Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. जब अरबाज खान की फिल्म ने कर दिखाया कमाल, बिना किसी सुपरस्टार के ही कर ली थी बजट से 6 गुना ज्यादा कमाई

जब अरबाज खान की फिल्म ने कर दिखाया कमाल, बिना किसी सुपरस्टार के ही कर ली थी बजट से 6 गुना ज्यादा कमाई

अरबाज खान ने मनोरंजन जगत में एक एक्टर के साथ-साथ प्रोड्यूसर के तौर पर भी अपनी किस्मत आजमाई और दंबग जैसी ब्लॉकबस्टर फ्रेंचाइजी का निर्माण किया, जो एक प्रोड्यूसर के तौर पर उनके करियर में टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई। दबंग को प्रोड्यूस करने के साथ-साथ अरबाज खान ने इसमें सलमान खान के छोटे भाई मक्खन चंद पांडे का किरदार भी निभा

Written By: Priya Shukla
Published on: August 04, 2024 9:37 IST
arbaaz khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अरबाज खान का आज जन्मदिन है।

अरबाज खान आज अपना 57वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 4 अगस्त 1967 को महाराष्ट्र के पुणे में जन्मे अरबाज आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े नामों में से हैं, जिन्होंने एक्टर और प्रोड्यूसर के रूप में खुद को स्थापित किया और कई फिल्मों में अपना हुनर दिखाया। अरबाज ने एक्टिंग की दुनिया में एक विलेन बनकर एंट्री ली थी और अपने करियर में कई शानदार फिल्में की हैं। लेकिन, आज हम आपको अरबाज खान की  उस शानदार फिल्म के बारे में बताएंगे, जिसमें ना तो कोई बड़ा स्टार था और ना ही फिल्म को बनाने में बड़ी रकम खर्च की गई थी, लेकिन इसके बाद भी इसने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की और साथ ही खूब तारीफें भी हासिल कीं।

2006 में रिलीज हुई थी अरबाज खान की ये शानदार फिल्म

2006 में अरबाज खान स्टारर इस फिल्म ने दस्तक दी थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता हासिल की। इस फिल्म ने दर्शकों को सिनेमाघरों में तो हंसाया ही साथ ही आज भी जब कभी ये फिल्म दर्शक टीवी पर देखते हैं तो भी अपनी हंसी नहीं रोक पाते। इस फिल्म में परेश रावल, रितेश देशमुख, ओम पुरी, रीमा सेन, सुधा चंद्रन, राजपाल यादव और असरानी जैसे शानदार कलाकार नजर आए थे। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किस फिल्म की बात कर रहे हैं।

अरबाज खान ने निभाया था अहम रोल

जी हां, हम बात कर रहे हैं 2006 में रिलीज हुई 'मालामाल वीकली' की, जिसकी कहानी एक ऐसे गांव के इर्द-गिर्द घूमती है जो सूखे और गरीबी की मार झेल रहा है और इस गांव पर एक ही महिला ठकुराइन का शासन चलता है। लेकिन, परिस्थितियां एक लॉटरी के टिकट के साथ बदल जाती हैं। प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी मालामाल वीकली में तमाम कलाकारों की कॉमिक टाइमिंग इतनी जबरदस्त थी कि कोई भी इसे देखने के दौरान आज भी अपनी हंसी नहीं रोक पाता। मालामाल वीकली में अरबाज खान ने लॉटरी इंस्पेक्टर जयेश अग्रवाल का किरदार निभाया है।

बेहद मामूली बजट में बनी थी फिल्म

वैसे तो इस फिल्म में रितेश देशमुख लीड रोल में थे, लेकिन कॉमिक टाइमिंग की वजह से इसकी पूरी जिम्मेदारी परेश रावल और ओम पुरी के कंधों पर आ गई। इस फिल्म को दर्शकों ने तो खूब पसंद किया, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि क्रिटिक्स ने इसे न पसंद करते हुए खराब रेटिंग दी थी। इसके बाद भी कुछ 6-7 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 42.76 करोड़ के आस-पास कलेक्शन किया था। जब ये फिल्म सिनेमाघरों में पहुंची, तो लोगों को इस बात का बिलकुल भी एहसास नहीं था कि ये इस कदर दर्शकों को एंटरटेन करेगी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement