Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 26 साल पहले आई संजय दत्त की फिल्म, खून से सने विलेन को देख कांप गए थे दर्शक, आज भी कम नहीं हुई है दहशत

26 साल पहले आई संजय दत्त की फिल्म, खून से सने विलेन को देख कांप गए थे दर्शक, आज भी कम नहीं हुई है दहशत

26 साल पहले सिनेमाघरों में एक फिल्म रिलीज हुई, जिसने दर्शकों को बुरी तरह डरा दिया था। इस साइको थ्रिलर के विलेन ने दर्शकों पर अपने किरदार की कुछ ऐसी छाप छोड़ी कि लोग सच में इसे विलेन मानने लगे थे। फिल्म की कहानी और विलेन दोनों ने लोगों में खौफ पैदा कर दिया था। क्या आप इस फिल्म का नाम बता सकते हैं?

Written By: Priya Shukla
Published on: October 14, 2024 8:08 IST
ashutosh rana- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 1998 में रिलीज हुई थी फिल्म।

पिछले कुछ सालों में कई सस्पेंस-थ्रिलर, साइको-थ्रिलर फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं, जिन्हें बड़ी संख्या में दर्शक मिले। लेकिन, आज से करीब 20 साल पहले तक कम ही ऐसी फिल्में बना करती थीं। तब एक्शन, कॉमेडी जैसी फिल्मों का दौर था। लेकिन, आज से 26 साल पहले सिनेमाघरों में एक ऐसी साइको-थ्रिलर रिलीज हुई थी, जिसने दर्शकों के पसीने छुड़ा दिए थे। सिनेमाघर तो सिनेमाघर, लोगों ने जब ये फिल्म टीवी पर देखी फिल्म के विलेन से नफरत कर बैठे। 145 मिनट वाली इस फिल्म की कहानी और विलेन ने दर्शकों के दिलों में जबरदस्त खौफ पैदा कर दिया था। आज भी कई लोगों के दिल-दिमाग से इस खौफनाक विलेन का चेहरा ओझल नहीं हुआ है। आज भी कभी जब फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाला एक्टर सामने आता है तो दर्शकों की आंखों के सामने से उनका खून से सना चेहरा आंखों के सामने से दौड़ जाता है। चलिए आपको इस फिल्म और इसके किरदारों के बारे में बताते हैं।

1998 में रिलीज हुई थी ये फिल्म

ये फिल्म है 1998 में रिलीज हुई 'दुश्मन', जिसमें आशुतोष राणा ने एक साइको रेपिस्ट की भूमिका निभाई थी। फिल्म में काजोल डबल रोल में नजर आई थीं और उनके साथ संजय दत्त लीड रोल में थे। इसके अलावा फिल्म में ओमकार सिंह, तन्वी आजमी, नरेंद्र साचर जैसे कलाकार भी दिखाई दिए थे। फिल्म में आशुतोष राणा ने 'गोकुल पंडित' नाम के साइको की भूमिका निभाई थी, जो किसी आदमखोर से कम नहीं था। फिल्म में उनका खौफनाक अवतार देखकर हर कोई हैरान रह गया था।

आशुतोष राणा ने निभाया था गोकुल पंडित का किरदार

'दुश्मन' फिल्म ने आशुतोष राणा को बड़ी पहचान दिलाई थी। इसके बाद वह कई फिल्मों में निगेटिव रोल प्ले करते दिखे। वहीं संजय दत्त ने इस फिल्म में एक दिव्यांग की भूमिका निभाई, जिसे काजोल से प्यार हो जाता है। काजोल ने नैना और सोनिया सहगल का डबल रोल निभाया। आशुतोष राणा बतौर विलेन काजोल की बहन सोनिया का बेरहमी से कत्ल कर देता है। जिसके बाद नैना बदले की आग में जलने लगती है और बदला लेने की ठान लेती है। इस फिल्म का क्लाइमैक्स यही है कि नैना अपने दिव्यांग बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर इस बेरहम विलेन से कैसे बदला लेती है।

आशुतोष राणा की पहली फिल्म थी दुश्मन

बता दें, दुश्मन आशुतोष राणा की पहली फिल्म थी और अपनी पहली ही फिल्म के साथ वह बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हो गए थे। इसके बाद उन्होंने कई अलग-अलग किरदार निभाए और अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। आशुतोष राणा का निभाया गोकुल पंडित का किरदार इतना चर्चित हुआ कि अन्य फिल्म मेकर्स ने भी साइको-थ्रिलर फिल्में बनाने पर विचार करना शुरू कर दिया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement