Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. रिलीज के 24 घंटे के अंदर ही हटाया गया 'हमारे बारह' का ट्रेलर, क्या होगा विवादों में घिरी फिल्म का हाल?

रिलीज के 24 घंटे के अंदर ही हटाया गया 'हमारे बारह' का ट्रेलर, क्या होगा विवादों में घिरी फिल्म का हाल?

सब विवादों के बीच भी हाल ही में फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया और एक बार फिर ये मामला गर्मा गया, जिसके बाद फिल्म का ट्रेलर ही हटा दिया गया। 30 मई की शाम को हमारे बारह का ट्रेलर जारी किया गया था, जिसे अब हटाया जा चुका है।

Written By: Priya Shukla
Published on: June 01, 2024 7:27 IST
hamare baarah trailer removed- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM हटाया गया 'हमारे बारह' का ट्रेलर।

अन्नू कपूर और मनोज जोशी स्टारर अपकमिंग फिल्म 'हमारे बारह', जिसका टाइटल पहले 'हम दो हमारे बारह' था रिलीज से पहले ही विवादों में घिर चुकी है और इसे लेकर शुरू हुए विवाद अब खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे। पिछले दिनों फिल्म का टीजर रिलीज हुआ था, जिसे लेकर खूब बवाल हुआ। अन्नू कपूर ने तो एक वीडियो शेयर करते हुए ये तक दावा किया था कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि फिल्म की पूरी टीम को जान से मारने और रेप की धमकी दी जा रही है। इन सब विवादों के बीच भी हाल ही में फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया और एक बार फिर ये मामला गर्मा गया, जिसके बाद फिल्म का ट्रेलर ही हटा दिया गया। 30 मई की शाम को हमारे बारह का ट्रेलर जारी किया गया था, जिसे अब हटाया जा चुका है।

30 जून को जारी किया गया था हमारे बारह का ट्रेलर

दरअसल, अन्नू कपूर स्टार इस फिल्म में धर्म विशेष की कहानी है, जिसमें बताया गया है कि कैसे धर्म की आड़ में महिलाओं के साथ अत्याचार किया जाता है, उनके साथ जोर-जबरदस्ती की जाती है। उन पर बच्चे पैदा करने का दवाब बनाया जाता है। 30 जून को जारी किए गए ट्रेलर में अन्नू कपूर एक निर्दयी पति के किरदार में हैं, जिसके 12 बच्चे हैं और ये सभी बच्चे उसके अपनी बीवी से जबरदस्ती के चलते हुए हैं। अन्नू कपूर के किरदार की पत्नी एक बार फिर प्रेग्नेंट हो जती है, प्रेग्नेंसी में मुश्किलके चलते उसका एबॉर्शन जरूरी है, लेकिन अन्नू कपूर का किरदार इसे अपने धर्म के खिलाफ मानता है।

रिलीज के 24 घंटे के अंदर ही हटाया गया ट्रेलर

यहीं से हमारे बारह में दिखाए गए अन्नू कपूर के किरदार के परिवार की महिलाओं की अपने लिए और समाज के लिए जंग शुरू होती है। फिल्म का ट्रेलर हाल ही में सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही जारी किया गया था, लेकिन फिल्म के टीजर की ही तरह ट्रेलर को लेकर भी विवाद शुरू हो गया, जिसके बाद इसे वहां से डिलीट कर दिया गया है। हालांकि, ऐसा क्यों किया गया, अभी ये साफ नहीं है। लेकिन, ये बात जरूर है कि हमारे बारह के ट्रेलर को रिलीज हुए 24 घंटे भी नहीं हुए थे और अब ये हटा दिया गया है।

क्यों हटाया गया ट्रेलर

कई लोगों का मानना है कि हमारे बारह का ट्रेलर हटाए जाने के पीछे की वजह इसे लेकर हो रहे विवाद हैं। हालांकि, मेकर्स या फिल्म के एक्टर्स की ओर से इस पर कोई रिएक्शन नहीं दिया गया है। बता दें, जब से इस फिल्म का ऐलान हुआ है, ये लगातार विवादों में है। पहले फिल्म के टाइटल 'हम दो हमारे बारह' पर विवाद हुआ, जिसके बाद फिल्म का टाइटल बदलकर हमारे बारह कर दिया गया। इसके बाद फिल्म के टीजर पर जमकर हंगामा मचा। हालांकि, इतने विवादों के बीच भी मेकर्स ने ट्रेलर रिलीज करने का रिस्क उठाया, जो अब हटाया जा चुका है।

Rephrase with Ginger (Ctrl+Alt+E)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement