायरेक्टर

इसी साल 11 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' एक एक्शन ड्रीम प्रोजेक्ट के तौर पर बनाई गई थी। लेकिन फिल्म रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी आपस में भिड़ गए थे।

Written By: Shyamoo Pathak
Updated on: October 03, 2024 6:00 IST
bade miyan chhote miyan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM बड़े मियां छोटे मियां

साल 2024 अपनी आखिरी तिमाही में प्रवेश कर चुका है। अब महज 3 महीने बाद ये साल भी अलविदा कहने के लिए तैयार है। साल 2024 भी बॉलीवुड के लिए बहुत अच्छा नहीं रहा। इस साल की अब तक की 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की बात की जाएगी तो कल्कि के बाद 'स्त्री-2' का नंबर आएगा। लेकिन टॉप-5 में बॉलीवुड की केवल 2 ही फिल्में आईं हैं। वहीं कई बड़े बजट की फिल्में सुपरफ्लॉप रही हैं। इसी साल 11 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' 350 करोड़ रुपयों के बजट के साथ बनी थी। लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर महाफ्लॉप रही। इतना ही नहीं इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के बीच भी जमकर विवाद हुआ। 

धरी रह गई सारी मार्केटिंग

डायरेक्टर 'अली अब्बास जफर' की इस फिल्म में 2 एक्शन स्टार्स अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ को कास्ट किया गया था। फिल्म में मानुषी छिल्लर और सोनाक्षी सिन्हा भी लीड रोल में नजर आईं थीं। फिल्म को वासु भगनानी के बेटे जैकी भगनानी ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म के रिलीज के पहले इसकी खूब मार्केटिंग की गई। लेकिन सारी मार्केटिंग धरी की धरी रह गई। फिल्म जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो बुरी तरह पिट गई। फिल्म ने 15 दिनों में महज 68 करोड़ रुपयों की डोमेस्टिक कलेक्शन और 31 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था. हालांकि फिल्म 100 करोड़ रुपयों की कमाई करने में सफल रही थी. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर 15 दिनों से भी ज्यादा रेंगते हुए फिल्म ने इतनी कमाई कर पाई थी।

हॉलीवुड से बुलाए थे एक्शन डायरेक्टर

बता दें कि इस फिल्म के लिए मेकर्स काफी उत्साहित नजर आए थे। फिल्म में दमदार एक्शन डालने की भी पूरी कोशिश की गई थी। लेकिन फिल्म रिलीज होते ही सारे अरमान ठंडे पड़ गए। फिल्म के एक्शन सीन्स के लिए हॉलीवुड के एक्शन मास्टर्स बुलाए गए थे। लेकिन ये सारे स्टंट कहानी की कमजोरी के सामने फीके पड़ गए। फिल्म की कहानी को लोगों ने कोई खास प्यार नहीं दिया। 

फ्लॉप होने के बाद भिड़े डायरेक्टर-प्रोड्यूसर

इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद काफी विवाद भी देखने को मिला। फिल्म के प्रोड्यूसर वासु भगनानी और डायरेक्टर अली अब्बास जफर के बीच भी विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ कि मामला पुलिस में भी पहुंच गया। डायरेक्टर और प्रोड्यूसर दोनों ने ही एक दूसरे के ऊपर पैसे नहीं देने का मामला दर्ज करा दिया था। फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने प्रोड्यूसर पर उनकी फीस नहीं देने की शिकायत की थी। वहीं प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने 9 करोड़ 50 लाख रुपयों की हेरा-फेरी के आरोप लगाए थे। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement