Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'एनिमल' नहीं, इन दो फिल्मों से चमकी थी बॉबी देओल की किस्मत, 24 साल पहले भी निगेटिव अवतार में छोड़ी थी छाप

'एनिमल' नहीं, इन दो फिल्मों से चमकी थी बॉबी देओल की किस्मत, 24 साल पहले भी निगेटिव अवतार में छोड़ी थी छाप

बॉबी देओल 90 के दशक के हिट और पॉपुलर एक्टर में एक हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक ह‍िट फिल्में दीं। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी ने 'एनिमल' से पहले 2000 में रिलीज हुई दो सुपरहिट फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया था।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: July 25, 2024 11:52 IST
Bobby Deol- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM बॉबी देओल की इन फिल्मों से चमकी थी किस्मत

बॉबी देओल प‍िछले 30 सालों से हिन्दी सिनेमा में एक्‍ट‍िव हैं। साल 1995 में राज कुमार संतोषी की फिल्म 'बरसात' के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाले बॉबी ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और आज भी अपने दमदार किरदार के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्‍मों की लिस्ट में 'नन्हे जैसलमेर', 'जुर्म', 'गुप्त' 'सोल्जर' और 'हमराज' जैसी शानदार फिल्में शामिल हैं, लेकिन दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के लाडले बेटे बॉबी देओल को निगेटिव रोल प्ल करके खूब शोहरत मिली। 'एनिमल' से पहले एक्टर ने साल 2000 में रिलीज हुई इन दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई की थी।

इन दो फिल्मों से चमकी थी बॉबी देओल की किस्मत

सुपरस्टार किड होने के बावजूद बॉबी देओल का करियर कई अप्स ऐंड डाउन से भरा रहा है। उनके प्रफेशनल लाइफ में एक ऐसा भी वक्त था जब उन्हें काम नहीं मिल रहा था, लेकिन आज उनकी झोली में कई प्रोजेक्ट्स पड़े हुए हैं। 'एनिमल' में विलेन का किरदार निभाकर वाहवाही लूटने वाले एक्टर बॉबी देओल 1995 से 2002 के बीच कई फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाया है, लेकिन 2000 में रिलीज हुई 'बादल' और 'बिच्छू' में उनके निगेटिव रोल को खूब पसंद किया गया। इन दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों का कलेक्शन किया। फिल्म की कहानी से लेकर स्टार कास्ट तक आज भी लोगों के बीच बहुत पॉपुलर है। वहीं इन दोनों फिल्मों से बॉबी देओल की किस्मत चमक गई थी।

इस रोल से चमकी किस्मत बॉबी देओल ने कमाए करोड़ों रुपए

7 जुलाई 2000 को रिलीज हुई 'बिच्छू' एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी, जिसका निर्देशन गुड्डू धनोआ ने किया था। इसमें बॉबी देओल और रानी मुखर्जी लीड रोल में थे। यह 1994 की फिल्म 'लियोन: द प्रोफेशनल' की रीमेक थी। वहीं फिल्म 'बादल' 11 फरवरी 2000 में रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी। ये फिल्म भी एक एक्शन थ्रिलर थी, जिसका निर्देशन राज कंवर ने किया था। फिल्म में बॉबी देओल और रानी मुखर्जी को एक बार फिर साथ में देखा गया था। इस फिल्म में दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी भी मुख्य भूमिकाओं में थे। फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। खास बात तो ये हैं कि इन दोनों फिल्मों में बॉबी देओल ने निगेटिव किरदार प्ले किया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement