Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. अनंत अंबानी ने बढ़ाई लालबागचा राजा की शान, सिर पर सजाया 20 किलो सोने का मुकुट, करोड़ों में है कीमत

अनंत अंबानी ने बढ़ाई लालबागचा राजा की शान, सिर पर सजाया 20 किलो सोने का मुकुट, करोड़ों में है कीमत

गणेश चतुर्थी पर होने वाले भव्य सेलिब्रेशन के दौरान मुंबई में लालबागचा राजा का काफी क्रेज रहता है। इस साल भी लालबागचा राजा विराजमान हो गए हैं और इस साल चर्चा हो रही है उनके काफी खास मुकुट की।

Reported By : Saket Rai Written By : Jaya Dwivedie Published on: September 07, 2024 8:58 IST
Anant ambani- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अनंत अंबानी ने बढ़ाई लालबागचा राजा की शोभा।

मुंबई में गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन काफी ग्रैंड होता है। इस खास मौके पर हर साल मुंबई में लालबागचा राजा को स्थापित किया जाता है। इस साल भी भव्य अंदाज में उनकी झलक सामने आ गई है। दूर-दूर से लोग लालबागचा राजा के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। फिल्मी सितारे भी बप्पा की एक झलक के लिए पंडाल में आते हैं। ये मूर्ति स्थापना का 91 वां साल है। आज यानी शनिवार सुबह 4 बजे प्राण प्रतिष्ठा और 6 बजे से आम नागरिकों के लिए दर्शन की शुरूआत हुई है। इस साल गणपति की मूर्ति काफी भव्य है और इसे सोने के आभूषण और मुकुट से सजाया गया है। सिंहासन पर बैठे बप्पा को वेलवेट के मरून वस्त्र पहनाए गए हैं। इस साल मूर्ति में जो चीज सभी का ध्यान खींच रही है, वो है बप्पा का मुकुट। अब आखिर इस मुकुट में क्या खास है और इसे किसने दिया है ये आपको बताते हैं। 

अनंत अंबानी ने बनवाया है बेहद खास मुकुट

लालबागचा राजा के सिर पर सजा 20 किलो का भव्य सोने का मुकुट सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। इसकी कीमत लगभग 16 करोड़ रुपये बताई जा रही है। ये मुकुट किसी और ने नहीं बल्कि अंबानी परिवार के लाडले छोटे बेटे अनंत अंबानी  ने अर्पित किया है। इस मुकुट को बनाने में दो महीने लगे हैं और इसे काफी सावधानी के साथ तैयार किया गया है। अनंत अंबानी की ओर से दिया गया ये मुकुट लालबागचा राजा समिति के साथ उनके लंबे समय से चले आ रहे संबंधों का प्रमाण है। 

Ambani Family at lalbaugcha raja

Image Source : INSTAGRAM
लालबागचा राजा के दर्शन करने पहुंचा अंबानी परिवार। ये तस्वीर बीते साल (2023) की है।

मेडीकल मशीने भी कराईं मुहैया

बता दें, इस साल महिलाओं और बच्चों के लिए विशेष ध्यान रखा गया है। मेडीकल सेंटर और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। लोग बड़ी संख्या में बप्पा के दर्शन करने पहुंचते हैं और खूब चढ़ावा भी चढ़ता है, जिसका उपयोग सामाजिक कार्यों में किया जाता है। मुकेश अंबानी का परिवार सालों से समिति से जुड़ा हुआ है। इस साल अनंत अंबानी ने न सिर्फ मुकुट बल्कि और भी सहियोग किया है। मेडीकल की कई मशीनें अनंत ने मंडल को मुहैया कराई हैं। लालबाग ट्रस्ट ने यह फ़ैसला लिया है कि अनंत अंबानी को प्रमुख सलाहकार समिति का सदस्य बनाया जाए। 

अनंत अंबानी ने घर पर भी किया बप्पा का स्वागत

बता दें, पूरे अंबानी परिवार की तरह ही अनंत अंबानी की धार्मिक कार्यक्रमों में विषेश रुचि है। वो हर पर्व भव्य अंदाज में सेलिब्रेट करते हैं। बीती शाम उन्होंने एंटीलिया में भी गणपति बप्पा का भव्य स्वागत किया। एंटीलिया में बप्पा की मूर्ति स्थापित की गई। पूरा अंबानी परिवार बप्पा के स्वागत में लगा नजर आया। नई छोटी बहू राधिका मर्चेंट भी अनंत अंबानी के साथ बप्पा के दर्शन के लिए साथ खड़ी नजर आईं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement