Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'मेरा तारीफ पर ध्यान है, गोबर पर नहीं' सीरीज पर कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर बोले डायरेक्टर अनुभव सिन्हा

'मेरा तारीफ पर ध्यान है, गोबर पर नहीं' सीरीज पर कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर बोले डायरेक्टर अनुभव सिन्हा

डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने सीरीज 'आईसी 814: द कांधार हाईजैक' (IC 814 The Kandahar Hijack) को लेकर हुई कॉन्ट्रोवर्सी को गोबर बताया है। अनुभव सिन्हा ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में कहा कि मेरा ध्यान तारीफ पर है, गोबर पर नहीं।

Written By: Shyamoo Pathak
Published on: September 29, 2024 10:52 IST
anubhav sinha- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अनुभव सिन्हा

डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की ओटीटी सीरीज 'आईसी 814: द कांधार हाईजैक' (IC 814 The Kandahar Hijack) बीते दिनों नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। ये सीरीज रिलीज के साथ ही विवादों में घिर गई। सीरीज के किरदारों के नामों पर छिड़ी ये बहस दिनों दिन तेज होती गई और लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। अब इस पूरे विवाद पर अनुभव सिन्हा ने भी अपने विचार शेयर किए हैं। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने इस पूरे विवाद की तुलना गोबर से की है। अनुभव सिन्हा ने कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा को दिए इंटरव्यू में बताया, 'एक तरफ जहां सीरीज की जमकर तारीफ हो रही है, वहीं दूसरी तरफ विवाद देखने को मिल रहा है। अब मेरे पास 2 विकल्प हैं। या तो मैं तारीफ पर ध्यान दे सकता हूं या फिर कॉन्ट्रोवर्सी पर। लेकिन मैंने तारीफ पर ध्यान देने का चुनाव किया है गोबर का नहीं।'

ये है पूरा विवाद

24 दिसंबर 1999 को इंडियन एयरलाइन्स का एक विमान हाईजैक हो गया था। जिसको लेकर ये पूरी कहानी बनाई गई है। काठमांडू से इस विमान को 5 आतंकियों ने हाईजैक किया और दिल्ली लाकर कुछ देर रुके। इसके बाद आतंकी इस विमान को लेकर अफगानिस्तान के कांधार ले गए। यहां विमान को रोककर रखा गया। विमान में मौजूद 5 आतंकियों के नामों को कोडवर्ड चीफ, डॉक्टर, बर्गर, भोला और शंकर के रूप में रखा गया। ये कोडवर्ड के नामों को लेकर विवाद गहराया था। कई लोगों ने हिंदू धर्म के भगवानों के नाम पर आतंकियों के कोडवर्ड दिखाने पर आपत्ति जताई थी। विवाद बढ़ता देख इसको लेकर नेटफ्लिक्स को भी नोटिस भेजा गया था। हालांकि इसके बाद कोई नया अपडेट सामने नहीं आया है। 

सामाजिक चेतना से भरी मुद्दों के फिल्मकार हैं अनुभव सिन्हा

अनुभव सिन्हा बॉलीवुड के जहीन डायरेक्टर्स में से एक हैं। अनुभव सिन्हा सामाजिक चेतना से भरी फिल्में बनाते हैं। अनुभव सिन्हा की फिल्म 'आर्टिकल-15' की भी जमकर तारीफ हुई थी। इसके साथ ही अनुभव थप्पड़, मुल्क जैसी फिल्मों को भी डायरेक्ट कर चुके हैं। साल 2011 में आई फिल्म 'रॉवन' को भी अनुभव सिन्हा ने ही डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ करीना कपूर लीड रोल में नजर आईं थीं। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement