Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 11 दिनों में साइन कीं 47 फिल्में, डेब्यू करते ही बना सुपरस्टार, फिर क्यों खोया स्टारडम

11 दिनों में साइन कीं 47 फिल्में, डेब्यू करते ही बना सुपरस्टार, फिर क्यों खोया स्टारडम

बॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर हिंदी मूवी में से एक 'आशिकी' से मशहूर हुआ ये एक्टर 90 के दशक के टॉप अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल थे। अचानक राहुल रॉय एक सुपरस्टार हीरो से फ्लॉप हीरो बन गए। तमाम संघर्षों के बाद अभिनेता एक दिन फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: September 20, 2024 0:05 IST
Rahul Roy- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM गुमनामी में जी रहा ये सुपरस्टार

बॉलीवुड अभिनेता राहुल रॉय 1990 में आई अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'आशिकी' से मशहूर हुए थे। महेश भट्ट के निर्देशन में बनी यह फिल्म उनके जीवन का अहम मोड़ साबित हुई। इस फिल्म में राहुल ने अभिनेत्री अनु अग्रवाल के साथ काम किया था। राहुल रॉय और अनु अग्रवाल ने अपनी सुपरहिट जोड़ी के साथ चार्टबस्टर्स लिस्ट में खास जगह बनाई थी। इतना ही नहीं, डेब्यू फिल्म में अभिनेता का चार्मिंग लुक और अभिनय देख सभी उनके फैन हो गए। वह इतने मशहूर हो गए कि बॉलीवुड के तीनों खान से भी पहले उन्हें दिग्गज सितारों की सूची में गिना जाने लगा। राहुल रॉय ने 24 साल की उम्र में इतना स्टारडम हासिल कर लिया था कि लोग उनका नाम सुनते ही उनकी तारीफ करने लगते थे। हालांकि, नियति को कुछ और ही मंजूर था कुछ ही सालों में उनका स्टारडम खो गया था।

47 फिल्में की साइन फिर अचानक गायब हुआ एक्टर

लंबे समय तक इंडस्ट्री में टिके रहे और डेब्यू हिट देने के बाद भी इंडस्ट्री से दूर हो गए अभिनेता राहुल रॉय देखते ही देखते सुपरस्टार से फ्लॉप अभिनेताओं की सूची में शामिल हो गए क्योंकि उन्होंने 'आशिकी' के बाद कभी कोई हिट फिल्म नहीं दी और अपना सारा पैसा खो दिया। बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही थीं। वहीं एक समय ऐसा भी आया जब उन्होंने महज 11 दिन में ही 47 फिल्में साइन कर डाली थीं। इन में 'गजब तमाशा', 'सपने साजन के', 'फिर तेरी कहानी याद आई', 'गुमराह', 'नसीब' और 'अचानक' जैसी फिल्में शामिल थी। बावजूद इसके वह आज इंडस्ट्री से दूर हैं कयोंकि उनकी ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाका नहीं कर पाई।

सुपरस्टार से बना फ्लॉप हीरो

महेश भट्ट द्वारा निर्देशित और निर्मित 'आशिकी' फिल्म ब्लॉकबस्टर बन गई और इसने हिंदी सिनेमा में कई रिकॉर्ड बना डाले। अपनी डेब्यू फिल्म से ही राहुल रॉय को वो मुकाम मिल गया था, जिसके लिए एक्टर्स तरसते हैं। वहीं 90 के दशक के मशहूर एक्टर में से एक राहुल रॉय देखते ही देखते साइड रोल करने लगे और एक समय के बाद इंडस्ट्री से गायब हो गए।

डेब्यू से बना बॉलीवुड सुपरस्टार

फिल्म 'आशिकी' के 'धीरे-धीरे', 'नजर के सामने', 'बस एक सनम चाहिए' और 'जाने जिगर जानेमन' जैसे सुपरहिट गाने आज भी बहुत फेमस है। इस फिल्म के म्यूजिक एल्बम की 20 मिलियन यूनिट बिकीं और इस तरह यह उस समय का सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम बन गया। आज भी इस फिल्म, अभिनेता राहुल रॉय और गानों के प्रति दीवानगी मिलेनियल लोगों के बीच में देखी जा सकती है। 'आशिकी' से पहले राहुल रॉय कोई खास नामी एक्टर नहीं थे। 'मझधार', 'दिलवाले कभी ना हारे', 'प्यार का साया', 'जुनून' और 'जानम' जैसी फिल्मों में भले ही दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को सराहा हो, लेकिन उन्हें ज्यादा शोहरत और सफलता नहीं मिली। हालांकि, 'आशिकी' ने उनकी जिंदगी बदल दी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement