Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. शाही खानदान की शहजादी ने एक्टिंग से उड़ाए लोगों के होश, दादा थे रियासत के प्रधानमंत्री, आज मना रहीं जन्मदिन

शाही खानदान की शहजादी ने एक्टिंग से उड़ाए लोगों के होश, दादा थे रियासत के प्रधानमंत्री, आज मना रहीं जन्मदिन

अदिति राव हैदरी आज 37वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड सितारों और फैन्स ने अदिति को सोशल मीडिया के जरिए जन्मदिन की बधाई दी है। अदिति राव हैदरी हैदराबाद के शाही परिवार से आती हैं और उनके दादा रियासत के पूर्व प्रधानमंत्री भी रहे हैं।

Written By: Shyamoo Pathak
Updated on: October 28, 2024 6:00 IST
Aditi Rao hydri- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अदिति राव हैदरी

साल 2011 में ने 'सुधीर मिश्रा' (Sudhir Mishra) की फिल्म 'ये साली जिंदगी' (Yeh Saali Zindagi) से पहचान हासिल करने वाली 'अदिति राव हैदरी' (Aditi-Rao Hydari) आज 37 साल की हो गई हैं। जन्मदिन के मौके पर फैन्स समेत तमाम बॉलीवुड सितारों ने सोशल मीडिया पर अदिति राव हैदरी को बधाई दी है। अदिति राव हैदरी ने हाल ही में अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ से शादी रचाई है। अदिति राव हैदरी हैदराबाद रियासत के प्रधानमंत्री रहे 'अकबर हैदरी' (Akbar Hydari 1869 से 1941) की पोती हैं। हैदराबाद के शाही खानदान में पैदा हुई ये शहजादी ने एक्टिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाई।

दादा थे प्रधानमंत्री और चाचा रहे असम के गर्वनर

आज ही के दिन हैदराबाद में 1978 में जन्मी अदिति राव हैदरी ने साल 2006 में प्रजापति नाम की साउथ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद 2009 में आई फिल्म 'दिल्ली-6' के जरिए हिंदी फिल्म में कदम रखा। साल 2011 में आई सुपरहिट फिल्म रॉकस्टार में अदिति ने अहम किरदार निभाया। अदिति राव हैदरी आज बॉलीवुड में एक्टिंग की क्वीन बन गईं हैं और 35 से ज्यादा फिल्मों-सीरीज में काम कर चुकी हैं। अदिति राव हैदरी के दादा 'अकबर हैदरी' (Akbar Hydari 1869 से 1941) हैदराबाद के प्रधानमंत्री रहे हैं. अदिति के चाचा असम के गर्वनर भी रहे हैं. शाही परिवार में जन्मी अदिति ने बचपन से ही फिल्मी दुनिया में काम करने का सपना देखा था। अदिति अब बॉलीवुड की टॉप हीरोइन्स में गिनी जाती हैं। 

बिब्बोजान बनकर खूब बटोरीं तालियां

अदिति राव हैदरी ने बीते दिनों संजय लीला भंसाली की पॉपुलर सीरीज हीरामंडी में बिब्बोजान के किरदार में जान फूंक दी थी। इस सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा समेत तमाम एक्ट्रेस को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। वहीं अदिति राव हैदरी के किरदार बिब्बोजान ने खूब तारीफें बटोरी  थीं। अदिति राव हैदरी ने 24 साल में ही मजहब की दीवार लांघकर हिंदू बॉयफ्रेंड 'सत्यदीप मिश्रा' (Satyadeep Mishra) से शादी रचा ली थी। हालांकि ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली थी और दोनों ने अलग होने का फैसला लिया था। इसके बाद अदिति राव हैदरी ने16 सितंबर को सिद्धार्थ के साथ दसरी शादी रचाई है। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement