Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. जिसके परिवार पर बनी फिल्म, उसे 1 करोड़ में सुल्टाया, फिर मेकर्स ने कूट दिए 2 हजार करोड़ रुपये, अब फूटा दर्द

जिसके परिवार पर बनी फिल्म, उसे 1 करोड़ में सुल्टाया, फिर मेकर्स ने कूट दिए 2 हजार करोड़ रुपये, अब फूटा दर्द

दंगल फिल्म की कहानी का किरदार रेसलर बबीता फोगाट ने हाल ही में इसको लेकर कई अहम खुलासे किए हैं। जिसमें बबीता फोगाट ने बताया कि आमिर खान की टीम ने उन्हें फिल्म की कमाई का 1 प्रतिशत हिस्सा भी नहीं दिया।

Written By: Shyamoo Pathak
Published on: October 23, 2024 18:24 IST
Babita Phogat- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM बबीता फोगाट

बॉलीवुड इतिहास की सबसे कमाऊ फिल्मों का नाम लिया जाएगा तो आमिर खान की फिल्म दंगल का नाम सबसे टॉप पर आएगा। 23 दिसंबर 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर न केवल ब्लॉकबस्टर साबित हुई, बल्कि बॉलीवुड इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म की कहानी हरियाणा की रेसलर्स फोगाट परिवार पर बनी थी। हाल ही में फोगाट परिवार की रेसलर बबीता फोगाट ने अब इस फिल्म को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। बबीता फोगाट ने बताया कि उनके परिवार को केवल 1 करोड़ रुपये दिए गए। जबकि फिल्म ने करीब 2 हजार करोड़ रुपयों की वर्ल्डवाइड कमाई की है। 

बबीता फोगाट ने बताया कैसे शुरू हुई फिल्म की कहानी

बबीता फोगाट ने हाल ही में न्यूज24 को दिए इंटरव्यू फिल्म दंगल को लेकर कई अहम खुलासे किए हैं। बबीता फोगाट ने बताया कि 'सबसे पहले चंडीगढ़ से एक पत्रकार हमारे पास आए थे। उन्होंने हमारे ऊपर एक आर्टिकल छापा था। इस आर्टीकल के बाद दंगल फिल्म के डायरेक्टर नितीश तिवारी की टीम ने हमसे संपर्क किया था। इसके बाद डायरेक्टर खुद हमारे पास आए और हमसे बात की। साल 2010 में ये सब किस्सा हुआ था। उस समय डायरेक्टर्स हमारे ऊपर एक शॉर्ट फिल्म बनाने चाहते थे। सबसे पहले नितीश तिवारी ने हमें फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई। उस समय फिल्म की कास्टिंग वगेरा कुछ नहीं हुई थी। लेकिन ये मेरे परिवार के लिए काफी भावुक वाला पल था। इसके बाद फिल्म बन गई और जब मैंने फिल्म देखी तो आंखें छलक आईं। इसमें बिल्कुल मेरे बचपन को उकेर दिया था।'

कहानी के बदले मिले केवल 1 करोड़ रुपये

बबीता फोगाट ने कहानी के राइट्स को लेकर भी खुलकर बात की। जिसमें बबीता फोगाट ने बताया कि 'हमें केवल 1 करोड़ रुपये दिए गए थे। जबकि फिल्म ने करीब 2 हजार करोड़ रुपयों की कमाई की थी। फिल्म की कुल कमाई का 1 प्रतिशत भी हमें नहीं मिला।' फिल्म ने कमाई के मामले में सभी आंकड़े तोड़ दिए थे। फिल्म भारत से ज्यादा विदेशों में भी खूब देखी गई थी। आईएमडीबी के मुताबिक दंगल आज भी 1924 करोड़ रुपयों की कमाई के साथ बॉलीवुड इतिहास की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ने भारत समेत चीन में भी अच्छा व्यापार किया था। चीन में इस फिल्म को खूब पसंद किया गया था। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement