Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने क्लियर किया IIM एंट्रेंस, इस बड़े संस्थान में लिया दाखिला, करेंगी ये कोर्स

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने क्लियर किया IIM एंट्रेंस, इस बड़े संस्थान में लिया दाखिला, करेंगी ये कोर्स

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नंदा का बड़ा सपना पूरा हो गया है। स्टारकिड लंबे समय से देश के जाने-माने इंस्टिट्यूट में एडमिशन लेने का सपना संजोया था, जो आखिरकार पूरा हो गया है। स्टारकिड ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी खुशी का इजहार किया है।

Written By: Priya Shukla
Updated on: September 02, 2024 10:33 IST
navya naveli nanda- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM नव्या नंदा ने क्लियर किया IIM एंट्रेंस।

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा भले ही फिल्मी दुनिया में एक्टिव नहीं हैं, लेकिन वह अक्सर किसी ना किसी वजह से जरूर सुर्खियों में रहती हैं। अब स्टारकिड एक बार फिर चर्चा में हैं। नव्या अब अपनी एक हालिया उपलब्धि को लेकर सुर्खियों में हैं। जहां ज्यादातर स्टारकिड फिल्मी दुनिया में कदम रखने को बेताब रहते हैं वहीं नव्या नंदा ने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसके लिए हर तरफ से उन्हें बधाईयां मिल रही हैं और उनकी तारीफ हो रही है। दरअसल, अमिताभ बच्चन की नातिन भारत के टॉप इंस्टीट्यूट में एडमिशन ले रही हैं, जहां से वह मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी करेंगी।

देश के टॉप इंस्टीट्यूट में नव्या को मिला एडमिशन

नव्या नवेली नंदा ने सोशल मीडिया के जरिए खुलासा किया कि उन्होंने आईआईएम एंट्रेंस एग्जाम निकाल लिया है और अब वह देश के टॉप इंस्टीट्यूट में एडमिशन ले रही हैं, जहां से वह बिजनेसवुमन बनने की ओर एक और कदम बढ़ाएंगी। आईआईएम क्लियर करने के बाद नव्या को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट अहमादाबाद में एडमिशन मिल गया है, जो उनके लिए किसी सपने के साकार होने जैसा है। अपनी इस उपलब्धि के लिए नव्या को खूब तारीफें मिल रही हैं।

नव्या नवेली नंदा ने आईआईएम एंट्रेंस एग्जाम क्लियर किया

कई सोशल मीडिया यूजर अमिताभ बच्चन की नातिन की इसलिए भी तारीफ कर रहे हैं कि वह दूसरे स्टारकिड्स की तुलना में विदेश नहीं देश में रहकर ही मैनेजमेंट की पढ़ाई करेगी। दरअसल, ज्यादातर स्टारकिड स्कूलिंग के बाद आगे की पढ़ाई के लिए विदेश चले जाते हैं, जबकि इसके लिए नव्या ने अपने देश में रहने का ही फैसला किया है। आईआईएम अहमदाबाद देश के टॉप एमबीए इंस्टीट्यूट में से है, ऐसे में यहां एडमिशन मिलने पर नव्या काफी खुश हैं।

आईआईएम अहमदाबाद से ये कोर्स करेंगी नव्या

उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें वह आईआईएम अहमदाबाद के कैंपस के बाहर पोज देती नजर आ रही हैं। स्टारकिड के चेहरे से उनकी खुशी साफ झलक रही है। क्योंकि, आईआईएम अहमादाबाद में  एडमिशन मिलना आसान नहीं होता। नव्या अब आईआईएम अहमादाबाद में 2 साल का ब्लेंडेड पोस्ट ग्रेजुएशन प्रोग्राम (BPGP) करेंगी। नव्या ने अपनी इससे पहले की पढ़ाई विदेश से की है। उन्होंने लंदन के सेवनोक्स स्कूल से अपनी सेकेंडरी एजुकेशन पूरी की और फिर न्यूयॉर्क के फोर्डहम यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया। यहां से उन्होंने डिजिटल टेक्नोलॉजी और यूएक्स डिजाइन में ग्रेजुएशन किया। 

2 साल का फुल टाइम कोर्स करेंगी नव्या

अब नव्या ने आईआईएम अहमदाबाद में एडमिशन लिया है और यहां 2 वर्षीय फुल टाइम कोर्स करेंगी। यानी अब स्टारकिड को 2 साल अहमदाबाद में रहकर ही पढ़ाई करनी होगी। नव्या को इस पर खूब बधाईयां मिल रही हैं। सोशल मीडिया यूजर भारत में ही रहकर पढ़ाई करने के नव्या के फैसले से काफी खुश हैं। कई ने उनके इस फैसले की तारीफ की है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement