Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 32 साल पहले आई थी वो फिल्म, जिसके चलते नाराज हो गए थे आमिर खान, अवॉर्ड फंक्शन्स से कर ली थी तौबा

32 साल पहले आई थी वो फिल्म, जिसके चलते नाराज हो गए थे आमिर खान, अवॉर्ड फंक्शन्स से कर ली थी तौबा

आमिर खान अवॉर्ड फंक्शन्स में नहीं जाते और ये बात जगजाहिर है। सालों गुजर चुके हैं, लेकिन आमिर खान किसी अवॉर्ड फंक्शन में नजर नहीं आए। ऐसे में अक्सर ये सवाल उठता है कि मिस्टर परफेक्शनिस्ट आखिर अवॉर्ड फंक्शन में क्यों नहीं जाते। तो चलिए आपको इसके पीछे की वजह बताते हैं।

Written By: Priya Shukla
Published on: September 14, 2024 19:21 IST
aamir khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अवॉर्ड फंक्शन्स में क्यों नहीं जाते आमिर खान?

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आखिरी बार 'लाल सिंह चड्ढा' में नजर आए थे जो 11 अगस्त 2022 को रिलीज हुई थी और इस फिल्म के बाद वह किसी मूवी में नजर नहीं आए और ना ही अब तक अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट के बारे में कोई जानकारी दी है। आमिर के फैंस बेसब्री से उनके अगले प्रोजेक्ट के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं। इन दिनों आमिर अपने परिवार को अपना पूरा समय दे रहे हैं। आमिर खान को लेकर अक्सर उनके फैंस के मन में तरह-तरह के सवाल घूमते रहते हैं, जिनमें से एक सवाल उनके अवॉर्ड फंक्शन्स में ना जाने से भी जुड़ा है। सुपरस्टार सालों से किसी अवॉर्ड फंक्शन में नजर नहीं आए हैं। ऐसे में हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर आमिर सालों से ऐसा क्यों करते आ रहे हैं।

1992 में रिलीज हुई फिल्म ने सिनेमाघरों में दिखाया था कमाल

दरअसल, आमिर खान के किसी अवॉर्ड फंक्शन में ना जाने की वजह 32 साल पुरानी एक फिल्म है। बात 1992 की है, इस साल सिनेमाघरों में कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। जिनमें अनिल कपूर-माधुरी दीक्षित की 'बेटा' और आमिर खान की 'जो जीता वही सिकंदर' भी शामिल थीं। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर एक-दूसरे को जबरदस्त टक्कर दी। आमिर खान को भी अपनी फिल्म से बड़ी उम्मीदें थीं। उन्हें उम्मीद थी कि उनकी फिल्म को जिस तरह का प्यार मिला है, अवॉर्ड फंक्शन्स में भी ये कमाल दिखाएगी।

आमिर खान की फिल्मों की अवॉर्ड फंक्शन्स में हुई अनदेखी

लेकिन, उम्मीदों के विपरीत उनकी फिल्म 'बेटा' हर तरफ छाई रही। बेटा के लिए अनिल कपूर को बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। आमिर इस बात को इतना दिल से ना लगाते अगर अगले दो सालों तक उनकी फिल्मों को अवॉर्ड फंक्शन्स में यूं खारिज ना किया जाता। जो जीता वही सिकंदर के बाद आमिर खान की दो और जबरदस्त फिल्में रिलीज हुईं। पहली 'हम हैं राही प्यार के' और दूसरी 'रंगीला' और इन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिखाया।

आमिर खान ने अवॉर्ड फंक्शन्स से बना ली दूरी

लेकिन, जो जीता वही सिकंदर की ही तरह ना तो आईफा में आमिर की फिल्म को कोई अवॉर्ड मिला और ना ही फिल्मफेयर में। इसी दौरान रिलीज हुईं शाहरुख खान की 'बाजीगर' और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' हर तरफ छाई रहीं। इन फिल्मों के लिए शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला। लगातार अपनी फिल्मों की अनदेखी को लेकर आमिर खान काफी नाराज हो गए और फिर अवॉर्ड फंक्शन्स से ही किनारा कर लिया। आमिर खान तो यहां तक कह चुके हैं कि उन्हें इन अवॉर्ड्स पर यकीन ही नहीं। है। इसके बाद आमिर खान की फिल्मों ने कई अवॉर्ड जीते, लेकिन वह राष्ट्रीय पुरस्कार लेने के अलावा किसी प्राइवेट अवॉर्ड फंक्शन में नहीं जाते।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement